• 03:49 Sep 23, 2019

Advertisement

By: TMI नेटवर्क, The Mobile Indian, New DelhiLast updated : July 09, 2019 4:04 pm

रीयलमी चला शाओमी की राह, रीयलमी C2 पर दे रही है 2 साल की वारंटी

ऐसा लगता है कि रीयलमी कंपनी शाओमी के नक्शे-कदम पर चलने की कोशिश कर रही है। क्योंकि रीयलमी ने घोषणा की है कि वह अपने बजट स्मार्टफोन रीयलमी C2 पर 2 साल की वारंटी देगी। इसके अलावा, कंपनी ने रीयलमी 3 प्रो स्मार्टफोन के लिए लिमिटेड समय के लिए कीमत में कटौती की घोषणा की है।

 

manu_jain-fb

 

रीयलमी के CEO माधव शेठ ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर यह जानकारी दी है। उन्होंने कहा है कि कंपनी रीयलमी C2 के 1 मिलियन यूजर्स होने पर 'रीयलमी मिलियन डेज' सेलिब्रेट कर रही है और इसके साथ ही 10 जुलाई से 12 जुलाई तक कुछ ऑफर दे रही है। उन्होंने कहा कि रीयलमी C2 स्मार्टफोन 2 साल की वारंटी के साथ आएगा।

 

रीयलमी का यह ऑफर उसके अपने प्रतिद्वंद्वी शाओमी का कॉपी लगता है। दरअसल, शाओमी ने भारत में रेडमी 7A के लॉन्च के दौरान घोषणा की थी कि वह इस लेटेस्ट बजट स्मार्टफोन पर 2 साल की वारंटी देगी, जोकि पहली बार है।

 

 

इसके अलावा, रीयलमी के अन्य ऑफर्स की बात करें तो माधव शेठ ने यह भी बताया कि रीयलमी C2 ओपन सेल में उपलब्ध होगा। वहीं, रीयलमी 3 प्रो स्मार्टफोन की कीमत में भी लिमिटेड समय के लिए कीमत कटौती हुई है।

 

नई कीमत की बात करें तो रीयलमी 3 प्रो स्मार्टफोन के 4GB+64GB वेरिएंट की कीमत 13,499 है जोकि पहले 13,999 रूपए थी। इसके 6GB+64GB वेरिएंट की कीमत में 1000 रूपए की कटौती हुई है और यह 14,999 रूपए में उपलब्ध है। हालांकि, यहां ध्यान रखना जरूरी है कि कीमत में कटौती केवल सीमित समय के लिए है।

 

यह पहली बार नहीं है जब रीयलमी शाओमी के कदमों पर चल रहा हो। इससे पहले रेडमी 7A के लॉन्च के समय, रीयलमी के CEO ने लेटेस्ट बजट स्मार्टफोन पर तंज कसा था। माधव शेठ ने दोनों ही स्मार्टफोन्स के स्पेसिफिकेशंस की तुलना की थी और उन्होंने आगे कहा कि शाओमी ‘दो साल पुराने डिस्प्ले’ का उपयोग कर रहा है जबकि रीयलमी अपने यूजर्स को ड्यूड्रॉप डिस्प्ले दे रहा है।

 

बता दें कि रीयलमी C2 को 5999 रूपए शुरुआती कीमत में पेश किया गया था। रीयलमी C2 में 6.1-इंच ड्यूड्रॉप HD प्लस फुल स्क्रीन है। यह स्मार्टफोन ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हेलियो P22 प्रोसेसर पर चलता है। रीयलमी C2 में फिंगरप्रिंट स्कैनर नहीं है। हालांकि AI फेस अनलॉक की सुविधा दी गई है।

 

इसमें 13+2MP का डुअल रियर कैमरा सैटअप है। वहीं, सेल्फी के लिए 5MP का फ्रंट कैमरा है। इस स्मार्टफोन में 4000mAh की बैटरी है। यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 9.0 पाई पर आधारित कलरOS 6.0 पर चलता है। इस स्मार्टफोन में डुअल सिम के साथ अलग से माइक्रोएसडी कार्ड लगाया जा सकता है और यह स्मार्टफोन डुअल VoLTE सपोर्ट के साथ है। इसमें चार्जिंग के लिए माइक्रो USB पोर्ट है।

 

फेसबुक पर भी टेक खबरों से जुड़े रहने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज

You might like this



Tags: रीयलमी C2 रीयलमी C2 फीचर्स रीयलमी C2 वारंटी रीयलमी C2 2 साल वारंटी रीयलमी 3 प्रो प्राइस कट रीयलमी मिलियन डेज

Advertisement

You might like this