• 03:55 Sep 23, 2019

Advertisement

By: TMI नेटवर्क, The Mobile Indian, New DelhiLast updated : July 09, 2019 12:53 pm

रीयलमी 3i को रीयलमी X के साथ 15 जुलाई को भारत में किया जाएगा लॉन्च

रीयलमी 15 जुलाई को भारत में Realme X स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। अब, कंपनी ने टीजर के जरिए दिखाया है कि वह देश में एक और स्मार्टफोन Realme 3i भी लॉन्च करेगी।

 

फ्लिपकार्ट ने अपने ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर आगामी स्मार्टफोन का एक टीजर पोस्ट किया है। यह पुष्टि करता है कि आगामी स्मार्टफोन रीयलमी 3i के नाम से जाना जाएगा। टीजर इशारा करता है कि स्मार्टफोन एक बेहतर डिस्प्ले, बैटरी और कैमरा के साथ स्टाइलिश डिजाइन के साथ आएगा। टीजर में स्मार्टफोन के छोटे से स्कैच फोटो को देखकर लगता है कि यह वाटरड्रॉप नॉच डिजाइन के साथ आएगा, जैसा कि हमने अन्य रीयलमी स्मार्टफोन्स में देखा है।

 

नया स्मार्टफोन रीयलमी 3 स्मार्टफोन का एक सस्ता वेरिएंट होगा और इसे रीयलमी C2 और रीयलमी 3 के बीच रखा जा सकता है। हाल ही में कंपनी ने 4 जुलाई को ‘स्पाइडर-मैन: फॉर फ्राम होम’ फिल्म के रिलीज के साथ ही भारत में Realme X Spider-Man एडिशन की घोषणा की है। यह स्मार्टफोन एक खास गिफ्ट बॉक्स के साथ आता है जिसमें एक लिमिटेड एडिशन प्रोटेक्टिव केस और प्रीइंस्टॉल्ड ColorOS 6 स्पाइडरमैन थीम शामिल है।

 

यह स्पेशल एडिशन स्पाइडर-मैन थीम के साथ-साथ एक खास केस और रिटेल बॉक्स के साथ आता है। यह एक प्रीमियम स्पाइडर-मैन: फार फ्रॉम होम केस के साथ आता है जिसमें बैक पैनल पर स्पाइडर-मैन लोगो है। इसे स्पाइडर-मैन थीम और वॉलपेपर के साथ भी लैस किया गया है। हालांकि इस नए एडिशन की कीमत की जानकारी बाद में दी जाएगी।

 

मुमकिन है कि 15 जुलाई को रीयलमी X के लॉन्च के दिन ही स्पाइडर-मैन वाले रीयलमी X की कीमत की जानकारी दी जाए। रीयलमी X में 6.53-इंच का  फुल HD प्लस AMOLED फुल स्क्रीन डिस्प्ले है जिसका स्क्रीन रेज्योलेशन 1080 x 2340 पिक्सल, असपैक्ट रेशियो 19.5: 9 और इसे गोरिल्ला ग्लास 5 से सुरक्षित किया गया है। यह स्मार्टफोन 2.2GHz ऑक्टा-कोर क्वालकोम स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर पर चलता है। । रीयलमी X स्मार्टफोन एंड्रॉयड 9 पाई पर आधारित ऑपरेटिंग सिस्टम ColorOS 6.0 UI पर चलता है। इस स्मार्टफोन में 3765mAh की बैटरी है जो कि VOOS 3.0 सपोर्ट के साथ है।

 

इसमें AI डुअल रियर कैमरा सैटअप है, जिसमें 48MP का सोनी IMX586 प्राइमरी सेंसर है और 5MP का सेकेंडरी सेंसर LED फ्लैश के साथ है। सेल्फी के लिए इसमें अपर्चर f/2.0 के साथ 16MP का पॉप-अप कैमरा है  रीयलमी X में नेक्स्ट जनरेशन लाइट-सेंसिटिव स्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर है। यह स्मार्टफोन सराउंड साउंड के लिए स्टीरियो स्पीकर्स डॉल्बी एटमस तकनीक के साथ आता है। कनेक्टिविटी के लिए 4G LTE सपोर्ट, वाईफाई 802.11ac, ब्लूटूथ 5, GPS और USB टाइप-C पोर्ट की सुविधा है।

 

फेसबुक पर भी टेक खबरों से जुड़े रहने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज

You might like this



Tags: रीयलमी 3i रीयलमी 3i फीचर्स रीयलमी 3i प्राइस रीयलमी 3i स्पेसिफिकेशंस रीयलमी 3i इंडिया रीयलमी X

Advertisement

You might like this