• 20:32 Feb 19, 2020

Advertisement

By: TMI नेटवर्क, The Mobile Indian, New DelhiLast updated : February 09, 2017 11:20 am

पैनासॉनिक ने पेश किए ऑटोमैटिक वॉशिंग मशीन के 13 नए मॉडल

पैनासॉनिक ने आज 'फॉमप्रीमिया' नाम की सीरीज के तहत ऑटोमैटिक वॉशिंग मशीन के 13 नए मॉडल पेश किए हैं। ये मॉडल 6.2 kg से 7.5 kg के वेरिएंट्स के साथ हैं और इनकी शुरूआती कीमत 19000 हजार रूपए है। वॉशिंग मशीन की ये नई सीरीज लेटेस्ट तकनीक के साथ है, जिससे ये प्रयोग में काफी आसान व सुविधाजनक है। जैसा कि इसके नाम 'फॉमप्रीमिया' से ही पता चलता है कि इसमें एक्टिव फोम सिस्टम का प्रयोग किया गया है, जिससे ये कपड़ों की धुलाई को और भी बेहतर बनाता है। वहीं कई लोगों की शिकायत होती है कि वॉशिंग मशीन में धुलाई के बाद उनके कपड़ों से डिटर्जेंट पूरी तरह से साफ नहीं हो पाता। इसी समस्या को ध्यान में रखते हुए इसमें एक 'डिटर्जेंट डिसॉल्विंग मैकेनिज्म' जोड़ा गया है जो इस बात का ध्यान रखता है कि कि डिटर्जेंट से कपड़ों को कोई नुकसान न पहुंचे और आप बेहतर धुलाई पाएं।

 

इसके अलावा इस मशीन में एक स्टेन मास्टर टेक्नॉलॉजी को भी जोड़ा गया है, जो आपके कपड़ों में लगे मुश्किल से मुश्किल दाग-धब्बों को आसानी से छुड़ाने की क्षमता रखती है। इस तकनीक की मदद से इस बात का ध्यान रखा जाता है कि कपड़ों को किसी प्रकार के नुकसान न पहुंचे या धुलने के बाद उनमें सिकुड़ने की समस्या न हो। अब बात करें इसके डिजाइन की तो इस सीरीज के लगभग सभी मॉडल्स में स्मूथ फिनिश के साथ ब्लैक रंग का पैनल दिया गया है। वहीं इसकी चौड़ाई भी काफी ज्यादा रखी गई है, जिससे न आपको कपड़े मशीन में डालने में कोई दिक्कल आएगी और न ढेरों कपड़ों को एकसाथ धोने में।

 

पैनासॉनिक कंपनी का कहना है कि इसमें 'एक्वाबीट' नाम की एक नई तकनीक का प्रयोग किया गया है, जो आपके अबतक के वॉशिंग एक्सपीरियंस को बदल देगी। दरअसल इस नई तकनीक की मदद से पानी अत्यधिक तेज बहाव के साथ चलता रहता है, जो कपड़ों के कड़े दागों को निकालने में सहायक होता है। इसके साथ ही वॉशिंग मशीन में एक एंटी-बैक्टीरियल साजानामी ड्रम है जो आपके कपड़ों को एक्सट्रा केयर के साथ धोता है। इसके अलावा ये पानी और बिजली का सही मात्रा में प्रयोग करती है, जिससे न तो अत्यधिक पानी खर्च होता है और न बिजली का नुकसान। एक्वा स्पिन रिंज की मदद से आप 15 प्रतिशत पानी की बचत कर सकते हैं। वहीं इकोनावी टेक्नॉलॉजी 23 प्रतिशत पानी और 25 प्रतिशत बिजली की बचत करने में सहायक है। 

You might like this



Tags: पैनासॉनिक पैनासॉनिक होम एप्लांयसेज पैनासॉनिक वॉशिंग मशीन्स होम एप्लांसेस पैनासॉनिक इंडिया फुली ऑटोमेटिड वॉशिंग मशीन्स

Advertisement

You might like this