• 16:27 Jan 20, 2019

Advertisement

By: पूनम शंकर, The Mobile Indian, New DelhiLast updated : November 08, 2018 12:52 pm

सैमसंग के इन सभी स्मार्टफोन्स को जनवरी में मिलेगा लेटेस्ट एंड्रॉयड 9.0 पाई अपडेट

सैमसंग ने अपनी डेवेलपर कॉन्फ्रेंस के दौरान इस बात की घोषणा कर दी है कि वो जल्दी ही अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स गैलेक्सी S9 व S9 प्लस और नोट 9 के लिए लेटेस्ट एंड्रॉयड पाई अपडेट को जारी कर देगी। कंपनी के अनुसार वो ये अपडेट अगले साल जनवरी 2019 में इन स्मार्टफोन्स के लिए पेश कर देगी।

 

इसके साथ ही सैमसंग द्वारा जानकारी दी गई है कि वो अपने यूजर इंटरफेस को पूरी तरह से बदल रही है, जोकि अब एक नए नाम 'One UI' के साथ होगा। कंपनी के अनुसार ''सॉफ्टवेयर व हार्डवेयर जब एकसाथ मिलकर काम करेंगे तो आपको केवल एक चीज की जरूरत पड़ेगी कि अपने फोन को ऐसे एक्सपीरियंस के साथ देखें व प्रयोग करें जोकि एकदम आपके दूसरे नेचर सा ही लगेगा।''

 

नए वन UI की बीटा टेस्टिंग इस महीने के आखिर तक टेस्टर्स के लिए शुरु हो जाएगी। कंपनी वन UI का बीटा वर्जन पहले चरण में अमेरिका, जर्मनी और साउथ कोरिया में जारी किया जाएगा। वहीं भारत, चीन, फ्रांस, पोलेंड, स्पेन और यूके आदि में ये बीटा प्रोग्राम दूसरे चरण में पेश किया जाएगा।

 

सैमसंग का ये नया यूजर इंटरफेस कई खास नए और मजेदार फीचर्स के साथ है, जिसके लिए कंपनी का कहना है कि ये एक हाथ से भी प्रयोग करने में एकदम नैचुरल और कंफर्टेबल है। इस नए UI में नए रि-डिजाइन किए गए कंट्रोल्स हैं जोकि बॉटम में हैं, वहीं साथ ही इसमें बड़ा सा सर्च बॉक्स भी दिया गया है जोकि पहले से अधिक आसान नेवीगेशन सिस्टम के साथ है।

 

इसके अलावा कंपनीने सैटिंग्स मैन्यू को पूरी तरह से दोबारा ऑर्गेनाइज किया है जिससे कि ये प्रयोग में आसान व सुविधाजनक होगा। वहीं इसमें एक सिस्टम लेवल डार्क मोड भी इंप्लीमेंट किया गया है जोकि यूजर्स के लिए सुविधाजनक साबित होगा।

 



फेसबुक पर भी टेक खबरों से जुड़े रहने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज

You might like this



Tags: सैमसंग सैमसंग स्मार्टफोन्स सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 सैमसंग गैलेक्सी S8 सैमसंग गैलेक्सी S8 प्लस

Advertisement