• 20:32 Aug 14, 2020

Advertisement

By: पूनम शंकर, The Mobile Indian, New DelhiLast updated : May 17, 2017 12:31 pm

एक वीडियो में दिखे नोकिया के दो और नए स्मार्टफोन, नोकिया 8 व 9 होने की जताई जा रही संभावना

बीते दिन ही HMD ग्लोबल ने भारत में नए नोकिया 3310 फीचर फोन की उपलब्धता की घोषणा की थी। जिसके बाद उम्मीद की जा रही है कि अब जल्दी ही नोकिया 6, नोकिया 5 और नोकिया 3 भी यहां लॉन्च कर दिए जाएंगे। इस दौरान ही वीमो पर एक नया वीडियो(जोकि अब हटा दिया गया है) देखा गया है, जिसमें चार स्मार्टफोन दिख रहे हैं। जिनमें से एक नोकिया 3 और नोकिया 5 स्मार्टफोन हैं, वहीं बाकी अन्य स्मार्टफोन जो देखे गए हैं, कहा जा रहा है कि ये नोकिया 7, नोकिया 8 या नोकिया 9 हो सकते हैं। बता दें कि इस वीडियो की जानकारी सबसे पहले मशहूर टिपस्टर इवान ब्लास द्वारा दी गई है।

 

बात करें इस वीडियो क्लिप की तो इनमें से एक स्मार्टफोन में ड्यूल रियर कैमरा सैटअप दिया गया है। वहीं पुरानी खबरों व लीक्स आदि पर भरोसा किया जाए तो नोकिया 8 या नोकिया 9 में ड्यूल रियर कैमरा सैटअप होने की बात कही जा रही थी। जिस कारण ही इन स्मार्टफोन्स के नोकिया 8 या नोकिया 9 होने की संभावना जताई जा रही है।

 

पुरानी खबरों की यदि बात करें तो नोकिया 8 में ड्यूल रियर कैमरा सैटअप होने की बात कही जा रही है, वहीं नोकिया 7 में केवल एक ही प्राइमरी कैमरा हो सकता है। इन दोनों ही स्मार्टफोन्स में क्वालकोम का आने वाला लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 660 चिपसेट भी हो सकता है। इसके अलावा नोकिया 7 में फुल HD डिस्प्ले होगा और नोकिया 8 में क्वाड HD डिस्प्ले हो सकता है। साथ ही मैटेलिक यूनिबॉडी के साथ इसमें कार्लजीस लेंस की खूबी होगी। बात करें अन्य फीचर्स की तो फिंगरप्रिंट स्कैनर, फास्ट चार्जिंग सपोर्ट, एंड्रॉयड नोगट आदि के साथ इनके होने की उम्मीद की जा रही है। मगर अभी इनमें से किसी भी खबर पर पूरी तरह भरोसा करना सही नहीं होगा।

 

बात करें नोकिया 9 की तो ये पहला ऐसा नोकिया डिवाइस होगा, जिसमें नोकिया OZO ऑडियो और 5.5 इंच की QHD OLED डिस्प्ले होगी। साथ ही स्नैपड्रैगन 835, एड्रिनो 540 GPU, 6GB रैम और 64GB/128GB की इंटरनल स्टोरेज क्षमता वाले दो वेरिएंट्स होंगे। ये एंड्रॉयड 7.1.2 नोगट ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है और इसमें 3800mAH की बैटरी है जो क्वालकोम क्विक चार्ज 4 को सपोर्ट करती है।

 

वहीं कैमरे की बात करें तो 22 मेगापिक्सल का ड्यूल कार्ल जीस रियर कैमरा और फ्रंट के लिए 12 मेगापिक्सल का कैमरा है। इसके अलावा कहा जा रहा है कि इसमें फिंगरप्रिंट स्कैनर और एक Iris स्कैनर दोनों की सुविधा दी गई है। वहीं वॉटर व डस्ट रेजिस्टंट क्षमता के लिए इसे IP68 सर्टिफिकेट भी प्राप्त है।

 

वहीं संभावना जताई जा रही है कि ये स्मार्टफोन कंपनी द्वारा साल के तीसरे तिमाही तक पेश किया जा सकता है। इसकी कीमत कही है जा रही है कि ये यूरोपीय बाजार में 749 यूरो और अमेरिकी बाजार में 699 डॉलर की कीमत के साथ होगा। वहीं इसकी भारतीय कीमत 44.999 रूपए हो सकती है, यानी कि भारत में इसे खरीदना बाकी देशों के मुकाबले सस्ता होगा। फिलहाल जबतक कंपनी की ओर से इसके बारे में कोई घोषणा नहीं की जाती, तब तक कुछ भी पक्के तौर पर नहीं कहा जा सकता। 

You might like this



Tags: नोकिया 8 नोकिया 8 स्पेसिफिकेशंस नोकिया 8 फीचर्स नोकिया 8 रियुमर्स नोकिया 9 नोकिया 9 स्पेसिफिकेशंस नोकिया 9 फीचर्स नोकिया 9 लीक्स नोकिया 9 रियुमर्स नोकिया 7 नोकिया 8 स्पेसिफिकेशंस नोकिया 7 फीचर्स नोकिया 7 लीक्स नोकिया 7 रियुमर्स नोकिया 3310 नोकिया एंड्रॉयड फोन्स नोकिया स्मार्टफोन्स नोकिया इंडिया नोकिया मोबाइल्स नोकिया 3310 नोकिया 3 नोकिया 5 HMD ग्लोबल

Advertisement

You might like this