• 20:17 Feb 19, 2020

Advertisement

By: TMI नेटवर्क, The Mobile Indian, New DelhiLast updated : September 27, 2019 11:59 am

वनप्लस टीवी Q1, Q1 प्रो एंड्रॉयड टीवी गूगल असिस्टेंट के साथ भारत में हुए पेश

वनप्लस ने भारत में OnePlus TV Q1 और OnePlus TV Q1 Pro को वनप्लस 7T स्मार्टफोन के साथ पेश कर दिया है। वनप्लस टीवी Q1 69,900 रूपए और वनप्लस टीवी  Q1 प्रो 99,999 रूपए कीमत में 28 सितंबर से अमेजन इंडिया, OnePlus.in और वनप्लस एक्सक्लूजिव स्टोर्स पर उपलब्ध होंगे।

 

5 अक्टूबर से HDFC बैंक क्रेडिट और डेबिट कार्ड के माध्यम से वनप्लस टीवी Q1 खरीदने पर 4000 रूपए और वनप्लस टीवी Q1 प्रो खरीदने पर 5000 रूपए ग्राहक को इंस्टेंट डिस्काउंट मिलेगा। ये टीवी भी चुनिंदा डेबिट और क्रेडिट कार्ड यूजर्स के लिए अमेजन इंडिया पर 6 महीने तक की नो-कॉस्ट EMI पर उपलब्ध होंगे।

 

 

OnePlus TV Q1 में 55-इंच की 4K QLED स्क्रीन है, जिसका रेज्योलेशन 3840 x 2160 पिक्सल और 16:9 असपैक्ट रेशियो है। OnePlus TV Q1 Pro में 55-इंच QLED डिस्प्ले 100Hz रिफ्रैश रेट और 90 लोकल डिमिंग जोन के साथ है। इनके डिस्प्ले एक डेडिकेटेड ‘Gamma Color Magic’ इमेज प्रोसेसर के साथ चलते हैं, जिसमें wide colour gamut NTSC पर 100 प्रतिशत और DCI-P3 पर 96 प्रतिशत सपोर्ट करता है। यह टीवी डॉल्बी विजन, डॉल्बी डिजिटल और HDR10 को सपोर्ट करता है। इसके अलावा, डिस्प्ले में सुपर रेज्योलेशन एल्गोरिदम, कॉन्ट्रास्ट एन्हांसमेंट, नॉइज रिडक्शन, कलर एन्हांसमेंट, कलर ब्राइटनिंग, MEMC और डी-कॉन्टूर की सुविधा है।

 

ये टीवी तीन साल तक एंड्रॉयड अपडेट के साथ एंड्रॉयड टीवी और कंटेंट स्क्रीनिंग के लिए Oxygen Play के साथ चलते हैं। होम स्क्रीन पर सिनेमा, टीवी शो, म्यूजिक और किड्स कैटेगरी के बीच चुनने का विकल्प हैं। टॉप लेफ्ट में सर्च बार है जहां यूजर्स किसी रीयल-टाइम प्रोग्राम और टाइटल को सर्च कर सकते हैं। होम स्क्रीन पर अन्य जानकारी में वाईफाई, प्रोफाइल आइकन और सैटिंग्स बटन शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, टीवी वाईफाई शेयरिंग, TypeSync, सर्च एंड प्ले, स्क्रीनशॉट शेयरिंग, क्विक एप स्विच, स्मार्ट वॉल्यूम कंट्रोल और ट्रैकपैड कंट्रोल के साथ आते हैं। यह टीवी प्राइम वीडियो, यूट्यूब, गूगल प्ले मूवी, हॉटस्टार, इरोजनाउ, Zee5, हंगामा और SonyLiv जैसे एप के साथ प्रीलोडेड आएगा।

 

OnePlus TV remote

 

टीवी को रिमोट के साथ बंडल किया गया है जो गूगल असिस्टेंट के साथ है। अलग-अलग कमांड के लिए गोलाकार बटन हैं और अमेजन प्राइम वीडियो के लिए एक अलग से बटन है। टॉप पर ब्लैक कलर में एक स्कावयर-शेप्ड मॉड्यूल है जिसे टीवी इंटरफेस के अंदर नेविगेट करने के लिए D-पैड के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। वॉल्यूम एडजस्टमेंट बटन दाईं ओर किनारे पर हैं। रिमोट को सबसे नीचे USB टाइप-C पोर्ट का उपयोग करके चार्ज किया जा सकता है। यूजर्स OnePlus TV का उपयोग स्मार्टफोन के साथ OnePlus Connect एप के माध्यम से नेविगेट करने, एप्स के बीच स्विच करने और टीवी को ऑन/ऑफ करने के लिए भी कर सकते हैं।

 

टीवी में कनेक्टिविटी के लिए डुअल-बैंड वाईफाई, ब्लूटूथ 5.0, एक ईथरनेट पोर्ट, चार HDMI और तीन USB पोर्ट शामिल हैं। OnePlus TV Q1 में 4 स्पीकर्स के माध्यम से कुल 50W साउंड आउटपुट के साथ डुअल स्पीकर से लैस है। OnePlus TV Q1 Pro में 50W स्पीकर यूनिट है  जिसमें आठ स्पीकर्स हैं, 6 स्पीकर्स फ्रंट में और पीछे 2 डॉल्बी एटमॉस सपोर्ट के साथ हैं।

 

 

You might like this



Tags: वनप्लस टीवी वनप्लस टीवी लॉन्च वनप्लस टीवी Q1 वनप्लस टीवी Q1 प्रो वनप्लस टीवी Q1 प्राइस वनप्लस टीवी Q1 प्रो प्राइस वनप्लस

Advertisement

You might like this