• 05:51 Dec 11, 2018

Advertisement

By: पूनम शंकर, The Mobile Indian, New DelhiLast updated : August 09, 2018 4:48 pm

शाओमी पोकोफोन सीरीज जल्दी ही होगी भारत में लॉन्च, कंपनी ने की घोषणा

शाओमी फैन्स के लिए एक अच्छी खबर है कि उनकी पसंदीदा कंपनी जल्दी ही भारत में स्मार्टफोन्स की एक नई सीरीज को पेश करने वाली है। दरअसल शाओमी ने घोषणा की है कि वो अभी स्मार्टफोन्स की एक नई सीरीज पर काम कर रही है जोकि पोकोफोन के नाम से है। कंपनी ने इसके साथ ही इस बात का भी खुलासा किया है कि वो शाओमी के पोको को भारत में भी लॉन्च करेगी।

 

इस बात की घोषणा दरअसल शाओमी इंडिया के लीड प्रोडक्ट मैनेजर जय मनी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट के माध्यम से की है। जिसमें कि ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि “Today is a special day. I'm excited to start sharing more about the new project I've been working on. Wish me luck! @IndiaPOCO @GlobalPocophone.” जैसा कि आप ट्वीट में देख सकते हैं कि @IndiaPOCO नाम से ट्विटर हैंडल देखने को मिलता है जिसे टैग किया गया है। जिसका सीधा मतलब है कि कंपनी इस नई सीरीज को भारत में भी पेश करेगी। केवल इतना ही नहीं इसके बाद ट्वीट को Mi इंडिया द्वारा रिट्वीट भी किया गया है जिसमें कि उन्होंने जय मनी को बधाई आदि दी हैं। आप ये दोनों ही ट्वीट यहां नीचे देख सकते हैं...

 

 

इस नए ब्रांड के लिए माना जा रहा है कि इसके तहत पहला स्मार्टफोन पोकोफोन F1 नाम से ही होगा। दरअसल इससे पहले भी ये स्मार्टफोन लीक्स आदि में आता रहा है जिससे कि इसके फीचर्स, स्पेसिफिकेशंस और प्राइस आदि की भी संभावना जताई जा रही है।

 

बात करें इसके कुछ स्पेसिफिकेशंस की तो पोकोफोन F1 में 5.99 इंच का फुल HD प्लस डिस्प्ले है जिसका स्क्रीन रेज्योलेशन 2246 x 1080 पिक्सल्स है और इसका असपैक्ट रेशियो 19:9 है। इसका मतलब है कि इस स्मार्टफोन में टॉप नॉच दिया गया होगा। संभावना है कि ये स्मार्टफोन एक फ्लैगशिप डिवाइस हो सकता है क्योंकि कहा जा रहा है कि ये लेटेस्ट क्वालकोम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर, एड्रिनो 640 GPU के साथ होगा। बात करें इसकी मेमोरी की तो इसमें 6GB LPDDR4X रैम और ये 64GB व 128GB स्टोरेज क्षमता वाले दो वेरिएंट्स के साथ हो सकता है।

 

       शाओमी पोकोफोन F1
 डिस्प्ले 5.99 इंच का फुल HD प्लस डिस्प्ले (2246 x 1080 पिक्सल्स)

 प्रोसेसर

क्वालकोम स्नैपड्रैगन 845
 मेमोरी 6GB + 128GB, 64GB
 कैमरा

डुअल रियर- 12MP+5MP, फ्रंट - 20MP

 बैटरी 4000mAh ( क्विक चार्ज 3.0 सपोर्ट)
ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड 8.1 ओरियो

 

इसके अलावा पोकोफोन F1 में डुअल रियर कैमरा सैटअप हो सकता है जिसमें कि 12MP प्राइमरी सेंसर और सेकेंडरी सेंसर 5 मेगापिक्सल का होगा। वहीं फ्रंट में सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए 20MP का कैमरा हो सकता है। ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो के साथ 4000mAh क्षमता वाली बैटरी के साथ हो सकता है जिसमें क्विक चार्ज 3.0 सपोर्ट हो सकता है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G VoLTE, ब्लूटूथ 5.0, GPS, GLONASS, डुअल-सिम, 3.5मिमी ऑडियो जैक और USB टाइप-C पोर्ट आदि होंगे।

 


फेसबुक पर भी टेक खबरों से जुड़े रहने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज

You might like this



Tags: शाओमी पोकोफोन F1 पोकोफोन F1 पोकोफोन F1 लॉन्च पोकोफोन F1 फीचर्स पोकोफोन F1 स्पेसिफिकेशंस पोकोफोन F1 प्राइस पोकोफोन F1 सेल पोकोफोन F1 प्राइस शाओमी इंडिया

Advertisement