• 02:12 Apr 24, 2019

Advertisement

By: TMI नेटवर्क, The Mobile Indian, New DelhiLast updated : April 09, 2019 3:44 pm

सैमसंग अनबॉक्स मैजिक स्मार्ट टीवी भारत में लॉन्च, दिलचस्प हैं फीचर्स

सैमसंग ने भारत में ‘Unbox Magic Smart TVs’ के रूप में स्मार्ट टीवी की अपनी नई रेंज लॉन्च करने की घोषणा की है। इस नई रेंज में 33-इंच से 82-इंच स्क्रीन साइज वाली टीवी हैं और इसकी शुरुआती कीमत 24,900 रूपए है। स्मार्ट टीवी सभी सैमसंग स्मार्ट प्लाजा और प्रमुख कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक स्टोर्स पर उपलब्ध हैं।

 

कंपनी का दावा है कि लेटेस्ट Smart TVs को पर्सनल कंप्यूटर और म्यूजिक सिस्टम की तरह इस्तेमाल किया जा सकता है। इसमें होम क्वाउड, लाइव कास्ट और दो तरह से शेयर करने जैसी सुविधाएं मिलती है। नई रेंज अल्ट्रा पिक्स तकनीक के साथ हाई डायनेमिक रेंज (HDR) और हाई-एंड मॉडल में अल्ट्रा हाई डेफिनिशन (UHD) 4K रेज्योलेशन की सुविधा देती है।

 

फीचर्स की बात करें तो इसका उपयोग पर्सनल कंप्यूटर के रूप में किया जा सकता है और यूजर्स डोक्यूमेंट बना सकते हैं या क्लाउड से प्रेजेंटेशन बना सकते हैं। नए स्मार्ट टीवी को आप अपने निजी कंप्यूटर के रूप में बदल सकते हैं। यूजर्स बिना इंटरनेट कनेक्शन के भी अपने लैपटॉप को वायरलेस तरीके से स्मार्ट टीवी स्क्रीन पर मिरर कर सकते हैं। स्मार्ट टीवी की नई रेंज में सुरक्षा के लिए मल्टी-लेयर्ड नॉक्स है और इसे क्लाउड पर Microsoft Office 365 सर्विसेज में एक्सेस किया जा सकता है। यूजर्स टीवी को वर्चुअल म्यूजिक सिस्टम में बदल कर ऑडियो एक्सपीरियंस को बढ़ा सकते हैं।

 

सैमसंग स्मार्ट टीवी एक वर्चुअल क्लाउड में बदलने की क्षमता रखता है जो यूजर्स को स्मार्टफोन की तस्वीरों और वीडियो को वायरलेस रूप से टीवी से जुड़े USB ड्राइव पर स्टोर करने की अनुमति देता है और यह पासवर्ड से सुरक्षित है। शुरू में अपने स्मार्टफोन और टीवी को सिंक करने की आवश्यकता होती है और बाद में, जब भी स्मार्टफोन स्मार्ट टीवी के करीब आता है, तो डाटा खुद-ब-खुद USB ड्राइव पर बैकअप बना लेता है।

 

एक लाइव कास्ट फीचर है जो यूजर्स को किसी भी स्थान से अपने स्मार्ट टीवी पर अपने स्मार्टफोन के माध्यम से इंटरनेट पर लाइव पलों को स्ट्रीम करने की अनुमति देता है। इस सुविधा से यूजर्स बेहतर मनोरंजन अनुभव के लिए किसी के साथ स्मार्ट टीवी पर लाइव स्ट्रीम शेयर कर सकते हैं।

 

ये TVs टू वे शेयरिंग यानी दो तरह से शेयर करने की सुविधा से लैस हैं, जो यूजर्स को टीवी और स्मार्टफोन के बीच कंटेंट शेयर करने की अनुमति देता है। सभी सैमसंग Smart TVs ‘स्मार्ट हब’ के साथ आते हैं जो आपको विभिन्न प्रकार के कंटेंट देता है। टीवी देखते समय यूजर्स कोई भी कंटेंट ब्राउज कर सकते हैं और प्ले करने से पहले थंबनेल प्रीव्यू देख सकते हैं।

 

फेसबुक पर भी टेक खबरों से जुड़े रहने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज

You might like this



Tags: इनबॉक्स मैजिक स्मार्ट टीवी सैमसंग सैमसंग स्मार्ट टीवी सैमसंग

Advertisement