• 10:08 Jun 27, 2019

Advertisement

By: TMI नेटवर्क, The Mobile Indian, New DelhiLast updated : August 01, 2018 6:37 pm

मोबीस्टार ने 4340 रूपए की शुरुआती कीमत के साथ भारत में पेश किए पांच नए सेल्फी-सेंट्रिक स्मार्टफोन्स

Latest News

मोबीस्टार ने आज भारत में अपनी सेल्फी-सेंट्रिक सीरीज के तहत पांच नए स्मार्टफोन्स लॉन्च किए हैं जोकि 5000 रूपए सेल लेकर 11,000 रूपए तक की कीमत के साथ हैं। इन स्मार्टफोन्स मोबीस्टार C1 लाइट, C1, C2, E1 सेल्फी और X1 डुअल शामिल हैं। ये सभी स्मार्टफोन्स बिक्री के लिए देशभर के रिटेल स्टोर्स पर 2 अगस्त यानी कल से उपलब्ध हो जाएंगे।

 

सेल्फी-सेंट्रिक होने के कारण कंपनी ने इनमें एक खास 7-लेवल फेस ब्यूटी मोड दिया है और फोटो-प्रोसेसिंग एल्गोरिदम को अपग्रेड किया है, जिससे कि यूजर्स को बेहतर सेल्फीज मिलेंगी। इसका ब्यूटी फिल्टर को ऑप्टिमाइज किया गया है जोकि सेल्फी लेने के बाद उन्हें ब्राइट और स्किन को सॉफ्ट कर देता है। कंपनी का कहना है कि ये काम ऐसे बखूबी से करता है कि सेल्फीज बिल्कुल भी नकली या अननैचुरल सी नहीं दिखती। आइए जानते हैं इनके बाकी सभी स्पेसिफिकेशंस के बारे में...

 

मोबीस्टार X1 डुअल
ये स्मार्टफोन 10,500 रूपए की कीमत के साथ ब्लू व ब्लैक कलर के ऑप्शंस में है। इसमें 5.7 इंच का HD प्लस IPS डिस्प्ले है जिसका स्क्रीन रेज्योलेशन 720 X 1440 पिक्सल्स है और इसका असपैक्ट रेशियो 18:9 है। इसके साथ ही क्वाड-कोर 1.3GHZ मीडियाटेक 6737H प्रोसेसर, 3GB रैम और 32GB की इंटरनल स्टोरेज क्षमता है जिसे कि माइक्रो एसडी कार्ड से 128GB तक एक्सपेंड किया जा सकता है। ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है।

 

बात करें इसके कैमरे की तो इसकी खासियत इसका डुअल फ्रंट कैमरा सैटअप है, यानी इसके फ्रंट में दो कैमरा दिए गए हैं। जिसमें कि प्राइमरी सेंसर 13 मेगापिक्सल का है और सेकेंडरी सेंसर 8 मेगापिक्सल का है जोकि वाइड एंगल सेल्फी कैमरा, 7 लेवल ब्यूटी मोड के साथ है। वहीं इसमें 13 मेगापिक्सल का सिंगल रियर कैमरा दिया गया है जोकि फेस ब्यूटी 7 लेवल ऑटो, नाइट मोड फंक्शन, HDR कैप्चर, पैनॉरमा, प्रोफेशनल मोड और PDAF आदि की खूबी के साथ है।

 

इसके अलावा इस नए स्मार्टफोन में फेस अनलॉक व फिंगरप्रिंट सेंसर दोनों की खूबी दी गई है जोकि फोन के बैक साइड पर है। इसमें 3000 mAh क्षमता वाली बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें हाइब्रिड डुअल सिम, ब्लूटूथ, वाई-फाई आदि की सुविधा दी गई है।

 

मोबीस्टार E1 सेल्फी
ये स्मार्टफोन 8,400 रूपए की कीमत के साथ है। इस स्मार्टफोन में 5.45 इंच का HD प्लस डिस्प्ले दिया गया है जिसका स्क्रीन रेज्योलेशन 720 x 1440 पिक्सल्स है। इसके डिस्प्ले पर सुरक्षा के लिए 2.5D कर्व्ड ग्लास की सुरक्षा दी गई है। इसमें 3GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज क्षमता है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड से 128GB तक एक्सपेंड किया जा सकता है।

 

इसके अलावा इसमें फेस अनलॉक फीचर की खूबी भी दी गई है जिसका मतलब है कि इस स्मार्टफोन को यूजर्स अपने फेस से भी अनलॉक कर सकते हैं। इसमें 3000 mAh क्षमता वाली बैटरी दी गई है और हाइब्रिड डुअल सिम स्लॉट की सुविधा दी गई है।

 

बात करें इसके कैमरे की तो इसमें 13 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा और 13 मेगापिक्सल का ही रियर कैमरा दिया गया है, जोकि ऑटोफोकस और LED क्षमता के साथ हैं। कंपनी के अनुसार इसका कैमरा एकदम क्लियर और ब्राइट तस्वीरें लेता है, जोकि इसकी कीमत के साथ इसे किफायती बनाते हैं।

 

मोबीस्टार C लाइट
ये स्मार्टफोन सबसे कम कीमत के साथ है जोकि केवल 4,340 रूपए का है। इस स्मार्टफोन में 5.34 इंच का FWVGA+ डिस्प्ले दिया गया है जिसका स्क्रीन रेज्योलेशन 480 x 960 पिक्सल्स है। इसके साथ ही इसमें 1GB रैम, 8GB इंटरनल स्टोरेज क्षमता है जिसे कि माइक्रो एसडी कार्ड से 128GB तक एक्सपेंड किया जा सकता है। बाकी स्मार्टफोन्स की तुलना में इस स्मार्टफोन में हाइब्रिड सिम स्लॉट की जगह डुअल सिम स्लॉट और अलग से माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट दिया गया है।

 

बात करें इसके कैमरा की तो इसमें 5 मेगापिक्सल का ही सेल्फी कैमरा और 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। इसमें बाकी स्मार्टफोन्स से थोड़ा कम 2700 mAh क्षमता वाली ही बैटरी दी गई है।

 

मोबीस्टार C1
वहीं बात करें मोबीस्टार C1 की तो ये 5,400 रूपए की कीमत का है। इस स्मार्टफोन में 5.34 इंच का FWVGA+ डिस्प्ले दिया गया है जिसका स्क्रीन रेज्योलेशन 480 x 960 पिक्सल्स है। इसके साथ ही इसमें 2GB रैम, 16GB इंटरनल स्टोरेज क्षमता है जिसे कि माइक्रो एसडी कार्ड से 128GB तक एक्सपेंड किया जा सकता है। इस स्मार्टफोन में भी हाइब्रिड सिम स्लॉट की सुविधा दी गई है।

 

बात करें इसके कैमरा की तो इसमें 8 मेगापिक्सल का ही सेल्फी कैमरा और 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। इसमें 3000 mAh क्षमता वाली ही बैटरी दी गई है।

 

मोबीस्टार C2
ये स्मार्टफोन 6,300 रूपए की कीमत के साथ खरीदा जा सकेगा। इस स्मार्टफोन में भी 5.34 इंच का FWVGA+ डिस्प्ले दिया गया है जिसका स्क्रीन रेज्योलेशन 480 x 960 पिक्सल्स है। इसके साथ ही इसमें 2GB रैम, 16GB इंटरनल स्टोरेज क्षमता है जिसे कि माइक्रो एसडी कार्ड से 128GB तक एक्सपेंड किया जा सकता है। इस स्मार्टफोन में भी हाइब्रिड सिम स्लॉट की सुविधा दी गई है।

 

बात करें इसके कैमरा की तो इसमें 8 मेगापिक्सल का ही सेल्फी कैमरा और 8 मेगापिक्सल का ही रियर कैमरा दिया गया है। दोनों ही कैमरा LED फ्लैश और ऑटोफोकस क्षमता के साथ हैं। इसमें 3000 mAh क्षमता वाली ही बैटरी दी गई है।

 

फेसबुक पर भी टेक खबरों से जुड़े रहने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज

You might like this



Tags: मोबीस्टार मोबीस्टार C1 लाइट मोबीस्टार C1 मोबीस्टार C2 मोबीस्टार E1 सेल्फी मोबीस्टार X1 डुअल मोबीस्टार स्मार्टफोन्स मोबीस्टार लॉन्च

Advertisement

You might like this