• 17:48 Dec 05, 2020

Advertisement

By: पूनम शंकर, The Mobile Indian, New DelhiLast updated : November 29, 2018 6:06 pm

सोनी एक्सपीरिया XZ2 चुनिंदा एशियाई मार्केट्स में पेश किया जाएगा 6GB रैम के साथ

सोनी ने हाल ही में बार्सिलोना में चल रहे मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में अपने नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन एक्सपीरिया XZ2 और एक्सपीरिया XZ2 कॉम्पैक्ट को पेश किया है। ये नए स्मार्टफोन 4GB रैम के साथ वहां पेश किए गए थे, मगर अब इनमें से एक्सपीरिया XZ2 कुछ एशियाई मार्केट्स में 6GB रैम की क्षमता के साथ देखा गया है।

 

GSMArena की एक रिपोर्ट के अनुसार हॉन्ग-कॉन्ग व ताइवान में एक्सपीरिया XZ2 की लिस्टिंग के अनुसार ये स्मार्टफोन 6GB रैम के साथ है। हालांकि फिलहाल इस बात की कोई जानकारी नहीं मिली है कि अधिक रैम के साथ ये स्मार्टफोन क्या केवल इन 2 देशों में ही उपलब्ध होगा। यहां चौंकाने वाली बात ये है कि इस स्मार्टफोन का ताइवानी मॉडल इसके इंटरनेशनल वेरिएंट वाले ही मॉडल नंबर H8296 के साथ है। इनमें केवल रैम का ही अंतर देखने को मिलता है। वहीं हॉन्ग-कॉन्ग में एक्सपीरिया XZ2 कॉम्पैक्ट अब भी 4GB रैम के साथ ही लिस्टिड है और ताइवान में ये फिलहाल लिस्ट नहीं किया गया है।

 

बता दें कि कंपनी ने लॉन्च इवेंट के समय इन स्मार्टफोन्स की कीमतों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी थी। मगर हाल ही में जर्मनी में इसकी कीमतों की घोषणा कर दी गई है। एक रिपोर्ट के अनुसार सोनी एक्सपीरिया XZ2 €800 यानी लगभग 64,000 रूपए की कीमत के साथ है और एक्सपीरिया XZ2 कॉम्पैक्ट €600 यानी लगभग 48,000 रूपए की कीमत का है।

 

बता दें कि ये स्मार्टफोन सोनी के पहले बैजल-लैस डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन हैं जो 18:9 के असपैक्ट रेशियो के साथ है। ये स्मार्टफोन्स बिक्री के लिए दुनियाभर में मार्च के अंत या अप्रैल की शुरुआत से उपलब्ध हो जाएंगे। इनमें से एक्सपीरिया XZ2 लिक्विड सिल्वर, लिक्विड ब्लैक, डीप ग्रीन और एश पिंक कलर ऑप्शंस के साथ है, वहीं एक्सपीरिया XZ2 कॉम्पैक्ट स्मार्टफोन वाइट सिल्वर, ब्लैक, मॉस ग्रीन और कोरल पिंक कलर वेरिएंट्स के साथ है। 

 

बात करें सोनी एक्सपीरिया XZ2 के स्पेसिफिकेशंस की तो ये स्मार्टफोन 5.7 इंच के डिस्प्ले के साथ है जिसका स्क्रीन रेज्योलेशन 2160 x 1080 पिक्सल्स है, वहीं 18:9 के असपैक्ट रेशियो के साथ इसपर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 की सुरक्षा भी दी गई है। इसके साथ ही ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर, 4GB रैम और 64GB की इंटरनल स्टोरेज क्षमता है। इसमें फ्रंट-फेसिंग स्टीरियो स्पीकर्स S- फोर्स फ्रंट सरराउंड के साथ दिए गए हैं।

 

बात करें इसके कैमरा की तो इसमें 19 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है जोकि 4K HDR वीडियो सपोर्ट और सुपर स्लो-मोशन वीडियोज को 960FPS के हिसाब से बनाने के क्षमता के साथ है। वहीं फ्रंट के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। ये दुनिया का पहला ऐसा स्मार्टफोन है जोकि 4K HDR मूवी रिकॉर्डिंग के साथ है और इसमें ISO सेंसेटिविटी फोटोज के लिए 51200 और वीडियोज के लिए ISO 12800 है।

 

इसके अलावा ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड 8.0 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित हैं और इसमें 3180mAh क्षमता वाली बैटरी है जोकि वायरलैस चार्जिंग क्षमता के साथ है। वहीं कनेक्टिविटी के लिए इसमें हाइब्रिड डुअल सिम, 4G VoLTE, वाई-फाई (802.11 b/g/n), ब्लूटूथ 5, GPS, USB 3.1 टाइप-C, 3.5 मिमी ऑडियो जैक और NFC आदि हैं। ये IP65/68 रेटिंग के साथ है जिसका मतलब है कि ये डस्ट और वॉटर रेजिस्टंट क्षमता के साथ है। यहां ये बताना जरूरी है कि 3.5 मिमी ऑडियो जैक इन दोनों में से किसी स्मार्टफोन में नहीं दिया गया है। इसका कुल माप 153 x 72 x 11.1 मिमी और वजन लगभग 198 ग्राम है।

 

 

फेसबुक पर भी टेक खबरों से जुड़े रहने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज

You might like this



Tags: सोनी एक्सपीरिया XZ2 सोनी एक्सपीरिया XZ2 लॉन्च सोनी एक्सपीरिया XZ2 फीचर्स सोनी एक्सपीरिया XZ2 स्पेसिफिकेशंस सोनी एक्सपीरिया XZ2 प्राइस सोनी एक्सपीरिया XZ2 सेल

Advertisement

You might like this