• 23:59 May 21, 2019

Advertisement

By: TMI नेटवर्क, The Mobile Indian, NEW DELHILast updated : February 12, 2019 1:53 pm

रीयलमी ने किया खुलासा, जानिए किस स्मार्टफोन को कब तक मिलेगा अपडेट

Latest News

रीयलमी स्मार्टफोन ग्राहकों के लिए अच्छी खबर है। रीयलमी ने फरवरी महीने में मिलने वाले अपडेट का खुलासा कर दिया है। साथ ही कंपनी ने पुष्टि की है कि रीयलमी स्मार्टफोन्स को तिमाही (मार्च) अंत तक एंड्रॉयड पाई अपडेट जारी कर दिया जाएगा।   

 

रीयलमी मोबाइल्स के CEO माधव शेठ ने ट्वीट के माध्यम से जानकारी दी है कि सभी रीयलमी स्मार्टफोन्स के लिए अपडेट फरवरी अंत तक मिलेगा।

 

 

शुरुआत करें रीयलमी 1 से तो स्मार्टफोन को बूटलोडर अनलॉक फंक्शन प्राप्त होगा और साथ ही रीबूट फीचर आएगा। इस अपडेट के साथ फरवरी 2019 का सिक्योरिटी पैच मिलेगा।

 

रीयलमी 2 और रीयलमी C1 को अपडेट में सिर्फ लेटेस्ट फरवरी का सिक्योरिटी पैच मिलेगा।

 

बात करें रीयलमी 2 प्रो की तो इसमें फिंगरप्रिंट शटर ऑप्शन के साथ लेटेस्ट फरवरी 2019 का सिक्योरिटी पैच अपडेट मिलेगा। रीयलमी U1 को भी लेटेस्ट फरवरी 2019 का सिक्योरिटी पैच मिलेगा। इन सभी रीयलमी स्मार्टफोन्स को अपडेट्स फरवरी अंत तक मिल जाएंगे।

 

इस बीच, रीयलमी के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से भी एक ट्वीट आया है। इस ट्वीट में खुलासा किया गया है कि सभी रीयलमी स्मार्टफोन्स के लिए कलर OS 6 अपडेट मार्च 2019 अंत तक जारी कर दिया जाएगा। कलर OS 6 अपडेट एंड्रॉयड 9.0 पाई ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है।

 

इससे पहले, रीयलमी ने पुष्टि की थी कि Color OS 6 लॉन्च होने पर रीयलमी स्मार्टफोन्स में एक नई सुविधा शुरू की जाएगी। यह नया फीचर पहली बार रीयलमी स्मार्टफोन पर एक एप ड्रॉअर पेश करेगा। पहले यूजर्स थर्ड पार्टी लॉन्चर इंस्टॉल करने के लिए मजबूर होते थे।

 

आपको बता दें कि रीयलमी कंपनी ओप्पो से अलग होकर नया ब्रांड बनने के बाद भी डिफॉल्ट ऑपरेटिंग सिस्टम के रूप में ओप्पो के Color OS का इस्तेमाल कर रही है।

 

रीयलमी के आगामी स्मार्टफोन्स की बात करें तो कंपनी मार्च अंत तक रीयलमी 3 और रीयलमी A1 स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। उम्मीद है कि रीयलमी 3 स्मार्टफोन ड्यूड्रॉप नॉच जैसे लेटेस्ट टेक्नोलॉजी और आकर्षक डिजाइन के साथ आएगा। वहीं, रीयलमी A1 की कीमत 10,000 से कम हो सकती है।  रीयलमी A1 में ऑक्टा-कोर मीडियाटेक P70 प्रोसेसर होगा।

 

फेसबुक पर भी टेक खबरों से जुड़े रहने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज

You might like this



Tags: रीयलमी पाई अपडेट रीयलमी रीयलमी 1 रीयलमी 2 रीयलमी C1 रीयलमी 2 प्रो

Advertisement

You might like this