• 06:27 Dec 11, 2018

Advertisement

By: TMI नेटवर्क, The Mobile Indian, New DelhiLast updated : November 29, 2018 6:06 pm

टाटा टिगोर फेसलिफ्ट भारत में 9 वेरिएंट्स में हुई लॉन्च, शुरुआती कीमत 5.20 लाख रूपए

भारतीय ऑटोमोबाइल मैन्यूफैक्चरर कंपनी टाटा मोटर्स ने भारत में अपनी लोकप्रिय कार टिगोर (Tigor) के फेसलिफ्ट वर्जन को लॉन्च कर दिया है। इस लेटेस्ट टाटा टिगोर फेसलिफ्ट के पेट्रोल वर्जन की दिल्ली में शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 5.20 लाख रूपए है जबकि डीजल वर्जन की शुरुआती कीमत 6.09 लाख रूपए है।

 

कंपनी ने नई टाटा टिगोर के पेट्रोल वर्जन को 5 वेरिएंट्स और डीजल वर्जन को 4 वेरिएंट्स में पेश किया है। टाटा टिगोर फेसलिफ्ट के सभी वेरिएंट्स की कीमत (दिल्ली एक्स-शोरूम) इस प्रकार हैं- 

 

वेरिएंट्स

कीमत

टाटा टिगोर XE (पेट्रोल)

5.20 लाख रूपए

टाटा टिगोर XM (पेट्रोल)

5.55 लाख रूपए

टाटा टिगोर XZ (पेट्रोल)

5.95 लाख रूपए

टाटा टिगोर XZ+ (पेट्रोल)

6.49 लाख रूपए

टाटा टिगोर XZA (पेट्रोल)

6.65 लाख रूपए

टाटा टिगोर XE (डीजल)

6.09 लाख रूपए

टाटा टिगोर XM (डीजल)

6.41 लाख रूपए

टाटा टिगोर XZ (डीजल)

7.38 लाख रूपए

 

टाटा टिगोर फेसलिफ्ट वर्जन का कुल डिजाइन पहले जैसा ही है। लेकिन इसके इंटीरियर में मौजूदा वर्जन के मुकाबले काफी बदलाव किए गए हैं। साथ ही इसमें कई नए फीचर्स दिए गए हैं। कंपनी ने इस बार कार में डुअल एयरबैग्स दिए हैं। इसके अलावा, डबल बैरल हैडलैंप्स के साथ प्रोजेक्टर लाइट्स और शार्क फिन एंटीना, इंटीग्रेटेड टर्न सिग्नल और कुछ बदलावों के साथ ग्रिल का प्रयोग किया है।

 

नई टाटा टिगोर में 6.5-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगा है जो एंड्रॉयड ऑटो से लैस है। यह इंफोटेनमेंट पार्किंग के समय रिवर्स कैमरे के डिस्प्ले के रूप में भी काम करता है। इसके साथ ही कार के अदंर डैशबोर्ड पर बटन की संख्या पहले से कम कर दी गई है। इसके साथ ही वॉयस कमांड वाला नेविगेशन, म्यूजिक स्ट्रीमिंग, मिररलिंक, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स के साथ फास्ट चार्जिंग पोर्ट जैसी सुविधाएं दी गई हैं।

 

सुरक्षा के लिए कार में एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) और EBD, कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल, सीटबेल्ट रिमाइंडर और ऐसे ही कई और इस रेंज में आने वाले बेसिक फीचर्स हैं। कंपनी का दावा है कि नई कार को मजबूत स्टील से बनाया गया है और इसे पहले से अधिक मजबूत किया गया है।

 

डोर हैंडल, फ्रंट बंपर, ग्रिल और फॉग लैम्प हाउसिंग पर क्रोम का प्रयोग कर हाइलाइट्स किया गया है। इंफोटेनमेंट सिस्टम और एसी वेंट्स पर भी क्रोम फिनिश दिया गया है। नई टाटा टिगोर फेसलिफ्ट कार में 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है और पेट्रोल वेरिएंट को AMT गियरबॉक्स से लैस किया गया है।

 

नई टाटा टिगोर में क्रिस्टल से प्रेरित टेललाइट्स, डोर हैंडल और 15-इंच के डुअल-टोन अलॉय व्हील्स लगाए गए हैं। इस नई फेसलिफ्ट वर्जन में कोई तकनीकी बदलाव नहीं किया गया है। इसका मतलब इसमें पहले जैसा ही यानी कि पुरानी टिगोर वाला 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 84 bhp पावर जनरेट करता है। दूसरी तरफ इसमें 1.05-लीटर के साथ डीजल वेरिएंट्स का भी इंजन है जोकि 70 bhp पावर जनरेट करता है।

 

आपको बता दें कि टाटा मोटर्स ने हाल ही में देश में कार खरीदने वाले ग्राहकों के लिए ‘फेस्टिवल ऑफ गिफ्ट्स’ (Festival of Gifts) नाम से ऑफर की घोषणा की है। इसमें टाटा कार की हर नई खरीद पर ग्राहकों को 1 लाख रूपए तक मूल्य के बराबर गिफ्ट दिए जाएंगे। इसके अलावा, कंपनी की कार खरीदने वाले ग्राहकों को हर हफ्ते ब्रांड न्यू टाटा टिगोर जीतने का मौका मिलेगा।

 

फेसबुक पर भी टेक खबरों से जुड़े रहने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज

You might like this



Tags: टाटा टिगोर 2018 टाटा टिगोर फेसलिफ्ट लॉन्च टाटा टिगोर फेसलिफ्ट टाटा कार टाटा मोटर्स

Advertisement