• 04:23 Jun 22, 2021

Advertisement

By: विबेक दुबे, The Mobile Indian, New DelhiLast updated November 29, 2018 6:08 pm

इनफोकस विजन 3 प्रो फर्स्ट इंप्रैशंस: क्या इसके फीचर्स ग्राहकों को करेंगे इंप्रैस?

इनफोकस विजन 3 प्रो फर्स्ट इंप्रैशंस: क्या इसके फीचर्स ग्राहकों को करेंगे इंप्रैस?

इस स्मार्टफोन में 13MP + 8MP का डुअल रियर कैमरा सैटअप है।

इनफोकस ने भारत में अपना एक नया स्मार्टफोन इनफोकस विजन 3 प्रो नाम से लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन की कीमत 10,999 रूपए है और ये एक्सक्लूजिव रूप से ऑनलाइन अमेजन इंडिया पर बिक्री के लिए उपलब्ध है।

 

कंपनी ने इस स्मार्टफोन को डुअल रियर कैमरा और 18:9 अस्पैक्ट रेशियो वाले डिस्प्ले खूबी के साथ पेश किया है। देखा जाए तो डुअल रियर कैमरा और लेटेस्ट डिस्प्ले ट्रेंड को कंपनी ने फिर से अपनाया है। पिछले साल भारत में लॉन्च इनफोकस विजन 3 भी इसी ट्रेंड के साथ था।

 

वैसे ये नया विजन 3 प्रो स्मार्टफोन विजन 3 का ही सक्सेजर डिवाइस है। तो इस बार इसमें क्या नया है और क्या ये स्मार्टफोन भारतीय बाजार में जगह बना पाएगा? हमने इस स्मार्टफोन के साथ कुछ वक्त बिताया और हम आपको फर्स्ट इंप्रैशंस में बताने जा रहे हैं कि पहली नजर में ये स्मार्टफोन कैसा लगा...

 

Vision 3 Pro

 

स्पेसिफिकेशंस-

  • डिस्प्ले: 5.7-इंच HD प्लस फुलव्यू डिस्प्ले , 18:9 असपैक्ट रेशियो (1440 x 720 पिक्सल रेज्योलेशन)
  • चिपसेट: 1.5GHz मीडियाटेक MT6750 प्रोसेसर
  • मेमोरी: 4GB रैम + 64GB इंटरनल स्टोरेज
  • रियर कैमरा: 13MP + 8MP सेंसर्स, LED फ्लैश
  • फ्रंट कैमरा: 13MP लेंस, ब्यूटी मोड
  • बैटरी: 4000mAh बैटरी
  • ऑपरेटिंग सिस्टम: एंड्रॉयड 7.0 नोगट
  • कनेक्टिविटी: 4G VoLTE, वाईफाई, ब्लूटूथ, हाइब्रिड डुअल सिम, माइक्रो USB पोर्ट आदि

 



 

डिजाइन और डिस्प्ले

नया इनफोकस विजन 3 प्रो स्मार्टफोन पुराने विजन 3 की तरह ही ऑल मैटल डिजाइन के साथ है। इस डिवाइस की बॉडी पीछे से घुमावदार है जिससे कि हाथ में पकड़ने में आरामदायक लगता है। डिवाइस के दायीं ओर पावर बटन और वॉल्यूम कंट्रोल बटन्स की सुविधा है और बाईं ओर सिम लगाने के लिए हाइब्रिड सिम स्लॉट है। आप इसमें दो सिम या एक सिम और एक माइक्रोएसडी कार्ड लगा सकते हैं।

 

Vision 3 Pro

 

सबसे ऊपर टॉप में आपको 3.5 मिमी हैडफोन जैक मिलेगा जबकि इसके विपरीत बॉटम में चार्जिंग के लिए माइक्रो USB पोर्ट, स्पीकर ग्रिल्स और माइक्रोफोन की सुविधा मिलेगी। डिवाइस में पीछे डुअल रियर कैमरा और LED फ्लैश की सुविधा के साथ बीच में फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है। [इनफोकस विजन 3 प्रो पिक्चर गैलरी]

 

डिस्प्ले की बात करें तो यह स्मार्टफोन 5.7-इंच HD प्लस डिस्प्ले के साथ आता है जिसका स्क्रीन रेज्योलेशन 1440 x 720 पिक्सल और स्क्रीन असपैक्ट रेशियो 18:9 है। डिवाइस का फुलव्यू डिस्प्ले अच्छा दिखता है या यूं कहें कि पुराने विजन 3 से बेहतर है। इसके अलावा, डिस्प्ले का कलर ब्राइट है और धूप की रोशनी में भी कलर ठीक दिखता है।

 

हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर

विजन 3 प्रो में 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज है जो इस प्राइस रेंज के हिसाब से अच्छा कहा जा सकता है। ये डिवाइस 1.5GHz मीडियाटेक MT6750 प्रोसेसर पर चलता है। हालांकि हमें ज्यादा समय बिताने का मौका नहीं मिला लेकिन पहली बार इस्तेमाल में प्रोसेसर की वजह से डिवाइस स्लो लगा। फिलहाल परफॉर्मेंस की बात हम इसके रिव्यू में ही कर पाएंगे।

 

Vision 3 Pro

 

यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 7.0 नोगट ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। सॉफ्टवेयर के मामले में इस डिवाइस ने हमें निराश किया। ऐसे समय में जब टेक्नो, इंफिनिक्स और आईटेल जैसी कंपनियां अपने स्मार्टफोन्स को कम कीमत में एंड्रॉयड ओरियो के साथ पेश कर रही हैं तो यहां नोगट मिलना बड़ी कमी लगती है।

 

कैमरा, बैटरी और कनेक्टिविटी

विजन 3 प्रो में 13MP + 8MP का डुअल रियर कैमरा सैटअप है जो LED फ्लैश सुविधा के साथ है। वहीं, सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 13-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है जो कि ब्यूटी मोड और प्रो मोड खूबी के साथ है। कैमरा का यूजर इंटरफेस काफी आसान है और पहली नजर में कैमरा ठीक लगता है। हालांकि कैमरा परफॉर्मेंस की बेहतर जानकारी आपको हम तभी दे पाएंगे जब इसका रिव्यू करेंगे।

 

Vision 3 Pro

 

इनफोकस विजन 3 में आपको 4000mAh की नॉन-रिमूवेबल बैटरी मिलेगी। कनेक्टिविटी के लिए इस डिवाइस में हाइब्रि़ड डुअल सिम, 4G VoLTE, वाईफाई, ब्लूटूथ, GPS, माइक्रो USB पोर्ट, 3.5 मिमी ऑडियो जैक और FM रेडियो आदि की सुविधा मिलती है।

Verdict

कुल मिलाकर बात करें तो पहली नजर में इनफोकस विजन 3 प्रो स्मार्टफोन को डुअल कैमरा सैटअप, 4000mAh बैटरी और 4GB रैम खास बनाता है। लेकिन परफॉर्मेंस के मामले में डिवाइस स्लो है और ये पुराने एंड्रॉयड 7.0 नोगट ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। मुकाबले की बात करें तो इस स्मार्टफोन का मुकाबला लेनोवो K8 प्लस, मोटो G5S और शाओमी रेडमी 5 (4GB) से होगा।

Tags: इनफोकस विजन 3 प्रो इनफोकस विजन 3 प्रो लॉन्च इनफोकस विजन 3 प्रो प्राइस इनफोकस विजन 3 प्रो फीचर्स इनफोकस विजन 3 प्रो रिव्यू

Advertisement

 

Latest Reviews

Other Reviews