• 11:41 Sep 25, 2020

Advertisement

By: TMI नेटवर्क, The Mobile Indian, New DelhiLast updated : November 29, 2018 6:06 pm

शाओमी Mi LED स्मार्ट टीवी अब खरीद सकेंगे ऑफलाइन माध्यम से भी, कंपनी ने की घोषणा

शाओमी फैन्स के लिए एक अच्छी खबर है कि कंपनी ने अपनी Mi LED स्मार्ट टीवी सीरीज की ऑफलाइन बिक्री की भारत में घोषणा कर दी है। यानी कि अब शाओमी की टीवी सीरीज के किसी भी टेलीविजन को आप ऑफलाइन माध्यम यानी स्टोर से खरीद सकेंगे। बता दें कि इसके साथ ही कंपनी ने जानकारी दी है कि केवल लॉन्च के 6 महीनों के समय में ही आधे मिलियन यूनिट्स की बिक्री कर ली है। जिसके तहत और भी लोगों तक इसकी पहुंच को बढ़ाने के लिए कंपनी ने ये घोषणा की है।

 

कंपनी के अनुसार Mi LED स्मार्ट टीवी अब देशभर के 9 शहरों में 500 से भी अधिक प्रैफर्ड पार्टनर स्टोर्स पर उपलब्ध होंगे। इन शहरों में नई दिल्ली, बैंगलुरु, अहमदाबाद, कोलकाता, इंदौर, पटना, पुणे, मुंबई और मदुरै आदि शामिल हैं। इनके अलावा देशभर के बाकी शहर जिनमें कि कंपनी के Mi प्रैफर्ड पार्टनर स्टोर उपलब्ध हैं, वहां भी ये जल्दी ही उपलब्ध होंगे।

 

जानकारी के लिए बता दें कि Mi LED स्मार्ट टीवी लॉन्च के बाद शुरुआत में केवल शाओमी इंडिया के ऑनलाइन पार्टनर स्टोर्स और कंपनी के फ्लैगशिप Mi होम रिटेल आउटलेट्स पर ही बिक्री के लिए उपलब्ध था। बता दें शाओमी ने भारत में स्मार्ट टीवी सबसे पहले इस साल की शुरुआत में फरवरी के समय Mi LED Smart TV 4 को 39,999 रूपए की कीमत के साथ लॉन्च किया था। ये नया टेलीविजन 55 इंच के LED डिस्प्ले के साथ है जिसमें कि बहुत ही पतले बैजल्स दिए गए हैं। जिसके कुछ समय बाद ही शाओमी ने मार्च में Mi TV 4A सीरीज के तहत 32-इंच और 43-इंच वाले अपने दो टीवी लॉन्च किए थे। इनमें से 32-इंच वाले टीवी की कीमत 13,999 रूपए और 43-इंच वाले टीवी की कीमत 22,999 रूपए है। 

 

इसके अलावा जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने इस महीने भारत में 27 सितंबर को एक लॉन्च इवेंट आयोजित किया है, जिसमें कि कंपनी स्मार्टफोन्स के अलावा अपने अन्य प्रोडक्ट्स को भारत में लॉन्च करने वाली है। ये इनवाइट इस बात की ओर इशारा करता है कि कंपनी शायद यहां Mi बैंड 3, एक नया स्मार्ट टीवी, स्मार्ट स्पीकर और एक स्मार्टफोन भी शायद पेश कर सकती है। जिसका सीधा मतलब है कि कंपनी शायद अब भारत में Mi बैंड 3 को लॉन्च करेगी और साथ ही Mi मैक्स 3 और एक स्मार्ट स्पीकर भी यहां लॉन्च किए जा सकते हैं।

 

जिस टीवी के लॉन्च की संभावना जताई जा रही है वो दरअसल Mi TV 4  है जिसमें कि 75-इंच का 4K HDR अल्ट्रा HD डिस्प्ले है और इसकी मोटाई 11.4 मिमी है। यह टीवी 64-bit A53 क्वाड-कोर प्रोसेसर पर चलता है और इसमें ग्राफिक्स के लिए माली-T830 GPU है। इस टीवी में 2GB रैम और 32GB स्टोरेज है और यह डिवाइस वॉयस असिस्टेंट सपोर्ट के साथ है। इसमें डॉल्बी डिजिटल और DTS सराउंड साउंड की खूबी है। कनेक्टिविटी के लिए आपको इसमें वाईफाई और ब्लूटूथ के फीचर्स मिलते हैं। यह टीवी अभी तक का कंपनी का सबसे बड़ा LED टीवी है।

 

 

फेसबुक पर भी टेक खबरों से जुड़े रहने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज

You might like this



Tags: शाओमी Mi LED स्मार्ट टीवी शाओमी Mi LED स्मार्ट टीवी शाओमी इंडिया

Advertisement

You might like this