• 01:23 Nov 16, 2019

Advertisement

By: TMI नेटवर्क, The Mobile Indian, New DelhiLast updated : July 05, 2019 12:46 pm

रिलायंस जिओ ने अमरनाथ तीर्थयात्रियों के लिए लॉन्च किया 102 रूपए का प्रीपेड प्लान

रिलायंस जिओ ने जम्मू-कश्मीर में एक नया प्रीपेड प्लान लॉन्च किया है। इस प्लान की कीमत 102 रूपए है और इसे खासतौर से अमरनाथ यात्रा के तीर्थयात्रियों के लिए डिजाइन किया गया है।

 

जिओ के नए 102 रूपए वाले प्रीपेड प्लान में ग्राहकों को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा मिलती है। इस प्लान में 7 दिनों तक हर रोज 100 SMS भी मिलेंगे। इसके अतिरिक्त, वैलिडिटी के दौरान प्रतिदिन 500MB हाई-स्पीड डाटा भी मिलेगा। डाटा लिमिट खत्म होने के बाद, इंटरनेट स्पीड घटकर 64KB प्रति सेकंड हो जाएगी।

 

यहां ध्यान देने वाली बात ये है कि प्लान में Jio एप्स की एक्सेस शामिल नहीं है क्योंकि यह प्लान जिओ प्राइम मेंबरशिप प्लान के साथ लागू नहीं होता है। ग्राहक एक नया स्थानीय कनेक्शन खरीदकर जम्मू-कश्मीर में लेटेस्ट प्लान का ऑप्शन चुन सकते हैं।

 

फिलहाल, इस क्षेत्र में देश के अन्य हिस्सों से प्रीपेड ग्राहकों की रोमिंग सुविधाओं पर प्रतिबंध है। इसलिए अमरनाथ यात्रा की पूरी अवधि के लिए यह प्लान जम्मू-कश्मीर के विभिन्न जिओ रिटेलर्स पर उपलब्ध है।

 

एक दिन पहले ही रिलायंस जिओ ने डिजिटल साक्षरता (Digital Literacy) को मजबूत बनाने की दिशा में पहली बार इंटरनेट यूजर्स को इंटरनेट को समझने के लिए ‘डिजिटल उड़ान’ पहल की घोषणा की है। कंपनी ऑडियो-विजुअल ट्रेनिंग और विभिन्न क्षेत्रीय भाषाओं में डिजिटल साक्षरता कार्यक्रम बनाने के लिए फेसबुक के साथ मिलकर काम कर रही है।

 

फेसबुक पर भी टेक खबरों से जुड़े रहने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज

You might like this



Tags: रिलायंस जिओ रिलायंस जिओ 102 जिओ 102 जिओ प्रीपेड प्लान्स जिओ अमरनाथ यात्रा प्लान

Advertisement

You might like this