• 03:49 Sep 23, 2019

Advertisement

By: TMI नेटवर्क, The Mobile Indian, New DelhiLast updated : September 03, 2019 2:32 pm

Vodafone Play मोबाइल वेबसाइट भारत में लॉन्च

वोडाफोन ने अपनी लोकप्रिय ऑन-डिमांड स्ट्रीमिंग सर्विस, Vodafone Play के लिए एक मोबाइल वेबसाइट पेश की है। मोबाइल वेबसाइट अब लाइव है और यूजर्स वोडाफोन प्ले एप के बिना ही ऑनलाइन कंटेंट स्ट्रीम कर सकते हैं।

 

जानकारी के लिए बता दें कि चुनिंदा प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान वाले वोडाफोन यूजर्स को लाइव टीवी, मूवीज, शोज आदि देखने के लिए वोडाफोन प्ले एप में फ्री एक्सेस करने की सुविधा मिलती है। यही सुविधा अब ग्राहकों को बिना Vodafone Play एप डाउनलोड किए वेबसाइट पर मिल जाएगी। हालांकि यह वेबसाइट सिर्फ मोबाइल पर काम करेगी और ये सुविधा उन वोडाफोन ग्राहकों के लिए है जो एप डाउनलोड नहीं करना चाहते हैं।

 

मोबाइल वेबसाइट लाइव टीवी चैनलों के साथ ही क्यूरेटेड OTT (ओवर द टॉप) कंटेंट प्रदान करती है जैसा कि Vodafone Play में देखा गया है। वोडाफोन ग्राहक केवल लॉगइन के लिए मोबाइल नंबर दर्ज करके ऑनलाइन वीडियो कंटेंट स्ट्रीम कर सकते हैं। एक बार नंबर दर्ज करने के बाद, ग्राहकों को रजिस्टर्ड वोडाफोन नंबर पर भेजे गए OTP को डालना होगा और फिर, वह Vodafone Play मोबाइल वेबसाइट पर सभी कंटेंट का आनंद ले सकेंगे। वेबसाइट की निचले पैनल पर अलग-अलग कैटेगरीज हैं, जिसमें होम, न्यूज, मूवीज, टीवी और ओरिजनल शामिल हैं।

 

मोबाइल वेबसाइट पर अंग्रेजी, हिंदी, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़, मराठी, पंजाबी और बंगाली सहित विभिन्न भाषाओं में कंटेंट की बड़ी लिस्ट है। वोडाफोन प्ले वेबसाइट पर ZEE5, ALT Balaji, Shermaroo Me, Sun NXT, Eros Now, Hungama, HOOQ, Sony LIV आदि जैसे थर्ड पार्टी एप्स के कंटेंट के साथ ही 300 से अधिक लाइव टीवी चैनल्स हैं। वोडाफोन यूजर्स ड्रामा, एक्शन, रोमांस, कॉमेडी, थ्रिलर और हॉरर जैसी विभिन्न कैटेगरीज में हिंदी और अंग्रेजी के साथ क्षेत्रीय भाषाओं में फिल्में स्ट्रीम कर सकते हैं।

 

इसके अलावा, ग्राहक बॉलीवुड गाने, म्यूजिक वीडियो और रेडियो स्ट्रीम कर सकते हैं। इस सर्विस में हिंदी, अंग्रेजी और क्षेत्रीय भाषाओं में 1.2 मिलियन से अधिक म्यूजिक लाइब्रेरी हैं। इसके साथ ही वोडाफोन एयरटेल को टक्कर देने के लिए पूरी तरह तैयार है। एयरटेल भी एप और वेबसाइट दोनों पर अपनी XStream सर्विस दे रही है। हालांकि एयरटेल की वेबसाइट (www.airtelxstream.in) मोबाइल के साथ-साथ डेस्कटॉप पर भी काम करती है जबकि वोडाफोन की वेबसाइट अभी सिर्फ मोबाइल के लिए है। इस बीच, एयरटेल ने डिजिटल एंटरटेनमेंट प्लेटफॉर्म Airtel Xstream के लॉन्च की घोषणा की है। एयरटेल एक्सस्ट्रीम के लॉन्च के साथ, कंपनी ने एयरटेल एक्सस्ट्रीम स्टिक और एयरटेल एक्सस्ट्रीम बॉक्स की भी पेशकश की है।

 

हाल ही में वोडाफोन ने अपने सब्सक्राइबर्स को दूसरे ऑपरेटर्स के पास जाने से रोकने के लिए अपने न्यूनतम रिचार्ज प्लान की कीमत को घटाकर 20 रूपए कर दी है। वोडाफोन की न्यूनतम रिचार्ज प्लान में नए बदलाव का मतलब है कि यूजर्स को अपने सिम कार्ड को डिएक्टिवेशन से बचाने के लिए 35 रूपए के बजाय 20 रूपए का मिनिमम रिचार्ज करना होगा। हालांकि, वैलिडिटी को 30 दिनों से घटाकर 28 दिनों की कर दी गई है।

 

फेसबुक पर भी टेक खबरों से जुड़े रहने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज

You might like this



Tags: वोडाफोन प्ले मोबाइल वेबसाइट वोडाफोन प्ले वेबसाइट वोडाफोन प्ले Vodafone Play वोडाफोन

Advertisement

You might like this