• 17:05 Dec 05, 2020

Advertisement

By: पूनम शंकर, The Mobile Indian, New DelhiLast updated : November 29, 2018 6:06 pm

वनप्लस 6 रेड कलर एडिशन हुआ लॉन्च, 16 जुलाई से होगा भारत में उपलब्ध

वनप्लस ने आज अपने लेटेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन वनप्लस 6 का नया रेड एडिशन चीन में लॉन्च कर दिया है। वहां ये 3599 युआन यानी लगभग 37,122 रूपए की कीमत के साथ है। मगर वनप्लस के भारतीय फैन्स को निराश होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि कंपनी ने इसकी भारत में उपलब्धता की भी घोषणा कर दी है।

 

नया रेड एडिशन वनप्लस 6 भारत में 16 जुलाई से उपलब्ध होगा और इसकी एक्सक्लूजिव बिक्री अमेजन इंडिया की वेबसाइट और वनप्लस के ऑनलाइन स्टोर पर होगी। ये वेरिएंट 8GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज क्षमता के साथ है और इसकी कीमत 39,990 रूपए है। बता दें कि वनप्लस के बाकी 8GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज क्षमता वाले वेरिएंट भी इस कीमत के साथ ही उपलब्ध हैं।

 

वर्तमान समय में अबतक वनप्लस 6 मिरर ब्लैक, मिडनाइट ब्लैक और सिल्की वाइट कलर ऑप्शंस के साथ ही उपलब्ध था। वहीं हाल ही में कंपनी ने भारत में वनप्लस 6 मिडनाइट ब्लैक वेरिएंट को 8GB रैम और 256GB स्टोरेज के साथ भारत में लॉन्च किया है। ये नया वेरिएंट 43,999 रूपए की कीमत के साथ है और बिक्री के लिए 10 जुलाई से अमेजन इंडिया की वेबसाइट पर उपलब्ध होगा।

 

नए वनप्लस 6 रेड एडिशन के लॉन्च के अवसर पर इसके बारे में कंपनी के CEO व फाउंडर पीट लाओ का कहना था कि “हम इस बात में भरोसा करते हैं कि पावर और एटीट्यूट दोनों ही एलिगेंट और नम्र हो सकते हैं और हमने इसे नए वनप्लस 6 रेड एडिशन में पेश करने का प्रयास किया है। हमने बहुत ही चमकदार किस्म के रेड कलर को इससे दूर रखने पर काम किया है, ये कुछ ऐसा है जो यूजर के आत्मविश्वास और सकारात्मकता को दर्शाता है। इस amber लाइक लुक इफैक्ट को एक रिफाइन और परफैक्ट रुप देने के लिए हमने महीनों मेहनत की है।”

 

 

स्पेसिफिकेशंस

इस स्मार्टफोन की खासियत की बात करें तो ये आईफोन X के जैसे टॉप नॉच डिस्प्ले है। वनप्लस 6 में 6.28-इंच फुल HD प्लस AMOLED डिस्प्ले है जिसका स्क्रीन रेज्योलेशन 2280 x 1080 पिक्सल है। इसे कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 से सुरक्षा दी गई है। वनप्लस 6 स्मार्टफोन लेटेस्ट क्वालकोम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर पर चलता है और इसमें ग्राफिक्स के लिए एड्रिनो 630 GPU है। वनप्लस का यह लेटेस्ट स्मार्टफोन डुअल रियर कैमरा सैटअप के साथ है। इस स्मार्टफोन में 20-मेगापिक्सल का सोनी IMX 519 सेंसर है और 16-मेगापिक्सल का सोनी IMX376K सेंसर है। खासबात ये है कि ये कैमरा ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन (OIS) और इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबलाइजेशन (EIS) खूबी के साथ है। सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 16-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है।

 

वनप्लस के इस नए स्मार्टफोन में 8GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज की सुविधा है। यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो के साथ कंपनी के ऑक्सीजन OS 5.1 पर आधारित है। वनप्लस 6 गेस्चर नेविगेशंस और गेमिंग मोड के साथ आता है जोकि गेमिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाता है। इस स्मार्टफोन में फिंगरप्रिंट स्कैनर की सुविधा डिवाइस के पीछे दी गई थी।

 

इसमें फेस अनलॉक फीचर है जो कंपनी के मुताबिक 0.4 सेकेंड्स में डिवाइस को अनलॉक कर सकता है। वनप्लस 6 में 3300mAh की बैटरी है जो डैश चार्ज टेक्नॉलॉजी के साथ है। कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें 4G VoLTE, ब्लूटूथ 5.0, वाईफाई, GPS, NFC, डुअल-सिम और USB टाइप-C पोर्ट आदि की सुविधा है।

 

 

फेसबुक पर भी टेक खबरों से जुड़े रहने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज 

You might like this



Tags: वनप्लस 6 रेड कलर एडिशन वनप्लस 6 रेड कलर वेरिएंट वनप्लस 6 रेड कलर एडिशन फीचर्स वनप्लस 6 रेड कलर एडिशन स्पेसिफिकेशंस वनप्लस 6 रेड कलर एडिशन प्राइस वनप्लस 6 रेड कलर एडिशन सेल

Advertisement

You might like this