• 13:59 Dec 09, 2019

Advertisement

By: TMI नेटवर्क, The Mobile Indian, New DelhiLast updated : November 25, 2019 4:01 pm

जानिए रीयलमी के किस स्मार्टफोन को कब मिलेगा एंड्रॉयड 10 आधारित UI अपडेट

रीयलमी ने आज भारत में रीयलमी स्मार्टफोन्स के लिए ColorOS 7 और एंड्रॉयड 10 पर आधारित अपने खुद के कस्टमाइज्ड स्टेबल UI के लिए एक रोडमैप की घोषणा की है। कंपनी ने रीयलमी X2 प्रो यूजर्स के लिए एक ColorOS 7 बीटा भी पेश किया है।

 

रीयलमी का कस्टम UI रीयलमी फोन के लिए जनवरी 2020 से रोल आउट करना शुरू किया जाएगा। रीयलमी के नए UI में बेहतर अनुभव के लिए दिलचस्प कस्टमाइज्ड फीचर्स होंगे जो स्टॉक-एंड्रॉयड फीचर्स के करीब होंगे।

 

रीयलमी X2 प्रो के यूजर्स को नए सॉफ्टवेयर का एक्सपीरियंस लेने का मौका मिल सकता है, जबकि रीयलमी X2 प्रो के लिए एक स्पेशल ColorOS 7 बीटा वर्जन 18 दिसंबर, 2019 से जारी किया जाएगा। रीयलमी XT यूजर्स जो पहले से ही ColorOS 6.7 प्रोग्राम में भाग ले चुके हैं, उन्हें नवंबर के अंत तक ColorOS 7 अपडेट मिलेगा।

 

कंपनी का कहना है कि रीयलमी X2 प्रो के लिए ColorOS 7 बीटा प्रोग्राम्स 27 नवंबर, 2019 से शुरू होंगे। बीटा प्रोग्राम में भाग लेने के लिए यूजर्स रीयलमी कम्युनिटी पेज पर जाकर खुद आवेदन भर सकते हैं।

 

27 नवंबर से शुरू होकर 3 दिसंबर 2019 तक, भारत के यूजर्स को रीयलमी कम्युनिटी इंडिया और रीयलमी की सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर बीटा टेस्टिंग प्रोग्राम के लिए भर्ती किया जाएगा।

 

रीयलमी X2 प्रो, प्रोजेक्ट X और रीयलमी XT के ColorOS 6.7 बीटा टेस्टर्स को भी ColorOS 7 बीटा टेस्टिंग करने के लिए मौका दिया जाएगा। चुने गए बीटा टेस्टर्स की फाइनल लिस्ट 9 दिसंबर को घोषित की जाएगी। बीटा टेस्टिंग पर काम 18 दिसंबर, 2019 से शुरू होकर फरवरी, 2020 तक लगभग 2 महीनों के लिए किया जाएगा। यूजर इंटरफेस एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए ColorOS 7 बीटा टेस्टर्स से फीडबैक लिया जाएगा।

 

किस फोन को कब मिलेगा अपडेट-

रीयलमी XT और रीयलमी 3 प्रो को जनवरी में रीयलमी X और रीयलमी 5 प्रो के बाद, फरवरी में अपडेट प्राप्त होगा। रीयलमी X2 प्रो को मार्च में अपडेट मिलेगा जबकि रीयलमी 3 और रीयलमी 3i को अप्रैल में ColorOS 7 अपडेट मिलेगा।

 

रीयलमी 5 और रीयलमी 5s को मई 2020 में अपडेट प्राप्त होगा। रीयलमी 2 प्रो को जून में अपडेट मिलेगा। रीयलमी C2 के लिए एक सटीक महीने की घोषणा नहीं की गई है, लेकिन कंपनी का कहना है कि उसे 2020 की तीसरी तिमाही (जुलाई-सितंबर) में नया सॉफ्टवेयर अपडेट प्राप्त होगा।

 

रीयलमी के नए सॉफ्टवेयर अपडेट में बेहतर गेमिंग ग्राफिक्स, बेहतर रैम मैनेजमेंट और बिना रुके वीडियो और कस्टमाइजिंग ऑप्शंस के साथ बेहतर व्लॉगिंग अनुभव लाने का दावा किया गया है। ColorOS 7 कस्टमाइजेशन ऑप्शंस में एप आइकन, शेप एंड साइज, और फॉन्ट चैंज जैसे ऑप्शन शामिल होंगे।

 

ColorOS 7 में सिस्टम-वाइड डार्क मोड की सुविधा भी होगी। रीयलमी कस्टमाइज्ड UI में एंड्रॉयड 10 और ColorOS 7 के आधार पर सभी नए और दिलचस्प फीचर्स के साथ, यूजर्स स्टॉक एंड्रॉयड एक्सपीरियंस पाने के करीब होंगे।

 

फेसबुक पर भी टेक खबरों से जुड़े रहने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज

 

You might like this



Tags: रीयलमी ColorOS 7 रीयलमी ColorOS 7 रोडमैप रीयलमी स्मार्टफोन्स ColorOS 7 रीयलमी एंड्रॉयड 10

Advertisement

You might like this