• 14:46 Aug 22, 2019

Advertisement

By: TMI नेटवर्क, The Mobile Indian, New DelhiLast updated : August 13, 2019 3:26 pm

जिओ की नई पोस्टपेड प्लस सेवा क्या है?

Latest News

42वें रिलायंस AGM इवेंट में प्रमुख फोकस Jio Fiber सेवाओं पर था, लेकिन एक अन्य दिलचस्प सेवा जिस पर से मुकेश अंबानी ने पर्दा उठाया था, वो जिओ पोस्टपेड प्लस प्लान था जिसे 5 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा। इसके बारे में कंपनी की ओर से डिटेल में जानकारी नहीं दी गई है लेकिन इसकी खासियत के बारे में विस्तार से बताया गया है।

 

जिओ पोस्टपेड प्लस और जिओ पोस्टपेड में अंतर

जिओ पोस्टपेड उन ग्राहकों के लिए उपलब्ध है जो जिओ सिम खरीदना चाहते हैं। यह बस एक पोस्टपेड प्लान है जो सभी ऑपरेटर्स टैरिफ प्लान्स के साथ देते हैं। दूसरी ओर, जिओ पोस्टपेड प्लस केवल जिओ फाइबर के उन ग्राहकों के लिए विशेष रूप से उपलब्ध होगा जो जिओ से प्लैटिनम-ग्रेड सुविधा और प्रोडक्ट लेना चाहते हैं।

 

जिओ पोस्टपेड प्लस के फीचर्स

होम सर्विस: यह पहली सुविधा है। अगर कोई अपनी मौजूदा सेवा को जिओ की पोस्टपेड सेवा में पोर्ट करना चाहता है तो वह घर से किया जा सकता है। जिओ के प्रतिनिधि आपके घर पर आएंगे और मौजूदा सर्विस को जिओ के पोस्टपेड सर्विस में पोर्ट करेंगे, यहां तक कि सिम को एक्टिवेट करने का भी काम ग्राहक के घर पर ही किया जाएगा।

 

सीमलेस (निर्बाध) कनेक्टिविटी: जिओ पोस्टपेड प्लस सर्विस में सारे डिवाइसेज में कनेक्टिविटी मिलेगी। जिओ पोस्टपेड प्लस ग्राहक को घर हो या बाहर हर जगह बिना किसी बाधा के डाटा और वॉयस कनेक्टिविटी मिलेगी। हालांकि यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि यह कैसे होगा। यदि कोई अपने स्मार्टफोन पर वीडियो कॉल पर है और इसे जिओ फाइवर ब्रॉडबैंड के माध्यम से टीवी पर जारी रखने के लिए इसे ट्रांसफर करना चाहता है तो यह कैसा होगा?

 

डाटा शेयरिंग: डाटा के बेहतर उपयोग के लिए और पूरा परिवार डाटा शेयरिंग सेवा के साथ एक ही बिल पोस्टपेड प्लस ग्राहकों द्वारा लिया जा सकता है। ग्राहक परिवार के दूसरे सदस्य के साथ भी डाटा शेयर कर पाएंगे। लेकिन यह कोई नई सेवा नहीं है क्योंकि एयरटेल जैसे अन्य ऑपरेटर पहले से ही इस सेवा की पेशकश कर रहे हैं।

 

इंटरनेशनल रोमिंग: कंपनी ने कहा कि पोस्टपेड प्लस ग्राहक सब्सिडी दर (घटी हुई कीमत) पर अंतरराष्ट्रीय रोमिंग का आनंद ले सकेंगे। जिओ ने कहा कि वर्तमान में अन्य कंपनियों के ऑफर्स की तुलना में दरें कम होंगी और सेवा भी बेहतर होगी।

 

फोन को अपग्रेड करते समय फायदा: पोस्टपेड प्लस ग्राहक अपने स्मार्टफोन को अपग्रेड करते समय प्रिफेशनल रेट्स प्राप्त कर पाएंगे।

 

होम सॉल्यूशन:  जिओ के पोस्टपेड प्लस ग्राहकों को सभी सुविधाएं घर बैठे मिलेंगी।

 

फेसबुक पर भी टेक खबरों से जुड़े रहने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज

You might like this



Tags: जिओ पोस्टपेड प्लस जिओ पोस्टपेड प्लस फीचर्स जिओ पोस्टपेड प्लस लॉन्च पोस्टपेड प्लस रिलायंस जिओ

Advertisement

You might like this