• 20:57 Aug 14, 2020

Advertisement

By: पूनम शंकर, The Mobile Indian, New DelhiLast updated : February 09, 2017 11:20 am

मोटो X प्ले में जनवरी अंत तक मिलेगा एंड्रॉइड नोगट

मोटो X प्ले यूजर्स के लिए एक अच्छी खबर है। जल्दी ही उन्हें अपने स्मार्टफोन में एंड्रॉइड नोगट का अपडेट मिलने वाला है। दरअसल पिछले महीने मोटो X प्ले को GFXबेंच बेंचमार्किंग वेबसाइट पर एंड्रॉइड नोगट सिस्टम के साथ देखा गया था। जिसके बाद अब कंपनी ने भी आधिकारिक तौर पर इस बात की घोषणा कर दी है कि वह इस जनवरी के अंत तक अपने मोटो X प्ले यूजर्स के फोन में एंड्रॉइड नोगट का अपडेट देने वाली है। 

 

 

दरअसल कुछ समय पहले मोटो डूशलैंड(जर्मनी) के टि्वटर अकाउंट पर एक यूजर के प्रश्न पर कंपनी ने अपडेट की बात जाहिर की थी। कि वह जनवरी अंत तक यूरोपीय रीजन में इस अपडेट की सुविधा उपलब्ध कराएगी। कहा जा रहा है कि फिलहाल यह अपडेट केवल सिम-फ्री EU मॉडल में ही दिया जाएगा। बाकी मॉडल्स को नोगट अपडेट के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। वहीं ये भी माना जा रहा है कि कंपनी एंड्रॉइड 7.0 की जगह सीधा 7.1 अपडेट ही यूजर्स को देगी। मगर इस बात में कितनी सच्चाई है ये तो इस अपडेट के बाद ही पता चल पाएगा। 

 

 

अब बात करते हैं इस अपडेट से होने वाले फायदों की तो यूजर्स को एंड्रॉइड नोगट अपडेट के बाद स्पिल्ट स्क्रीन मल्टी-टास्किंग की सुविधा मिलेगी। यानी कि दो एप्स को डिस्प्ले पर साथ रखकर दोनों में साथ काम किया जा सकेगा। क्विक कस्टमाइजेबल सैटिंग्स, बेहतर बैटरी लाइफ और कीबोर्ड के साथ, स्मार्टफोन यूज और आसान व मजेदार बनेगा। इसके अलावा इसमें रीसेंट बटन पर डबल टैप की सुविधा भी दी गई है, जिससे दो एप्स के बीच जल्दी व आसानी से स्विच किया जा सकेगा। वहीं बैटरी बचाने को बचाने के लिए इसमें डोज ऑन द गो नाम से एक फीचर दिया गया है, जो फोन के जेब में रखे होने पर खुद एक्टिवेट हो जाएगा। 

 

 

वहीं मोटोरोला X प्ले के स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो इसमें 5.5 इंच का HD डिस्प्ले, जिसकी रक्षा के लिए इसपर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास3 भी चढ़ाया गया है। इसके सभी मॉडल्स में माइक्रो SD कार्ड की सुविधा दी गई है, जिसे 128 जीबी तक एक्सपेंड किया जा सकता है। फिलहाल यह एंड्रॉइड 5.1.1 लॉलीपॉप ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ 1.7गीगाहर्टज क्वालकोम स्नैपड्रैगन615 ऑक्टाकोर प्रोसेसर पर आधारित है। इसके साथ ही इसमें एड्रिनो 405 ग्राफिक्स प्रोसेसर, 2जीबी रैम, 21 मेगापिक्सल रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। 4G कनेक्टिविटी के साथ ड्यूल सिम, ड्यूल बैंड वाई-फाई(a/ b/ g/ n), वाई-फाई हॉटस्पॉट, ब्लूटूथ4.0LE वर्जन, AGPS/GPS, NFC, FM रेडियो और 3630एमएएच की नॉन रिमूवेबल बैटरी है।

 

 

 

You might like this



Tags: मोटो X प्ले मोटो X प्ले OS अपडेट एंड्रॉइड नोगट मोटो X प्ले नोगट मोटो X प्ले नोगट GFX मोटो X प्ले OS मोटो X प्ले नोगट अपडेट

Advertisement

You might like this