• 17:18 Jan 20, 2019

Advertisement

By: विबेक दुबे, The Mobile Indian, New DelhiLast updated : October 18, 2018 4:48 pm

वॉट्सएप में जल्द ही आएंगे 3 फीचर्स, लिंक अकाउंट, साइलेंट और वैकेशन मोड्स

अगर आप वॉट्सएप चलाते हैं तो जल्द ही आपको कुछ दिलचस्प फीचर्स मिलने वाले हैं। दरअसल, वॉट्सएप अपने यूजर्स के लिए कई नए फीचर्स देने की घोषणा करने वाली है। खबर है कि कंपनी साइलेंट, वैकेशन मोड और लिंक अकाउंट जैसे फीचर्स पर काम कर रही है।

 

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, पहले जब आप किसी चैट पर टैप कर के archived करते थे तो उस चैट में नया मैसेज आने पर खुद-ब-खुद unarchived हो जाता था। लेकिन अब वैकेशन मोड फीचर आने वाला है। इस फीचर का उपयोग करने पर जिस चैट को आप archived में डालेंगे वो नया मैसेज आते ही खुद एक्टिव नहीं होगा। यह फीचर यूजर को सैटिंग्स > नोटिफिकेशन में जाकर मिलेगा।

 

Vacation mode

 

दूसरा फीचर साइलेंट मोड है। रिपोर्ट में कहा गया है कि यह पहले ही एंड्रॉयड डिवाइस में सभी के लिए जारी कर दिया गया है। इससे आपको म्यूट किए कॉन्टैक्ट से मैसेज आने पर वह एप बैजेस पर शो नहीं करेगा। इसका मतलब ये कि जब भी कोई नया मैसेज म्यूट चैट में आएगा, इसका नोटिफिकेशन एप बैज में नहीं दिखाई देगा।

 

तीसरा फीचर दिलचस्प आने वाला है। वॉट्सएप यूजर्स को इंस्टाग्राम की तरह अकाउंट लिंक करने का ऑप्शन मिलेगा। इस फीचर को वॉट्सएप बिजनेस के लिए बनाया गया है लेकिन इसे सामान्य वॉट्सएप यूजर्स भी यूज कर पाएंगे। लिंक अकाउंट का ऑप्शन आपको प्रोफाइल सैटिंग्स में जाकर मिलेगा।

 

Linked Account

 

अभी जैसे इंस्टाग्राम यूजर्स अकाउंट को फेसबुक से लिंक कर देते हैं और उसके बाद जो भी इंस्टा पर पोस्ट करते हैं वो खुद-ब-खुद फेसबुक पर पोस्ट हो जाता है। वैसे ही वॉट्सएप यूजर्स अपने अकाउंट को इंस्टाग्राम प्रोफाइल से लिंक कर सकेंगे। फिलहाल इन फीचर्स पर अभी काम चल रहा है और कब तक इन्हें सामान्य यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा, अभी कुछ कहा नहीं जा सकता है।

 

फेसबुक पर भी टेक खबरों से जुड़े रहने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज

You might like this



Tags: वॉट्सएप अपडेट वॉट्सएप फीचर्स वॉट्सएप साइलेंट वॉट्सएप वेकेशन मोड वॉट्सएप अकाउंट लिंक वॉट्सएप

Advertisement