• 06:46 Jan 20, 2020

Advertisement

By: TMI नेटवर्क, The Mobile Indian, New DelhiLast updated : July 30, 2018 8:15 pm

पैनासॉनिक ने भारत में पेश की नई वॉशिंग मशीन सीरीज

पैनासॉनिक इंडिया ने आज भारत में अपनी एक नई टॉप लोडिंग वॉशिंग मशीन सीरीज को लॉन्च कर दिया है। ये नई सीरीज स्टेन मास्टर प्लस के नाम से है और इसकी शुरुआती कीमत 20,000 रूपए है जिसमें कि अधिकतम इसे 60,000 रूपए तक की कीमत के साथ खरीदा जा सकता है। दरअसल इस वॉशिंग मशीन के 18 अलग-अलग मॉडल्स हैं जोकि सात कलर वेरिएंट्स के साथ हैं। इसके कलर वेरिएंट्स में वाइट, चारकोल ग्रे, रेड और फ्लोर ब्लू आदि शामिल हैं।

 

बात करें इस मशीन के डिजाइन की तो इसके ग्लास-लिड के माध्यम से आर-पार आसानी से देखा जा सकता है कि किस प्रकार से अंदर धुलाई हो रही है। इसमें एक वॉटरप्रूफ यूजर पैनल भी दिया गया है और इसके वॉशर लिड्स टफेंड ग्लास से बने हैं जोकि 60 किलोग्राम तक के वजन को सह सकते हैं।

 

ये नई टॉप-लोडिंग वॉशिंग मशीन्स कई खास फीचर्स के साथ हैं जैसे कि सबसे पहले बात करें Econavi टेक्नॉलॉजी की तो ये दरअसल लॉन्ड्री यानी कपड़ों के लोड और वॉटर टेंपरेचर को डिटेक्ट करती है। जिसके हिसाब से एनर्जी, वॉटर और धुलाई के समय आदि को ऑटोमैटिकली एडजस्ट किया जाता है।

 

इसके अलावा इनमें एक एक्टिव फोम टेक्नॉलॉजी दी गई है, जिसके लिए कंपनी का कहना है कि इससे मिट्टी, पसीने, सॉस, करी या किसी भी प्रकार के दागों को आसानी से हटाया जाता है। इसके साथ ही इसमें एक इन-बिल्ट हीटर दिया गया है जिसके लिए कंपनी का कहना है कि इसमें हॉट वॉश से 99.9 प्रतिशत बैक्टीरियाज रिमूव हो जाते हैं।

 

इन वॉशिंग मशीन्स में एक एक्वा स्पिन रिंज फीचर भी दिया गया है जोकि इस बात को सुनिश्चित करता है कि कपड़ों से डिटर्जेंट शत प्रतिशत यानी पूरी तरह से हट जाए। जिसके साथ ही ये अन्य मशीन्स की तुलना में 25 प्रतिशत तक पानी की भी बचत करता है।

 


फेसबुक पर भी टेक खबरों से जुड़े रहने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज

 

 

You might like this



Tags: पैनासॉनिक पैनासॉनिक वॉशिंग मशीन सीरीज पैनासॉनिक इंडिया पैनासॉनिक लॉन्च पैनासॉनिक वॉशिंग मशीन्स

Advertisement

You might like this