• 20:10 Feb 21, 2020

Advertisement

By: पूनम शंकर, The Mobile Indian, New DelhiLast updated : February 09, 2017 11:20 am

अब स्पीकर से नहीं स्क्रीन से आएगी आवाज, सोनी ब्राविया की नई पेशकश

कंज्यूमर इलैक्ट्रॉनिक्स शो(सीईएस) 2017 में सभी कंपनियां बढ़-चढ़कर अपने लेटेस्ट और बेस्ट गैजेट्स को पेश कर रही है। एलजी के बाद सोनी कंपनी ने भी अपनी नई टीवी सीरीज को जल्द ही लॉन्च करने की घोषणा की है। XBR-A1E ब्राविया4K ओएलईडी टीवी के नाम से यह सीरीज 55 इंच, 65 इंच और 77 इंच के साइज में होगी। इन सभी में सोनी का 4K एचडी प्रोसेसर Z1 एक्सट्रीम और खास आवाज पैदा करने वाला साउंड सिस्टम होगा। इन्हें स्टैंड-लैस डिजाइन किया गया है और साथ ही यह एंड्रॉइड पर आधारित है, जिनसे इन्हें गूगल से भी जोड़ा जा सकेगा। 

 

 

 इस टीवी सीरीज की यूएसपी इसका अकॉस्टिक सरफेस साउंड सिस्टम भी माना जा रहा है। दरअसल साइज में यह टीवी इतने पतले हैं कि इसमें किसी प्रकार के विजिबल स्पीकर का लगना असंभव सा ही है। सोनी ने दावा किया है कि दरअसल इसमें इस प्रकार की तकनीक का प्रयोग किया गया है, जिससे इस टीवी के स्क्रीन से ही आवाज प्रतिध्वनित होगी, जो साउंड को और भी बेहतर बना देगी। इतना ही नहीं इस नए सोनी XBR-A1Eओएलईडी सीरीज में बेहतर साउंड क्वालिटी के लिए डोल्बी विजिन को भी जोड़ा गया है। 

 

 

इसके अलावा सोनी ने एक्सबीआर एक्स930ई और एक्स940ई टीवी मॉडल्स को भी अपग्रेड किया है। इनमें ऑडियो के लिए डोल्बी विजिन के साथ एचडीआर आउटपुट को भी बढ़ाया गया है। फिलहाल इनकी कीमत और उपलब्धता के बारे में कंपनी ने कोई भी खुलासा नहीं किया है। वैसे ओएलईडी टीवी कुछ समय से एलजी की ही पहचान बने हुए थे। कुछ खबरें इस प्रकार की भी बनी हुई हैं कि दरअसल एलजी ही सोनी को ओएलईडी पैनल्स उपलब्ध करा रहा है। 

 

 

 

 

 

 

You might like this



Tags: सीईएस 2017 डोल्बी विजिन एक्सबीआर ए1ई सीरीज ओएलईडी टीवी सोनी ब्राविया टीवी सोनी इलैक्ट्रॉनिक्स कंज्यूमर इलैक्ट्रॉनिक शो

Advertisement

You might like this