• 18:01 Feb 19, 2020

Advertisement

By: TMI नेटवर्क, The Mobile Indian, New DelhiLast updated : February 22, 2018 6:41 pm

सैमसंग ने भारत में लॉन्च किया दुनिया का पहला 'विंड-फ्री' AC

इस साल की गर्मी के लिए कई कंपनियां एयर कंडीशनर (AC) लॉन्च करने की अभी योजना बना रही है। तो वही, अब सैमसंग ने एडवांस टेक्नोलॉजी से लैस भारत में दुनिया की पहली 'Wind Free' (हवा मुक्त) एयर कंडीशनर की घोषणा कर दी है। इस AC की कीमत 50,950 रूपए से लेकर 74,260 रूपए तक है। कंपनी का दावा है कि इसे खासतौर से भारत के लिए डिजाइन किया गया है।

 

इस नए AC को सैमसंग की एक्सक्लूसिव विंड-फ्री कूलिंग टेक्नोलॉजी के साथ डिजाइन किया गया है। कंपनी के मुताबिक अन्य AC से ग्राहकों को सीधी ठंडी हवाओं से परेशानी होती है लेकिन यह AC इनडोर यानी घर में एक ठंडा वातावरण तैयार करता है और साथ ही बिजली को भी बचाता है।

 

इसके अलावा यह एयर कंडीशनर 8 पोल सीरीज के साथ आने वाला पहला AC है, जो बंद हुए बिना खुद-ब-खुद तापमान को एडजस्ट करता है। यह AC जंग विरोधी ड्यूराफिन कंडेनसर के साथ आता है, जिसे भारत के मौसम के अनुसार डिजाइन किया गया है।

 

यह AC विंड-फ्री कूलिंग तकनीक का उपयोग करके कमरे को आरामदायक बनाए रखने के लिए 21,000 माइक्रो एयर होल्स के माध्यम से धीरे-धीरे ठंडी हवा को फैलाता है। यह दो स्टेप में कूलिंग करता है। पहले ये तापमान को 'फास्ट कूलिंग मोड' में कम करता है और फिर जरूरी तापमान हासिल करने के बाद 'विंड-फ्री कूलिंग मोड' की मदद से कमरे को ठंडा करता है।

 

 

सैमसंग इंडिया, कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक बिजनेस के वाइस प्रेसिडेंट आलोक पाठक ने लॉन्च के मौके पर कहा कि "AC सेगमेंट में, सीधी ठंडी हवा के फैलाव और ज्यादा बिजली बिल दो बड़ी समस्याएं हैं जिससे आज के ग्राहक परेशान होते हैं। सैमसंग ने इन दोनों ही समस्या को खत्म कर विंड-फ्री AC पेश किया है।"

 

फेसबुक पर भी टेक खबरों से जुड़े रहने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज

You might like this



Tags: सैमसंग AC सैमसंग विंड फ्री AC सैमसंग एयर कंडीशनर सैमसंग

Advertisement

You might like this