• 12:18 Sep 25, 2020

Advertisement

By: TMI नेटवर्क, The Mobile Indian, New DelhiLast updated : February 08, 2018 6:50 pm

LG ने 'डुअल इन्वर्टर टेक्नोलॉजी' के साथ लॉन्च किया नया विंडो AC

LG इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया ने आज भारत में 'डुअल इन्वर्टर टेक्नोलॉजी' के साथ नया विंडो एयर कंडीशनर (AC) लॉन्च कर दिया है। इस विंडो AC की कीमत 43,990 रूपए है। इसका डुअल इन्वर्टर कंप्रैशर 10 साल की वारंटी के साथ आता है और ये डुअल इन्वर्टर अधिकतम 52 डिग्री तक के टेंप्रेचर में भी कमरे को ठंडा कर सकता है।

 

इस LG डुअल इन्वर्टर AC को ब्यूरो ऑफ एफिशिएंसी (BEE) द्वारा 5-स्टार इंडियन सीजनल एनर्जी एफिशिएंसी रेशियो (ISEER) रेटिंग प्राप्त है। यह उन ग्राहकों के लिए उपलब्ध तकनीक है, जो AC के चलने की लागत और बिजली दोनों के बारे में चितिंत रहते हैं। LG डुअल इन्वर्टर विंडो AC डुअल रोटरी कंप्रैशर का इस्तेमाल करती है जिसमें डुअल रोटर्स है। इस तकनीक की मदद से तेजी से कूलिंग, बिजली की बचत और ये विंडो AC चलते समय 44dB तक शोर करती है।

 

कंपनी का मानना है कि इस तकनीक के साथ ग्राहक AC चलाने की लागत में सालाना बचत कर सकते हैं। यह AC कंप्रैशर पर 10 साल की वारंटी के साथ आती है। इस AC को ओशियन ब्लैक प्रोटेक्शन से सुरक्षा दी गई है जिसकी वजह से क्वॉइल्स की लाइफ 27 साल तक बनी रहती है और इसकी टिकाऊपन भी बनी रहती है। इस एयर कंडीशनर से R-32 ग्रीन गैस निकलती है जोकि पर्यावरण के लिए अनुकूल है। इसके अलावा, इसमें WiFi की भी सुविधा है।

 

 

LG इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर Kim Ki Wan ने कहा कि " स्प्लिट AC में डुअल इन्वर्टर तकनीक की सफलता के बाद हमने विंडो AC को डुअल इन्वर्टर के साथ पेश किया है। कंपनी इसके साथ बेहतरीन तकनीक और बेहतर क्षमता प्रदान करती है।"

 

फेसबुक पर भी टेक खबरों से जुड़े रहने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज

You might like this



Tags: LG AC LG डुअल इन्वर्टर AC LG LG एंयर कंडीशनर

Advertisement

You might like this