• 13:41 Dec 09, 2019

Advertisement

By: TMI नेटवर्क, The Mobile Indian, New DelhiLast updated : November 19, 2019 1:58 pm

YouTube प्रीमियम और म्यूजिक प्रीमियम प्रीपेड प्लान्स भारत में लॉन्च, कीमत 109 रुपये से शुरू

YouTube ने इस साल की शुरुआत में भारत में यूट्यूब म्यूजिक और यूट्यूब प्रीमियम सब्सक्रिप्शन प्लान्स की शुरुआत की थी। यूट्यूब म्यूजिक की कीमत 99 रुपये प्रति महीना और यूट्यूब प्रीमियम की मासिक बिलिंग 129 रुपये प्रति महीने है।

 

यूट्यूब प्रीमियम और म्यूजिक प्रीमियम सर्विसेज अब नॉन-रेकरिंग प्रीपेड प्लान्स के साथ भी आती हैं। अब यूजर्स सब्सक्रिप्शन के लिए पहले ही भुगतान कर सकते हैं और मंथली बिलिंग साइकल के खिलाफ कभी भी टॉप अप कर सकते हैं। यूजर्स अब यूट्यूब प्रीमियम और यूट्यूब म्यूजिक प्रीमियम का लाभ लेने के लिए 1-महीने या 3-महीने की प्रीपेड प्लान्स खरीद सकते हैं।

 

यूट्यूब म्यूजिक प्रीमियम प्रीपेड प्लान की कीमत 1 महीने के लिए 109 रुपये और 3 महीने के लिए 309 रुपये है। हालांकि, सब्सक्रिप्शन प्लान के तहत, नए यूजर्स के लिए 1 महीने फ्री ट्रायल के साथ इसकी कीमत 99 रुपये है।

 

दूसरी ओर, यूट्यूब प्रीमियम प्रीपेड प्लान की कीमत 1 महीने के लिए 139 रुपये और 3 महीने के लिए 399 रुपये है। सब्सक्रिप्शन प्लान के तहत, नए यूजर्स के लिए 1 महीने फ्री ट्रायल के साथ 129 रुपये प्रति महीने का खर्च आता है।

 

प्रीपेड प्लान्स वर्तमान में एंड्रॉयड और वेब के लिए उपलब्ध हैं। गूगल का कहना है कि प्रीपेड प्लान्स को वीजा या मास्टरकार्ड से लोकल क्रेडिट या डेबिट कार्ड से खरीदा जा सकता है। यूट्यूब प्रीमियम पेज पर लिखा है " Many forms of payment are accepted” जिसका मतलब भुगतान कई रूप स्वीकार किए जाएंगे। अब तक, प्रीपेड प्लान्स केवल यूट्यूब म्यूजिक प्रीमियम या यूट्यूब प्रीमियम के नए यूजर्स के लिए दिखाई दे रहे हैं।

 

फेसबुक पर भी टेक खबरों से जुड़े रहने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज

You might like this



Tags: यूट्यूब म्यूजिक यूट्यूब प्रीमियम यूट्यूब म्यूजिक प्रीमियम यूट्यूब प्रीमियम प्लान्स यूट्यूब प्रीपेड प्लान्स यूट्यूब प्रीपेड रिचार्ज

Advertisement

You might like this