• 02:36 Nov 16, 2019

Advertisement

By: TMI नेटवर्क, The Mobile Indian, New DelhiLast updated : July 29, 2019 5:35 pm

रिलायंस जिओ की MyJio एप में आया नया फीचर, रीचार्ज करने में होगी आसानी

रिलायंस जिओ ने Jio Saarthi नाम से एक नया डिजिटल असिस्टेंट लॉन्च किया है। डिजिटल असिस्टेंट जिओ सारथी को MyJio एप के अंदर उपलब्ध कराया जाएगा और कंपनी का दावा है कि इन-एप डिजिटल असिस्टेंट को रिलायंस जिओ ग्राहकों के लिए डिजिटल रिचार्ज को आसान बनाने के लिए डिजाइन किया गया है।

 

जिओ सारथी डिजिटल असिस्टेंट का उद्देश्य उन लोगों के लिए रिचार्ज आसान बनाना है, जिन्होंने कभी ऑनलाइन रिचार्ज नहीं किया है। यहां ध्यान दिया जाना चाहिए कि यह सुविधा केवल उन लोगों के लिए उपलब्ध है जिन्होंने पहले कभी डिजिटल (ऑनलाइन) रिचार्ज नहीं किया है। इसलिए, यदि आपने पहले ऑनलाइन रिचार्ज किया है, तो आप अपने स्मार्टफोन में MyJio एप में‘जिओ सारथी’ नहीं देखेंगे।

 

जिओ सारथी शुरुआत में हिंदी और अंग्रेजी भाषाओं में उपलब्ध होगी लेकिन कंपनी की योजना अगले कुछ महीनों में जिओ सारथी को 12 और क्षेत्रीय भाषाओं में लाने की है। जिओ सारथी अब एंड्रॉयड और iOS दोनों डिवाइस के लिए MyJio एप में उपलब्ध है।

 

जिओ सारथी एक डिजिटल असिस्टेंट के रूप में रिचार्ज करने की पूरी प्रक्रिया में यूजर्स की मदद करेगी। जिओ सारथी आपसे आपके नंबर को रिचार्ज करने के लिए स्टेप-बाय-स्टेप प्रक्रिया के बारे में बात करेगी और यूजर्स को एक बेहतर प्लान को चुनने, क्रेडिट या डेबिट कार्ड के डिटेल्स को जोड़ने और इसी तरह के विभिन्न कामों को करने में मदद करेगी।

 

कंपनी का कहना है कि जिन जिओ यूजर्स ने MyJio एप पर अब तक ऑनलाइन रिचार्ज नहीं किया है, उन्हें इस नए फीचर के साथ जोड़ा जाएगा। इस असिस्टेंट का उपयोग करने के लिए, यूजर्स को अपने स्मार्टफोन में MyJio एप को अपडेट करना होगा। फिर रिचार्ज ऑप्शन पर क्लिक करना होगा जहां डिजिटल असिस्टेंट फीचर नजर आएगा। जब यूजर्स जिओ सारथी बटन पर टैप करेंगे तो उन्हें डिजिटल रिचार्ज के लिए वॉइस-बेस्ड दिशा-निर्देश मिलने लगेंगे।

 

फेसबुक पर भी टेक खबरों से जुड़े रहने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज

You might like this



Tags: जिओ सारथी जिओ सारथी असिस्टेंट रिलायंस जिओ जिओ डिजिटल सारथी जिओ

Advertisement

You might like this