• 13:03 Dec 12, 2018

Advertisement

By: पूनम शंकर, The Mobile Indian, New DelhiLast updated : November 29, 2018 6:06 pm

शाओमी Mi A2 भारत में इस मई के समय हो सकता है लॉन्च: रिपोर्ट

शाओमी भारत में पिछले साल लॉन्च किए गए Mi A1 का सक्सेसर वर्जन शाओमी Mi A2 यहां अगले महीने यानी मई के समय पेश कर सकती है। दरअसल शाओमी ने 25 अप्रैल को चीन में एक लॉन्च इवेंट आयोजित किया है जिसमें वो अपना अगला नया स्मार्टफोन शाओमी Mi 6X को लॉन्च करने की घोषणा कर चुकी है। वहीं कहा जा रहा है कि शाओमी Mi A2 दरअसल कोई और नहीं बल्कि शाओमी Mi 6X ही है जिसे कंपनी इस नाम से चीन में पेश करेगी। वहीं दुनियाभर के बाकी मार्केट्स में इसे शाओमी Mi A2 नाम से पेश किया जाएगा, जिसमें कि भारत भी शामिल है।

 

एक नई रिपोर्ट के अनुसार शाओमी Mi A2 भारत में इस साल मई के समय लॉन्च किया जाएगा। वहीं इस नए स्मार्टफोन के आने से कंपनी शाओमी Mi A1 की बिक्री को बंद कर देगी। हालांकि रिपोर्ट में सूत्र द्वारा इस बात का खुलासा नहीं किया गया है कि शाओमी Mi A2 किन स्पेसिफिकेशंस के साथ होगा। मगर हाल ही में कई लीक्स के माध्यम से इस नए स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशंस की जानकारी मिली है। रिपोर्ट में इस बात की भी पुष्टि की गई है कि नया शाओमी Mi A2 के स्पेसिफिकेशंस शाओमी Mi 6X से ही मिलते-जुलते होंगे जोकि हाल ही में चीनी सर्टिफिकेशन वेबसाइट TENAA पर लिस्ट हुआ था।

 

जानकारी के लिए बता दें कि कहा जा रहा है कि कंपनी शाओमी Mi A2 के साथ रेडमी Y2 को भी जल्दी ही भारत में लॉन्च करेगी। इस बात की संभावना दरअसल जताई जा रही है क्योंकि शाओमी की ऑफिशियल साइट पर एक सोर्स कोड में शाओमी Mi A2 के साथ रेडमी Y2 दोनों की जानकारी दी गई थी।

 

हाल ही में एक और रिपोर्ट के अनुसार शाओमी Mi 6X के होने की पुष्टि की गई थी, जोकि TENAA पर मॉडल नंबर M1804D2SC के साथ देखा गया था। इस मॉडल नंबर में C दरअसल चाइना को दर्शाता है। इस रिपोर्ट में इस स्मार्टफोन के मुख्य स्पेसिफिकेशंस की जानकारी भी दी गई थी।

 

बात करें Mi 6X की तो हाल ही में इसके स्पेसिफिकेशंस की पूरी जानकारी ऑनलाइन लीक हुई थी, जिसके अनुसार ये नया स्मार्टफोन क्वालकोम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर की खूबी के साथ होगा। इसके साथ ही ये डुअल रियर कैमरा सैटअप के साथ होगा जिसमें कि 20 मेगापिक्सल का सोनी IMX486 प्राइमरी सेंसर f/1.8 अपर्चर के साथ और सेकेंडरी सेंसर 20 मेगापिक्सल सोनी IMX376 सेंसर f/1.8 अपर्चर के साथ होगा। वहीं फ्रंट के लिए इसमें सोनी IMX376 20 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर f/2.2 अपर्चर और फ्रंट-फ्लैश की खूबी के साथ होगा। ये स्मार्टफोन 4K वीडियो रिकॉर्डिंग की क्षमता के साथ होगा। इसके अलावा ये एंड्रॉयड 8.1 ओरियो के साथ MIUI 9 पर आधारित होगा।


नया शाओमी Mi 6X तीन वेरिएंट्स के साथ होगा जिसमें कि पहला वेरिएंट 4GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज क्षमता के साथ होगा। वहीं दूसरा वेरिएंट 6GB रैम और 64GB स्टोरेज क्षमता वाला और तीसरा वेरिएंट 6GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज क्षमता के साथ होगा। इसमें 5.99 इंच का LCD फुल HD डिस्प्ले होगा जिसका स्क्रीन रेज्योलेशन 2160 × 1080 पिक्सल्स होगा और इसका असपैक्ट रेशियो 18:9 होगा।

 

फेसबुक पर भी टेक खबरों से जुड़े रहने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज

You might like this



Tags: शाओमी Mi A2 शाओमी Mi A2 लॉन्च शाओमी Mi A2 फीचर्स शाओमी Mi A2 स्पेसिफिकेशंस शाओमी Mi A2 प्राइस शाओमी Mi A2

Advertisement