• 04:44 Dec 14, 2018

Advertisement

By: विबेक दुबे, The Mobile Indian, New DelhiLast updated : November 29, 2018 6:06 pm

शाओमी कंपनी इस रहस्यमयी स्मार्टफोन पर कर रही है काम

ऐसा लगता है कि चीन की स्मार्टफोन कंपनी शाओमी एक नए रहस्यमयी डिवाइस पर काम कर रही है। शाओमी का यह बेनाम डिवाइस ऑनलाइन सामने आया है। इस नए स्मार्टफोन को बेंचमार्किंग साइट गीकबेंच पर देखा गया है, जहां से इसके स्पेसिफिकेशंस के बारे में खुलासा हुआ है।

 

शाओमी के इस स्मार्टफोन का नाम क्या है, इस बात की जानकारी अभी उपलब्ध नहीं है। लेकिन गीकबेंच पर लिस्टिंग में यह स्मार्टफोन शाओमी StRaKz कोडनेम के साथ है। लिस्टिंग के मुताबिक, यह स्मार्टफोन MSM8953 प्रोसेसर पर चलेगा जोकि क्वालकोम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर ही है। इस स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशंस से पता चलता है कि यह आगामी स्मार्टफोन बजट सेगमेंट में आ सकता है।

 

Xiaomi Strakz

 

गीकबेंच लिस्टिंग के मुताबिक, शाओमी के इस स्मार्टफोन में 4GB रैम होगा और यह एंड्रॉयड 8.1.0 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलेगा। दिलचस्प बात ये है कि वर्तमान में शाओमी के ज्यादातर स्मार्टफोन्स को अभी तक एंड्रॉयड ओरियो अपडेट्स नहीं मिले हैं। गीकबेंच पर इस डिवाइस को सिंगल-कोर टेस्ट में 902 पॉइंट्स और मल्टी-कोर टेस्ट में 1536 पॉइंट्स मिले हैं।

 

इस बीच, शाओमी फैन्स के लिए एक अच्छी खबर है कि उनकी पसंदीदा कंपनी भारत में अगले महीने एक नया स्मार्टफोन पेश करने वाली है। दरअसल, कंपनी ने खुद इसकी जानकारी अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट के माध्यम से दी है, जिसमें कि 7 जून को लॉन्च इवेंट की जानकारी दी गई है।

 

संभावना जताई जा रही है कि शाओमी अपने हाल ही में चीन में लॉन्च किए गए रेडमी S2 स्मार्टफोन को ही भारत में रेडमी Y2 के नाम से पेश करेगी। ऐसा इसलिए संभव है क्योंकि कंपनी ने रेडमी S2 को ये बात कहते हुए ही पेश किया था कि ये स्मार्टफोन रेडमी सीरीज का अबतक का सबसे बेस्ट सेल्फी स्मार्टफोन है। रेडमी S2 में सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। हालांकि अब तो ये लॉन्च के समय ही पता चलेगा कि शाओमी आखिरकार किस स्मार्टफोन को भारत में 7 जून को पेश करती है।

 

नोट: फोटो का इस्तेमाल प्रतिकात्मक तौर पर किया गया है।

 

फेसबुक पर भी टेक खबरों से जुड़े रहने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज

You might like this



Tags: शाओमी शाओमी StRaKz शाओमी स्मार्टफोन्स शाओमी StRaKz लीक

Advertisement