• 16:38 Jan 20, 2019

Advertisement

By: पूनम शंकर, The Mobile Indian, New DelhiLast updated : September 19, 2018 12:49 pm

ऊबर ने भारत में लॉन्च किए नए गिफ्ट कार्ड, राइड और ऊबर ईट्स दोनों के साथ कर सकेंगे प्रयोग

अगर आप रोज में ट्रैवलिंग के लिए अधिकतर समय ऊबर का प्रयोग करते हैं तो ये आपके लिए एक अच्छी खबर हो सकता है। दरअसल ऊबर ने अपने कस्टमर्स के लिए खास नए गिफ्ट कार्ड लॉन्च किए हैं, जिन्हें कि आप ऊबर राइड के साथ ऊबर ईट्स में प्रयोग कर पाएंगे।

 

ये नए ऊबर गिफ्ट कार्ड बिक्री के लिए पेटीएम व अन्य ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स पर उपलब्ध हैं। इन गिफ्ट कार्ड्स को यूजर्स चाहें तो अपने दोस्तों व परिवार के लोगों को गिफ्ट भी कर सकते हैं जिन्हें वे एक टैप की मदद से कभी भी कहीं भी प्रयोग कर सकते हैं। बता दें कि इन ऊबर गिफ्ट कार्ड्स की शुरुआती कीमत 500 रूपए है और इसके साथ ही ये 1000 रूपए, 2000 रूपए, 3000 रूपए, 5000 रूपए और 10,000 रूपए तक की कीमत के साथ उपलब्ध हैं।

 

बता दें कि ऊबर द्वारा इन गिफ्ट कार्ड्स को इश्यू करने के लिए Qwickcilver के साथ साझेदारी की है। वहीं ये गिफ्ट कार्ड 36 महीनों की वैलिडिटी के साथ है, यानी वैलिडिटी के खत्म होने पर ये मान्य नहीं होगा। वहीं यूजर द्वारा इन्हें प्रयोग उन क्षेत्रों में ही किया जा सकता है जिनमें कि ऊबर राइट व ऊबर ईट्स की सुविधा उपलब्ध है। यहां नीचे आप जान सकते हैं कि कैसे इन ऊबर गिफ्ट कार्ड्स को ऊबर की सेवाओं को लेने समय रिडीम यानी प्रयोग किया जा सकता है।

 

ऐसे रिडीम करें ऊबर गिफ्ट कार्ड्स

  • सबसे पहले अपने स्मार्टफोन की ऊबर एप में जाकर पेमेंट सेक्शन पर जाएं।
  • इसके बाद वहां आपको एक ऑप्शन 'एड पेमेंट मैथड' (Add Payment Method) नजर आएगा, जिसके तहत ही गिफ्ट कार्ड को सेलेक्ट करना होगा।
  • यहां आपके पास मौजूद गिफ्ट कोड को डालें और एंटर करें।
  • इसके बाद आप अपने अकाउंट में ऊबर क्रेडिट्स को चैक कर सकते हैं, जहां इसे आप कभी भी ऊबर की सेवाओं के साथ प्रयोग कर सकते हैं।

 

अंत में आपको बता दें कि यदि आप पहली बार भी ऊबर का प्रयोग कर रहे हैं तो अपने नए अकाउंट सैटअप के साथ ही इसे रिडीम कर सकते हैं। ये गिफ्ट कार्ड फिलहाल भारत में ही मान्य हैं, यानी आप इन्हें किसी अन्य देश में ऊबर सेवाओं के साथ प्रयोग नहीं कर सकते हैं।

 

फेसबुक पर भी टेक खबरों से जुड़े रहने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज

You might like this



Tags: ऊबर ऊबर ईट्स ऊबर राइट ऊबर गिफ्ट कार्ड ऊबर इंडिया

Advertisement