• 13:19 Dec 09, 2019

Advertisement

By: TMI नेटवर्क, The Mobile Indian, New DelhiLast updated : November 14, 2019 2:52 pm

मोटोरोला का फोल्डेबल स्क्रीन वाला फोन Razr हुआ लॉन्च

लेनोवो के सब-ब्रांड मोटोरोला ने आज लोकप्रिय फ्लिप फोन रेजर फोन का नया 2019 वर्जन लॉन्च किया है। कंपनी के इस लेटेस्ट फोल्डेबल स्मार्टफोन Motorola Razr की कीमत $ 1500 (1,08,230 रुपये लगभग) है, और यह US में उपलब्ध है। इस खास स्मार्टफोन की सेल 26 दिसंबर से शुरु होगी। मोटोरोला रेजर नोयर ब्लैक कलर में आता है।

 

भारत में जल्द आएगा मोटोरोला रेजर

ग्लोबल लॉन्च के तुरंत बाद, मोटोरोला इंडिया ने पुष्टि की है कि मोटोरोला रेजर जल्द ही भारत आने वाला है। कंपनी ने भारत में फोल्डेबल फोन के सही लॉन्च तारीख की जानकारी नहीं दी है लेकिन हमें उम्मीद है कि फोन जल्द ही भारत में लॉन्च होगा। ग्लोबल प्राइस को ध्यान में रखते हुए, संभावना है कि मोटोरोला रेजर की भारत में कीमत लगभग 1 लाख रुपये होगी। मोटोरोला रेजर का मुकाबला सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड से होगा जो हाल ही में भारत में लॉन्च हुआ है।

 

मोटोरोला रेजर फीचर्स

नए मोटो रेजर में एक फ्लेक्सिब (लचीली) स्क्रीन है, जो कि आइकॉनिक क्लैमशेल डिजाइन के आधे हिस्से में है। सामने की तरफ सेकेंडरी स्क्रीन है, जिसे Quick View एक्सटर्नल डिसप्ले कहा जाता है और इसका उपयोग नोटिफिकेशन पर प्रतिक्रिया देने, सेल्फी लेने, म्यूजिक प्ले करने, गूगल असिस्टेंट का उपयोग करने आदि करने के लिए फोन को बिना फ्लिप किए किया जा सकता है।

 

यह दो स्क्रीन के साथ आता है। एक मुख्य डिस्प्ले होता है जब फोन अनफोल्ड रहता है और एक छोटी स्क्रीन होती है जो डिवाइस के फोल्ड होने पर नजर आती है। जब फोन अनफोल्ड रहता है तो इसमें 6.3-इंच का pOLED डिस्प्ले दिखता है जिसका स्क्रीन रेज्योलेशन 2142 x 876 पिक्सल और सिनेमाविजन असपैक्ट रेशियो 21: 9 है। बाहर की तरफ (जब फोन को फोल्ड किया जाता है) 2.7-इंच का gOLED डिस्प्ले है जिसका स्क्रीन रेज्योलेशन 600 x 800 पिक्सल और असपैक्ट रेशियो 4:3 है।

 

Motorola Razr 2019

 

मोटोरोला रेजर स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर पर चलता है और इसमें एड्रिनो 616 GPU है। इसमें 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज है लेकिन माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट की सुविधा नहीं है। इसमें 16-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा डुअल LED फ्लैश, f/1.7 अपर्चर, लेजर ऑटो फोकस और नाइट विजन मोड और इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबलाइजेशन के साथ है। प्राइमरी कैमरा सेल्फी कैमरा के रूप में काम करता है जब फोन को फोल्ड किया जाता है और फोन अनफोल्ड रहने पर प्राइमरी शूटर के तौर पर काम करता है। बाहर की तरफ अपर्चर f/2.0 के साथ 5-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है।

 

मोटोरोला रेजर में एक रियर-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी है। यह एंड्रॉयड 9.0 (पाई) ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलाता है। इसमें 15W टर्बोपावर फास्ट चार्जिंग के साथ 2510mAh की बैटरी है जिसके लिए कंपनी कहना है कि बैटरी पूरे दिन चलेगी। 2019 मोटोरोला रेजर फ्लिप फोन में बॉटम-पोजिशन में स्पीकर और चार माइक्रोफोन्स हैं। मोटो रेजर में 3.5 मिमी ऑडियो जैक नहीं है।

 

अनफोल्ड रहने के दौरान इस डिवाइस का कुल माप 72 x 172 x 6.9 मिमी है और फोल्ड होने पर 72 x 94 x 14 मिमी है। इस फोन का वजन 205 ग्राम है। फोन में कोई सिम कार्ड स्लॉट नहीं है, लेकिन यह eSIM कार्ड को सपोर्ट करता है। कनेक्टिविटी के लिए वाईफाई 802.11 ac, ब्लूटूथ 5, GPS + ग्लोनास, NFC, USB 3.0 टाइप-C शामिल हैं। डिवाइस वॉटर-रजिस्टेंट नैनो कोटिंग के साथ स्पलैश-प्रूफ है।

 

फेसबुक पर भी टेक खबरों से जुड़े रहने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज

You might like this



Tags: मोटोरोला रेजर मोटो रेजर मोटोरोला रेजर फीचर्स मोटोरोला रेजर स्पेसिफिकेशंस मोटोरोला रेजर प्राइस मोटोरोला फोल्डेबल फोन

Advertisement

You might like this