• 08:40 Apr 05, 2020

Advertisement

By: TMI नेटवर्क, The Mobile Indian, New DelhiLast updated : November 29, 2018 6:06 pm

शाओमी Mi प्यूरीफायर 2S और Mi होम सिक्योरिटी कैमरा भारत में हुए लॉन्च

शाओमी ने आज भारत में Mi बैंड 3 और Mi टेलीविजन्स के अलावा नया Mi प्यूरीफायर 2S और Mi होम सिक्योरिटी कैमरा 360-डिग्री भी लॉन्च किया है। इनमें से Mi प्यूरीफायर 2S की कीमत 8,999 रूपए और Mi होम सिक्योरिटी कैमरा 2,699 रूपए की कीमत के साथ है।

 

इनमें से Mi प्यूरीफायर 2S बिक्री के लिए 28 सितंबर से Mi.com और अमेजन इंडिया की साइट पर उपलब्ध होगा। वहीं Mi होम सिक्योरिटी कैमरा 360-डिग्री की बिक्री 11 अक्टूबर से कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट, अमेजन और फ्लिपकार्ट पर आयोजित की जाएगी। वहीं कंपनी ने घोषणा की है कि ये दोनों ही प्रो़डक्ट्स जल्दी ही Mi होम और ऑफलाइन पार्टनर स्टोर्स पर भी उपलब्ध होंगे।

 

पहले बात करें नए Mi प्यूरीफायर 2s की तो ये एक OLED डिजिटल डिस्प्ले के साथ है जिसके साथ इसमें स्मार्ट होम इंटीग्रेशन की सुविधा भी दी गई है। कंपनी का कहना है कि इसके OLED डिस्प्ले में यूजर रीयल-टाइम एयर क्वालिटी, टेंपरेचर, ह्यूमिडिटी और वाई-फाई कनेक्शन आदि को देख सकते हैं। केवल इतना ही नहीं ये एंबियंट लाइट के हिसाब से ब्राइटनेस को भी ऑटोमैटिकली एडजस्ट कर लेता है, वहीं लाइट जाने पर ये खुद ही डिम हो जाती है।

 

इसके अलावा ये नया प्यूरीफायर लेजर सेंसर और एक 360-डिग्री ट्रिपल लेयल फिल्टर के साथ है जोकि PM2.5 और अन्य माइक्रोन साइज के पार्टिकल्स जैसे बैक्टीरिया आदि को रिमूव कर देता है। इसकी क्लीन एयर डिलीवरी रेट (CADR) 310 क्यूबिक मीटर/घंटा और क्लीनिंग रेंज 226 - 398 स्कायर फीट है। वहीं इस नए Mi एयर प्यूरीफायर 2s को Mi होम एप्लीकेशंस के माध्यम से भी कनेक्ट किया जा सकता है। इसमें एक और मजेदार फीचर दिया गया है कि ये अमेजन एलेक्सा और गूगल होम के इंटीग्रेशन के साथ है, जिसका मतलब है कि आप इनके माध्यम से भी प्यूरीफायर को स्विच ऑन व ऑफ कर सकते हैं।

 

शाओमी Mi होम सिक्योरिटी कैमरा 360-डिग्री


इसके बाद बात करें Mi होम सिक्योरिटी कैमरा 360-डिग्री की तो जैसा कि इसके नाम से ही पता चलता है कि ये 360-डिग्री एंगल से सभी ओर की निगरानी करता है। ये कैमरा ऊपर, नीचे, दाएं, बाएं किसी भी दिशा में आसानी से मूव कर सकता है और 10 सेकेंड्स का वीडियो अपने-आप ही रिकॉर्ड हो जाता है, जब ये दरअसल किसी तरह के मूवमेंट्स या बदलाव को अपने AI मोशन से डिटेक्ट करता है।

 mi-home-security-camera

 

इसके अलावा इस डिवाइस में इंफ्रारेड नाइट विजन दिया गया है और साथ ही 10 इंफ्रारेड इल्यूमिनिटेर्स हैं जोकि अंधेरे के होने पर इमेज क्वालिटी को क्लियर रखते हैं। इसके कैमरा से 1080p HD रिकॉर्डिंग की जा सकता है और ये 64GB की एक्सपेंडेबल स्टोरेज क्षमता के साथ है। इसे चाहें तो Mi होम एप्स के माध्यम से भी कंट्रोल किया जा सकता है।

 

फेसबुक पर भी टेक खबरों से जुड़े रहने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज

You might like this



Tags: शाओमी Mi प्यूरीफायर 2S शाओमी Mi होम सिक्योरिटी कैमरा शाओमी Mi प्यूरीफायर 2S लॉन्च शाओमी Mi प्यूरीफायर 2S फीचर्स शाओमी Mi प्यूरीफायर 2S प्राइस शाओमी Mi होम सिक्योरिटी कैमरा लॉन्च शाओमी Mi होम सिक्योरिटी कैमरा फीचर्स शाओमी Mi होम सिक्योरिटी कैमरा प्राइस शाओमी Mi होम सिक्योरिटी कैमरा सेल

Advertisement

You might like this