• 20:56 Aug 14, 2020

Advertisement

By: पूनम शंकर, The Mobile Indian, New DelhiLast updated : February 09, 2017 11:20 am

गिफ लाइब्रेरी की सुविधा के साथ अब वॉट्सएप से एकसाथ भेजें 30 तस्वीरें

नए बीटा अपडेट के साथ वॉट्सएप ने अपने चैट इकोसिस्टम में कुछ नए फीचर्स को जोड़ा है। वॉट्सएप में गिफ सपोर्ट का अपडेशन पिछले साल नवंबर में आया था। मगर अब आने वाले इस नए अपडेशन के बाद आपको गिफ को एप में ही ढूंढने व भेजने की सुविधा भी मिलेगी। आईओएस यूजर्स पिछले नवंबर से ही इस फीचर का प्रयोग कर रहे हैं। मगर अब इसे  एंड्रॉइड यूजर्स के लिए भी लाया जा रहा है। फिलहाल यह फीचर केवल 2.17.6 बीटा वर्जन के यूजर्स को ही मिल पाएगा। तो अगर आपने अबतक फोन अपडेट नहीं किया है, तो उसे जल्दी ही अपडेट कीजिए। 

 

 

फेसबुक पिछले काफी से समय से एंड्रॉइड यूजर्स के लिए इस फीचर को उपलब्ध कराना चाहती थी। मगर लंबे समय के बाद ये संभव हो पाया है। इसके बाद से अब गिफ्स को सीधा एप द्वारा ही आसानी से भेजा जा सकेगा। जबकि पहले इन्हें फोन की गैलरी के माध्यम से भेजना पड़ता था। मान लीजिए आपके फोन में अगर ये अपडेट हो गया है तो अब जिफ के टोगल(आइकन) को दबाने के बाद एक नई गिफ लाइब्रेरी बन जाएगी। जहां आपके द्वारा भेजे व रिसीव किए गए सभी गिफ एक जगह इकट्ठा हो जाएंगे। इसके माध्यम से उन गिफ्स को आसानी से कभी भी भेजा जा सकता है। वहीं गिफ भेजने के साथ ही मैसेज टाइप करने का ऑप्शन भी मिलेगा। 

 

 

वहीं दूसरे फीचर की बात करें तो इससे सभी वॉट्सएप यूजर्स को बड़ी राहत के साथ खुशी भी महसूस होगी। अब से आप 10 से अधिक फोटोज या वीडियो को शेयर कर सकते हैं, जबकि पहले एक बार में केवल 10 फोटोज को ही भेजा जा सकता था। अगर कहा जाए कि फिलहाल इस फीचर की सबसे अधिक जरूरत थी, तो कुछ गलत नहीं होगा। 10 मीडिया आइटम की लिमिट होने से कई बार फोटोज अधिक होने पर समय की बहुत बर्बादी होती थी। 

 

 

You might like this



Tags: वॉट्सएप वॉट्सएप मैसेंजर गिफ मीडिया शेयरिंग गिफ लाइब्रेरी फेसबुक बीटा अपडेट वॉट्सएप बीटा

Advertisement

You might like this