• 13:07 Feb 24, 2020

Advertisement

By: TMI नेटवर्क, The Mobile Indian, New DelhiLast updated : November 05, 2018 12:39 pm

माइक्रोमैक्स ने लॉन्च किया पहला गूगल-प्रमाणित एंड्रॉयड टीवी, जानिए कीमत और फीचर्स

भारतीय कंपनी माइक्रोमैक्स ने अपना पहला गूगल-सर्टिफाइड एंड्रॉयड TV लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस सीरीज के तहत दो टीवी मॉडल्स पेश किए हैं जिसमें 49-इंच मॉडल की कीमत 51,990 रूपए है और 55-इंच मॉडल की कीमत 61,990 रूपए है। यह Android TV बिक्री के लिए इस नवंबर महीने में ही देशभर में प्रमुख रिटेल स्टोर्स पर उपलब्ध हो जाएगा।

 

इस नए Android TV को Google द्वारा प्रमाणित किया गया है, जिसका मतलब कि यूजर्स को इसमें वही अनुभव मिलेगा, जो Vu टेलीविजन, सोनी ब्राविया सीरीज आदि के स्मार्ट टीवी मॉडल्स में मिलता है। माइक्रोमैक्स का यह स्मार्ट टीवी एंड्रॉयड ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है और इसमें प्ले स्टोर, गेम्स, मूवी, म्यूजिक जैसे गूगल के ऑफिशियल एप्स पहले से ही प्रीइंस्टॉल मिलेंगे।

 

माइक्रोमैक्स के इन दोनों टीवी मॉडल्स में सिर्फ स्क्रीन-साइज का ही फर्क है। इस टीवी में व्यूइंग एक्सपीरियंस के लिए 4K UHD डिस्प्ले के साथ HDR 10 फीचर है। यह स्मार्ट टीवी क्वाड-कोर A53 प्रोसेसर पर चलता है और इसमें 2.5GB DDR3 रैम और 16GB eMMC फ्लैश स्टोरज की सुविधा है।

 

माइक्रोमैक्स के इस स्मार्ट टीवी में बिल्ट-इन क्रोमकास्ट की सुविधा है और साथ ही वॉयस से सर्च करने के लिए गूगल असिस्टेंट भी है। इस टेलीविजन में यूजर्स अपने स्मार्टफोन से फोटो, वीडियो आदि को सीधा टीवी पर देख सकते हैं।

 

साउंड की बात करें तो इस माइक्रोमैक्स TV में 12W के दो स्पीकर्स हैं जिससे यूजर्स को सराउंड साउंड का अनुभव मिलता है। इस माइक्रोमैक्स एंड्रॉयड टीवी में Pure Sound टेक्नोलॉजी है जो डॉल्बी और DTS द्वारा प्रमाणित है। इस स्मार्ट टीवी के साथ वायरलेस स्मार्टफोन कंट्रोल सुविधा मिलती है जिससे कि आप टीवी को स्मार्टफोन से कंट्रोल कर सकते हैं। इस टीवी में ब्लूटूथ, वाईफाई आदि कनेक्टिविटी की भी सुविधा है।

 

फेसबुक पर भी टेक खबरों से जुड़े रहने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज

You might like this



Tags: माइक्रोमैक्स टीवी माइक्रोमैक्स गूगल टीवी माइक्रोमैक्स 4K टीवी माइक्रोमैक्स

Advertisement

You might like this