• 16:22 Jan 20, 2019

Advertisement

By: विबेक दुबे, The Mobile Indian, New DelhiLast updated : November 29, 2018 6:06 pm

नोकिया 5.1 प्लस यूजर्स के लिए अच्छी खबर, साल के अंत में मिलेगा ये खास अपडेट

नोकिया 5.1 प्लस स्मार्टफोन को भारत में 10,999 रूपए कीमत के साथ हाल ही में लॉन्च किया गया था। अगर आपके पास ये स्मार्टफोन है तो आपके लिए अच्छी खबर है। नोकिया 5.1 प्लस को इस साल के खत्म होने से पहले लेटेस्ट एंड्रॉयड 9.0 पाई अपडेट मिल सकता है।

 

हालांकि कंपनी द्वारा किस निश्चित तारीख को नोकिया 5.1 प्लस में पाई अपडेट जारी किया जाएगा, अभी इस बात की जानकारी नहीं है। लेकिन इतना तय माना जा रहा है कि साल 2018 खत्म होने से पहले इसमें अपडेट मिल जाएगा।

 

इस साल नोकिया 5.1 प्लस में यह अपडेट मिलने की जानकारी हमें ट्विटर से मिली है। दरअसल, नोकिया स्मार्टफोन्स बनाने वाली कंपनी HMD ग्लोबल के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर जुहो सर्विकास ने एक ट्विटर यूजर के जवाब में अपडेट का खुलासा किया है। एक यूजर ने उनसे पूछा कि क्या नोकिया 5.1 प्लस में इस साल एंड्रॉयड पाई मिलेगा। तो इसके जवाब में जुहो सर्विकास ने कहा कि नोकिया 5.1 प्लस में इस साल एंड्रॉयड पाई अपडेट ना मिलने पर उन्हें हैरानी होगी।

 

 

इससे पहले जानाकारी मिली थी कि नोकिया 6.1 और नोकिया 6.1 प्लस को इस महीने अक्टूबर में पाई अपडेट मिलेगा। जबकि नोकिया 8 और नोकिया 8 सिरोक्को को अगले महीने नवंबर में अपडेट मिलेगा। नोकिया 7.1 प्लस को पहले ही एंड्रॉयड 9 पाई अपडेट मिल चुका है। हाल ही में नोकिया 6.1 प्लस को एंड्रॉयड पाई बीटा अपडेट मिला है।

 

Nokia 5.1 Plus

 

नोकिया 5.1 प्लस स्पेसिफिकेशंस

नोकिया 5.1 प्लस में 5.86 इंच का HD प्लस डिस्प्ले है। इसके साथ ही इसमें 2GHz ऑक्टा-कोर प्रोसेसर, माली-G72 MP3 GPU, 3GB रैम और 32GB की इंटरनल स्टोरेज क्षमता है। इसके मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है। इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर फोन के बैक पैनल पर दिया गया है। इसके अलावा इसमें फोन को अनलॉक करने के लिए AI आधारित फेस अनलॉक का सपोर्ट भी दिया है।

 

बात करें इसके कैमरा की तो इसमें डुअल रियर कैमरा सैटअप दिया गया है जिसमें कि प्राइमरी सेंसर 13 मेगापिक्सल का है और वो LED फ्लैश, PDAF के साथ है। वहीं इसमें सेकेंडरी सेंसर 5 मेगापिक्सल का दिया गया है जोकि AI पोर्ट्रट शॉट्स की क्षमता के साथ है। वहीं सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें फ्रंट पर 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। इस स्मार्टफोन में नोकिया का खास बोथी फीचर दिया गया है, जिसकी मदद से फ्रंट व रियर दोनों कैमरा से एक समय में तस्वीर क्लिक की जा सकती है।

 

नोकिया 5.1 प्लस में 3000mAh क्षमता वाली बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G VoLTE, ब्लूटूथ 4.2, वाई-फाई, GPS, GLONASS, डुअल सिम और USB टाइप-C पोर्ट आदि हैं। इस स्मार्टफोन का कुल माप 149.51 x 71.98 x 8 मिमी और वजन लगभग 160 ग्राम है।

 

फेसबुक पर भी टेक खबरों से जुड़े रहने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज 

You might like this



Tags: नोकिया 5.1 प्लस नोकिया 5.1 प्लस अपडेट नोकिया 5.1 प्लस एंड्रॉयड पाई नोकिया 5.1 प्लस फीचर्स नोकिया

Advertisement