• 16:32 Jan 20, 2019

Advertisement

By: TMI नेटवर्क, The Mobile Indian, New DelhiLast updated : November 29, 2018 6:06 pm

सैमसंग गैलेक्सी टैब S4 भारत में हुआ लॉन्च, 10.5 इंच डिस्प्ले और S पैन सपोर्ट की है खूबी

सैमसंग ने भारत में अपना नया टैबलेट गैलेक्सी टैब S4 लॉन्च कर दिया है। ये नया टैबलेट 57,900 रूपए की कीमत के साथ है और बिक्री के लिए ऑनलाइन माध्यम से सैमसंग ऑनलाइन शॉप और देशभर के सभी मुख्य रिटेल स्टोर्स पर उपलब्ध होगा। इसके साथ ही कंपनी ने इस नए टैबलेट के लिए कीबोर्ड बुक कवर 7499 रूपए की कीमत के साथ पेश किया है। वहीं इसके साथ का सामान्य बुक कवर 3,999 रूपए और पोगो चार्जिंग डॉक केवल 3499 रूपए की कीमत के साथ लॉन्च किया है। ये नया टैब ब्लैक व ग्रे कलर के ऑप्शंस के साथ है।

 

वहीं अमेजन इंडिया की वेबसाइट पर भी इसकी एक्सक्लूजिव बिक्री 20 अक्टूबर से शुरु होगी। जहां कंपनी इंट्रोडक्टरी ऑफर के तहत 5000 रूपए का कैशबैक HDFC बैंक क्रेडिट कार्ड उपभोक्ताओं को दे रही है। वहीं HDFC के डैबिट कार्ड उपभोक्ता इस ऑफर का लाभ गैलेक्सी टैब S4 को EMI ट्रांजैक्शंस माध्यम से खरीदने पर ले सकेंगे। इसके अलावा इस टैबलेट की खरीदी पर 2750 रूपए तक का इंस्टेंट जिओ कैशबैक मिलेगा, हालांकि उसके लिए 198 रूपए और 299 रूपए का रिचार्ज कराना आवश्यक है।

 

जानकारी के लिए बता दें कि सैमसंग ने इस टैबलेट को सबसे पहले अगस्त के समय अमेरिका में लॉन्च किया था। इस टैबलेट की खासियत है कि सैमसंग ने पहली बार अपने किसी टैब के साथ सैमसंग DeX की सुविधा पेश की है। इसे जब बुक कवर कीबोर्ड से कनेक्ट किया जाएगा तो सैमसंग DeX के साथ तब यूजर अपने एंड्रॉयड इंटरफेस से डेस्कटॉप पर स्विच कर सकते हैं। वहीं यूजर चाहें तो सैमसंग DeX को किसी एक एक्सर्टनल मॉनीटर के साथ भी एक्सटेंड कर सकते हैं जिसके लिए ये कंपेटीबल HDMI टू USB-C मल्टी-पोर्ट एडेप्टर की सुविधा के साथ है।

 

बात करें इसके स्पेसिफिकेशंस की तो इसमें 10.5 इंच का WQXGA सुपर एमोलेड डिस्प्ले है जिसका स्क्रीन रेज्योलेशन 2560×1600 पिक्सल्स है। इसके साथ ही इसमें ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर, एड्रिनो 540 GPU, 4GB रैम, 64GB की इंटरनल स्टोरेज क्षमता है जिसे कि माइक्रो एसडी कार्ड से 400GB तक एक्सपेंड किया जा सकता है। इसके साथ ही ये एंड्रॉयड 8.1 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है। इसके साथ ही इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा LED फ्लैश के साथ और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। 

 

इसके अलावा ये S पैन सपोर्ट के साथ है जिससे कि यूजर्स कई क्रिएटिव वर्क भी कर सकते हैं। इसकी मदद से नोट्स बनाए जा सकते हैं या यूजर चाहें तो पर्सनाइलज्ड मैसेज्स आदि भी आसानी से कर सकते हैं। इस टैब में आइरिस स्कैनर की खूबी भी दी गई है। इसमें 4 स्पीकर्स की सुविधा दी गई है जोकि AKG ट्यून्ड है और इनमें डॉल्बी एटमॉस का सपोर्ट दिया गया है। इसमें 7,300mAh क्षमता वाली बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G LTE (ऑप्शनल), वाई-फाई 802.11 ac (2.4GHz/5GHz) MIMO, वाई-फाई डायरेक्ट, ब्लूटूथ 5, GPS, GLONASS, USB 3.1 टाइप-C और पोगो पिन आदि हैं।

 

फेसबुक पर भी टेक खबरों से जुड़े रहने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज

You might like this



Tags: सैमसंग गैलेक्सी टैब S4 सैमसंग गैलेक्सी टैब S4 लॉन्च सैमसंग गैलेक्सी टैब S4 फीचर्स सैमसंग गैलेक्सी टैब S4 स्पेसिफिकेशंस सैमसंग गैलेक्सी टैब S4 प्राइस सैमसंग गैलेक्सी टैब S4 सेल सैमसंग गैलेक्सी टैब S4

Advertisement