• 16:25 Jan 20, 2019

Advertisement

By: TMI नेटवर्क, The Mobile Indian, New DelhiLast updated : October 18, 2018 2:16 pm

ऑर्डर किया था फोन, मगर डिलीवर हुई ईंट: जानें क्यों और क्या है ये पूरी घटना

मान लीजिए अगर आपने कोई नया स्मार्टफोन अपने लिए ऑर्डर किया है और डिलीवर होने के बाद जब आपने बॉक्स को ओपन किया तो उसमें नए फोन की जगह पत्थर हों तो शायद उस वक्त आपके दिल पर भी पत्थर पड़ जाएंगे। मगर आपको बता दें कि ये सिर्फ कहानी या किस्से की बात नहीं है, हाल ही में एक व्यक्ति के साथ ऐसा ही हुआ है।

 

पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार दरअसल महाराष्ट्र के औरंगाबाद के एक व्यक्ति ने जानी-मानी ऑनलाइट रिटेलर साइट (नाम फिलहाल पता नहीं चला है) पर इसे लेकर केस दर्ज कराया है कि उन्हें मोबाइल हैंडसेट की जगह ईंट का टुकड़ा कंपनी द्वारा भेजा गया है। औरंगाबाद के हुडको क्षेत्र के निवासी गजानन खरात ने हरसुल पुलिस स्टेशन में इस मामले को दर्ज कराया है। वहां के इंसपेक्टर मनीष कल्याणकर का कहना है कि गजानन द्वारा 9 अक्टूबर को इस शॉपिंग साइट पर एक मोबाइल फोन को ऑर्डर प्लेस किया गया था, जिसके लिए उन्होंने 9,134 रूपए की पेमेंट भी की थी।

 

जिसके बाद से ही कस्टमर यानी गजानन खरात को लगातार इस ई-कॉमर्स कंपनी द्वारा मैसेज भेजे जा रहे था कि उनका मोबाइल फोन एक हफ्ते के समय के अंदर डिलीवर कर दिया जाएगा। जिसके तहत बीते रविवार जब उन्हें ये पैकेट प्राप्त हुआ तो उसे खोलने पर फोन की जगह केवल एक ईंट का टुकड़ा मिला। जिसके बाद गजानन ने कॉरियल लाने वाले व्यक्ति को कॉल किया तो उनका कहना था कि उसकी जिम्मेदारी केवल पार्सल डिलीवर करना है। उसके अंदर क्या प्रोडक्ट होता है ये देखना उनका काम नहीं है।

 

जिसके बाद ही उन्होंने मंगलवार को इस ई-कॉमर्स कंपनी के खिलाफ हरसुल पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई। वहीं पुलिस अधिकारी का इसके बारे में कहना है कि उन्होंने IPC धारा के तहत धोखेधड़ी के मामले में केस दर्ज कर लिया है। हालांकि इस मामले में किस ई-कॉमर्स कंपनी पर ये केस दर्ज किया गया है, ये फिलहाल तो पता नहीं चला है। वहीं कस्टमर की इस शिकायत का निवारण कबतक कंपनी करेगी, इस मामले में कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

 

 

फेसबुक पर भी टेक खबरों से जुड़े रहने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज

You might like this



Tags: स्मार्टफोन्स मोबाइल फोन ई-कॉमर्स कंपनियां

Advertisement