• 14:43 Feb 24, 2020

Advertisement

By: पूनम शंकर, The Mobile Indian, New DelhiLast updated : November 29, 2018 6:06 pm

शाओमी Mi बैंड 3 वॉटर रेजिस्टंट क्षमता और 20 दिन की बैटरी लाइफ के साथ हुआ लॉन्च

शाओमी ने अपने बीते दिन इवेंट में नए स्मार्टफोन Mi 8, Mi 8 एक्सप्लोरर एडिशन  और Mi 8 SE को पेश किया है। इसके अलावा एक नया टेलीविजन, VR हैडसैट और लेटेस्ट यूजर इंटरफेस MIUI 10 को भी लॉन्च कर दिया है। इन सबके अलावा शाओमी ने Mi बैंड 3 को भी लॉन्च कर दिया है, जिसकी घोषणा कंपनी ने कुछ समय पहले ही की थी। ये नया बैंड Mi बैंड 2 का सक्सेसर वर्जन है, जिसे कंपनी ने कुछ साल पहले पेश किया था। संभावना जताई जा रही है कि चीन में लॉन्च के बाद अब ये नया बैंड जल्दी ही भारत में भी लॉन्च किया जाएगा। 

 

बात करें इस नए बैंड की तो ये ग्रेफाइट ब्लैक, हॉट ऑरेंज और डीप ब्लू कलर ऑप्शंस के साथ है और इसकी कीमत 169 युआन यानी लगभग 1,780 रूपए है। ये नया बैंड बिक्री के लिए चीन में 5 जून से उपलब्ध होगा। बता दें कि Mi बैंड 3 का एक NFC-एनेबल्ड वेरिएंट भी है जोकि कॉन्टैक्ट-लैस पेमेंट्स के सपोर्ट के साथ है, जोकि 199 युआन यानी लगभग 2095 रूपए की कीमत का है। ये वेरिएंट बिक्री के लिए सितंबर के समय से उपलब्ध होगा।

 

इसके बाद बात करें Mi बैंड 3 के स्पेसिफिकेशंस की तो इसमें 0.78 इंच का OLED डिस्प्ले है जिसका स्क्रीन रेज्योलेशन 128 x 80 पिक्सल्स है और ये स्क्रैच रेजिस्टंट ग्लास की खूबी के साथ है। इसके डिस्प्ले पर एंटी-फिंगरप्रिंट कोटिंग दी गई है, जिसके माध्यम से यूजर अधिक बेहतर तरीके से टाइम, स्टेप्स, हार्ट रेट, एक्टिविटीज, वैदर और नोटिफिकेशंस को देख सकते हैं।

 

mi-band-3

 

शाओमी Mi बैंड 3 में अब से यूजर अपने मैसेज्स को डिस्प्ले पर ही देख सकेंगे और चाहें तो अपनी कॉल्स को भी डिस्प्ले के माध्यम से ही रिसीव कर सकते हैं। इसमें एक वैदर (मौसम) फोरकास्ट नोटिफिकेशन की सुविधा दी गई है और एक अलार्म क्लॉक दी गई है, जिसपर टचस्क्रीन के माध्यम से ही एक्सेस किया जा सकता है। इसके अलावा इसमें हार्ट रेट सेंसर भी दिया गया है।

 

शाओमी Mi बैंड 3 को जो चीज और भी खास बनाती है वो इसकी बैटरी है, जिसके लिए कंपनी का कहना है कि ये एक सिंगल चार्ज के बाद 20 दिनों तक आसानी से प्रयोग की जा सकती है। इसके साथ ही ये डस्ट व 50 मीटर तक वॉटर रेजिस्टंट क्षमता के साथ है, यानी बारिश के समय आप इसे बिना किसी चिंता के पहन सकते हैं।

 

इस नए बैंड में कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 4.2 की सुविधा दी गई है और जैसा कि हम बता चुके हैं कि इसका एक अन्य वेरिएंट NFC की खूबी के साथ है। ये 20 ग्राम के वजन के साथ एकदम एल्ट्रा लाइट बॉडी के साथ है।

 

 

फेसबुक पर भी टेक खबरों से जुड़े रहने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज

You might like this



Tags: शाओमी Mi बैंड 3 शाओमी Mi बैंड 3 लॉन्च शाओमी Mi बैंड 3 फीचर्स शाओमी Mi बैंड 3 स्पेसिफिकेशंस शाओमी Mi बैंड 3 प्राइस शाओमी Mi बैंड 3

Advertisement

You might like this