• 05:15 Jan 20, 2020

Advertisement

By: TMI नेटवर्क, The Mobile Indian, New DelhiLast updated : February 09, 2018 1:33 pm

पैनासॉनिक ने भारत में लॉन्च किया 4K वीडियो रिकॉर्डिंग क्षमता वाला ल्यूमिक्स GH5S कैमरा

पैनासॉनिक ने भारत में एक नया वीडियो रिकॉर्डिंग कैमरा ल्यूमिक्स GH5S नाम से लॉन्च किया है। कंपनी के अनुसार ये दुनिया का पहला सिनेमा 4K वीडियो रिकॉर्डिंग कैमरा है जो खास रुप से लो-लाइट जैसी परिस्थितियों के लिए डिजाइन किया गया है। पैनासॉनिक का ये नया कैमरा 1,84,900 रूपए की कीमत के साथ है और बिक्री के लिए देशभर के सभी पैनासॉनिक स्टोर्स पर उपलब्ध होगा।

 

बात करें इसके स्पेसिफिकेशंस की तो जैसा कि हमने बताया कि ये खासतौर पर लो-लाइट परिस्थितियों के लिए डिजाइन किया गया है जिसके लिए कंपनी का कहना है कि इसमें डेवेलप्ड 10.2 मेगापिक्सल डिजिटल MOS सेंसर है जिसके साथ इसमें डुअल नेटिव ISO टेक्नॉलॉजी भी दी गई है। इसमें वीनस इंजिन 10 भी दिया गया है जोकि तस्वीर के एकदम डार्क हिस्सों को भी रिप्रोड्यूस कर लेता है। ये कैमरा ISO 51200 हाई सेंसेटिविटी के साथ है जिसे कि ISO 204,800 तक एक्सटेंड किया जा सकता है। जिसका मतलब है कि ये कैमरा कम से कम लो- लाइट कंडीशंस में भी बेहतर परफॉर्मेंस के लिए सक्षम है।

 

इसके अलावा इस कैमरा में 5EV ल्यूमिनेंस डिटेक्शन लो लाइट AF के साथ है जिससे कि हाइयर सेंसेटिविटी आदि के समय ये सेंसर के ऑप्टिमाइज ट्यूनिंग में सहायक होता है। बात करें इस कैमरा की दूसरी खासियत की तो वो इसकी 4K वीडियो रिकॉर्डिंग क्षमता 4096 x 2160 रेज्योलेशन के साथ है जोकि डिजिटल सिना इनीशिएटिव्स (DCI) द्वारा प्रस्तुत की गई है।

 

 

इस कैमरा में वेरिएबल फ्रेम रेट इफैक्ट भी दिया गया है जिससे कि यूजर स्लो मोशन और टाइम-लैप्स वीडियोज को 60 FPS और 240 FPS फॉरमेट के साथ रिकॉर्ड कर सकते हैं। इसमें प्री-इंस्टॉल्ड रुप से V logL फीचर दिया गया है जिसका मतलब है कि यूजर्स को सॉफ्टवेयर अपग्रेड की को अलग से खरीदने का जरूरत नहीं है।

 

 

फेसबुक पर भी टेक खबरों से जुड़े रहने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज

You might like this



Tags: पैनासॉनिक ल्यूमिक्स GH5S कैमरा पैनासॉनिक ल्यूमिक्स GH5S कैमरा लॉन्च पैनासॉनिक ल्यूमिक्स GH5S कैमरा फीचर्स पैनासॉनिक ल्यूमिक्स GH5S कैमरा स्पेसिफिकेशंस पैनासॉनिक ल्यूमिक्स GH5S कैमरा प्राइस पैनासॉनिक ल्यूमिक्स GH5S कैमरा

Advertisement

You might like this