• 18:07 Dec 10, 2019

Advertisement

By: TMI नेटवर्क, The Mobile Indian, New DelhiLast updated : November 18, 2019 1:37 pm

टिकटॉक की कंपनी बाइटडांस जल्द लॉन्च करेगी म्यूजिक स्ट्रीमिंग एप

टिकटॉक की कंपनी बाइटडांस टेक्नोलॉजी जल्द ही दुनिया में एक नई म्यूजिक स्ट्रीमिंग एप पेश करने वाली है। फाइनेंशियल टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, म्यूजिक सब्सक्रिप्शन सेवा देने और गानों को शामिल करने के लिए बाइटडांस की यूनिवर्सल म्यूजिक, सोनी म्यूजिक और वार्नर म्यूजिक के साथ बातचीत चल रही है।

 

बाइटडांस सबसे पहले म्यूजिक एप को अमेरिका मे पेश करेगी और फिर अगले महीने भारत, इंडोनेशिया और ब्राजील जैसे उभरते बाजारों में अपनी म्यूजिक स्ट्रीमिंग शुरू करने की तैयारी में है। फाइनेंशियल टाइम्स ने इस डेवलपमेंट से जुड़े लोगों से मिली जानकारी के आधार पर रिपोर्ट की है।

 

रिपोर्ट में कहा गया है कि ऑन-डिमांड म्यूजिक के अलावा, बाइटडांस की इस आगामी एप में म्यूजिक सुनने वाले ऑडियंस के लिए शॉर्ट वीडियो क्लिप्स की एक लाइब्रेरी शामिल होगी, ताकि वे गाने सुन सकें और गाने के लिए सिंक कर सकें।

 

बाइटडांस ने म्यूजिक एप के नाम का खुलासा नहीं किया है और कीमत भी अभी स्पष्ट नहीं है। हालांकि रिपोर्ट के अनुसार, संयुक्त राज्य अमेरिका में Spotify Technology SA, Apple Inc और अन्य द्वारा चार्ज किए गए 10 डॉलर प्रति महीने से कम होने की उम्मीद है।

 

बाइटडांस कंपनी की तरफ से आधिकारित तौर पर म्यूजिक एप के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है।

 

आपको बता दें कि बाइटडांस के लोकप्रिय एप टिकटॉक को गूगल प्ले और एप स्टोर पर 150 करोड़ से अधिक बार डाउनलोड किया गया है। टिकटॉक का दावा है कि उसके पास 1 बिलियन से ज्यादा यूजर्स हैं। भारत की बात करें तो दुनिया में टिकटॉक डाउनलोड करने वाले देशों की लिस्ट में भारत का स्थान पहला है।

 

फेसबुक पर भी टेक खबरों से जुड़े रहने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज

You might like this



Tags: टिकटॉक बाइटडांस म्यूजिक स्ट्रीमिंग एप बाइटडांस म्यूजिक एप बाइटडांस न्यू एप

Advertisement

You might like this