• 16:27 Jan 20, 2019

Advertisement

By: TMI नेटवर्क, The Mobile Indian, New DelhiLast updated : September 11, 2018 11:51 am

अब रिलायंस जिओफोन और जिओफोन 2 से भी कर सकेंगे वॉट्सएप, जानें कैसे

वॉट्सएप ने घोषणा कर दी है कि उनकी मैसेजिंग एप अब से देशभर में सभी जिओफोन यूजर्स के लिए उपलब्ध होगी। कंपनी ने दरअसल इसका एक नया वर्जन तैयार कर लिया है जोकि KaiOS ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित होकर काम करेगा। दरअसल जिओफोन्स में KaiOS ऑपरेटिंग सिस्टम ही दिया गया है जिसके कारण कंपनी को वॉट्सएप मैसेजिंग का एक नया वर्जन इसके लिए तैयार करना पड़ा।

 

इसके साथ ही कंपनी ने जानकारी दी है कि ये नई एप जिओफोन एप स्टोर पर 10 सितंबर, 2018 से उपलब्ध हो गई है और कंपनी इसे सभी जिओफोन्स के लिए 20 सितंबर तक जारी कर देगी। इसके तहत यूजर्स इस एप को अपने जिओफोन या जिओफोन 2 में एप स्टोर पर जाकर दिए गए डाउनलोड लिंक के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं।

 

वॉट्सएप का ये नया वर्जन कई खास फीचर्स के साथ है जोकि एंड्रॉयड व iOS में पहले से ही उपलब्ध हैं। इसके लिए वॉट्सएप का कहना है कि यूजर्स जिओफोन में इस एप से टेक्स्ट, फोटोज और वीडियोज को सैंड व रिसीव कर सकते हैं और ये सभी एंड-टू-एंड एनक्रिप्टिड होगा, यानी कि पूरी तरह से सुरक्षित होंगे और इन्हें कोई थर्ड पार्टी एक्सेस नहीं कर सकती।

 

इसके अलावा यूजर चाहें तो इसमें वॉयस मैसेज्स भी भेज सकते हैं, जिसके लिए केवल कीपैड की आवश्यकता पड़ेगी। इसे अपने जिओफोन में प्रयोग करने के लिए यूजर्स को केवल सबसे पहले अपने फोन नंबर को वेरिफाई करना होगा, जिसके बाद वे अन्य वॉट्सएप यूजर से ग्रुप में या पर्सनल चैट कर सकेंगे।

 

इस बारे में वॉट्सएप के वाइस प्रेसिडेंट क्रिस डेनियल्स का कहना है कि “भारत में अब लाखों लोग वॉट्सएप प्राइवेट मैसेजिंग एप का प्रयोग अपने बेस्ट-इन-क्लास जिओफोन में कर पाएंगे। KaiOS के लिए एक नई एप को डिजाइन करने के बाद हम उम्मीद करते हैं कि लोगों के बीच देशभर में कम्युनिकेशन करना आसान और सुविधाजनक होगा। इसके साथ ही दुनियाभर में भी जिओफोन यूजर्स को बेस्ट मैसेजिंग एक्सपीरियंस मिलेगा।”

 

 

फेसबुक पर भी टेक खबरों से जुड़े रहने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज

 

 

You might like this



Tags: जिओफोन जिओफोन 2 जिओफोन फीचर्स जिओफोन वॉट्सएप वॉट्सएप

Advertisement