• 10:32 Jun 27, 2019

Advertisement

By: विबेक दुबे, The Mobile Indian, New DelhiLast updated : December 12, 2018 11:45 am

वीवो NEX डुअल डिस्प्ले एडिशन दो डिस्प्ले और तीन कैमरे के साथ हुआ पेश

Latest News

वीवो ने इस साल जुलाई महीने में भारत में वीवो NEX लॉन्च किया था। वीवो NEX की सबसे बड़ी खासियत ये थी कि फ्रंट के हिस्से में पूरी स्क्रीन थी और स्मार्टफोन पॉप-अप सेल्फी कैमरा सुविधा के साथ था। अब कंपनी ने इसके सक्सेजर स्मार्टफोन को वीवो NEX डुअल डिस्प्ले एडिशन नाम से पेश किया है।

 

जैसा कि नाम से पता चलता है कि वीवो के इस लेटेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन की खासियत डुअल डिस्प्ले है। इस बार भी फ्रंट में फुल डिस्प्ले मिलेगा लेकिन अंतर ये है कि सामने कोई कैमरा नहीं मिलेगा।

 

दरअसल, वीवो NEX डुअल डिस्प्ले एडिशन में एक सामने और एक पीछे दो डिस्प्ले मिलेगा। पीछे ट्रिपल रियर कैमरा सैटअप दिया गया है और इसी से यूजर्स सेल्फी भी क्लिक कर सकते हैं। सेल्फी क्लिक करते वक्त रियर कैमरा के साथ पीछे दिए गए डिस्प्ले में यूजर्स खुद को देख सकते हैं।

 

फिलहाल अभी इसे चीन में लॉन्च किया गया है और इसकी कीमत 4998 युआन (52,300 रूपए) है। भारत में वीवो NEX डुअल डिस्प्ले एडिशन स्मार्टफोन कब तक आएगा इसकी जानकारी नहीं मिली है।

 

वीवो के इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन में फ्रंट में 6.39 इंच का OLED डिस्प्ले है जिसका स्क्रीन रेज्योलेशन 2340 x 1080 पिक्सल है। दूसरे डिस्प्ले की बात करें तो पीछे 5.49 इंच का डिस्प्ले है जिसका स्क्रीन रेज्योलेशन 1920 x 1080 पिक्सल है। पीछे का रियर डिस्प्ले 16:9 अस्पैक्ट रेशियो के साथ है। इस स्मार्टफोन में आपको इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट की सुविधा मिलेगी।

 

 

वीवो के इस स्मार्टफोन में सामने कोई कैमरा नहीं है जबकि पीछे तीन कैमरे मिलेंगे। इसमें पहला 12MP का प्राइमरी कैमरा ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन (OIS) फीचर के साथ है, दूसरा 2MP का नाइट विजन कैमरा है और तीसरा (टाइम ऑफ फ्लाइट) TOF 3D स्टीरियो कैमरा है। पीछे Lunar (गोलाकर) रिंग है जो आधा बाहर और आधा डिस्प्ले के अंदर है, जिसका इस्तेमाल यूजर्स वीडियो कॉल या सेल्फी लेने आदि के लिए कर सकते हैं। इसका इस्तेमाल नोटिफिकेशन लाइट के तौर पर भी किया जाता है।

 

एक अन्य खास बात ये है कि वीवो NEX डुअल डिस्प्ले एडिशन को 10GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज सुविधा के साथ पेश किया गया है। यह स्मार्टफोन क्वालकोम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर पर चलता है। इस डिवाइस में 3500mAh की बैटरी फास्ट चार्जिंग तकनीक के साथ है। चार्जिंग के लिए USB टाइप-C पोर्ट है और यह स्मार्टफोन Funtouch OS 4.5 पर आधारित है। इस डिवाइस का कुल माप 157.18×75.36×8.09 मिमी है।

 

फेसबुक पर भी टेक खबरों से जुड़े रहने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज

You might like this



Tags: वीवो NEX डुअल डिस्प्ले एडिशन वीवो NEX डुअल डिस्प्ले वीवो NEX डुअल डिस्प्ले एडिशन लॉन्च वीवो NEX डुअल डिस्प्ले एडिशन फीचर्स वीवो NEX डुअल डिस्प्ले एडिशन प्राइस वीवो

Advertisement

You might like this