• 12:37 Sep 25, 2020

Advertisement

By: TMI नेटवर्क, The Mobile Indian, New DelhiLast updated : March 02, 2017 4:56 pm

माइक्रोमैक्स ने भारत में पेश किए 8 नए एयर कंडीशनर्स, 20000 रूपए है शुरूआती कीमत

माइक्रोमैक्स ने आज भारत में एयर कंडीशनर्स की दो नई सीरीज 'ऑरा' और 'वेव्स' के नाम से पेश की हैं। इसके तहत कंपनी ने चार AC ऑरा सीरीज में और चार AC वेव्स सीरीज में लॉन्च किए हैं। इन एयर कंडीशनर्स की प्राइस रेंज 20000 रूपए से शुरू होकर 37000 रूपए है।

 

सबसे पहले बात करें ऑरा सीरीज की तो इसमें एक AC मॉडल 1.2 टन की क्षमता के साथ 3 स्टार रेटिंग का है, वहीं दूसरा AC 1.5 टन की क्षमता और 5 स्टार रेटिंग, तीसरा AC 1.5 टन क्षमता के साथ 3 स्टार रेटिंग और आखिरी मॉडल 2.0 टन क्षमता के साथ 3 स्टार रेटिंग का है। 1.5 टन क्षमता वाले AC के अलावा सभी PFC बिल्ड हैं, जिनसे इनकी परफॉर्मेंस बेहतर बन जाती है और इनकी ड्यूरेबिलिटी भी बढ़ जाती है। वहीं वेव्स सीरीज की बात करें तो इसमें विंडो AC 1.5 टन की क्षमता के साथ हैं और इसके चार वेरिएंट्स में से दो को 3 स्टार रेटिंग और बाकी दो को 5 स्टार रेटिंग प्राप्त है।

 

ऑरा सीरीज के ACs में कई बेहतर फीचर जोड़े गए हैं, जिनमें एक नई GoldFin तकनीक है, जिसमें दरअसल ईवेपरेटर और कंडैनसर पर हाइड्रोफोबिक कोटिंग की गई है, जिससे वो जल्दी खराब नहीं होते। वहीं वेव्स सीरीज में एक्को ब्लू तकनीक का प्रयोग किया गया है, जिससे कंडैनसर और ईवेपरेटर नमी से बची रहते हैं।

 

इन स्पिल्ट ACs में दो तरफा ड्रेनेज सिस्टम दिया गया है, जिससे इन्हें किसी भी तरफ से बिना किसी मुश्किल के लगाया जा सकता है। साथ ही बता दें कि माइक्रोमैक्स के सभी AC 3 इन 1 हैल्थ+ फिल्टर के साथ हैं, जिनमें एंटी VOOC फिल्टर है, जिससे कमरे में होने वाली किसी भी प्रकार की दुर्गंध दूर होती है। वही विटामिन C फिल्टर से कमरे में बैठे व्यक्ति की स्किन सॉफ्ट बनती है और तनाव भी दूर होता है। इसके अलावा कैचिन एयर फिल्टर से कमरे में किसी प्रकार के बैक्टीरिया व हानिकारक वायरस नहीं फैलते।

 

इसके अलावा इनमें 4 वे स्विंग का प्रयोग किया गया है, जिससे कमरे में चारों ओर समान रूप से कूलिंग होती है। वहीं इन दोनों सीरीज के ACs में टर्बो कूलिंग मोड दिया गया है जिससे कमरे में फास्टर कूलिंग व किसी भी प्रकार की नमी दूर होती है। वहीं इनमें ऑटो कूलिंग, 24 आवर टाइमर, ऑटो रिस्टार्ट, स्लीप मोड और ऑटोमैटिक ह्युमिडिटी कंट्रोलर आदि की भी सुविधा दी गई है।

 

इसके साथ ही कंपनी इन ACs पर 5 साल की वॉरंटी दे रही है, जिसमें पहली 3 सर्विसेज बिल्कुल मुफ्त हैं। वहीं ग्राहकों की सुविधा के लिए कंपनी ने माइक्रोमैक्स होम अस्सिटेंट एप की शुरूआत की है, जहां ग्राहक अपनी शिकायत बिना किसी झंझट के दर्ज करा सकते हैं। कंपनी का कहना है कि वो इनमें शामिल किसी भी तरह की कंप्लेंट्स का जवाब 24 घंटे के अंदर दे देती है। 

You might like this



Tags: माइक्रोमैक्स माइक्रोमैक्स एयर कंडीशनर्स माइक्रोमैक्स स्पिल्ट Acs माइक्रोमैक्स विंडोज ACs माइक्रोमैक्स एयर कंडीशनर लॉन्च इन इंडिया माइक्रोमैक्स इंडिया माइक्रोमैक्स ऑरा माइक्रोमैक्स वेव्स

Advertisement

You might like this