• 19:00 Mar 21, 2019

Advertisement

By: TMI नेटवर्क, The Mobile Indian, New DelhiLast updated : November 02, 2018 4:02 pm

लावा Z81 भारत में 9,499 रूपए की कीमत के साथ हुआ लॉन्च

लावा ने भारत में अपना एक नया स्मार्टफोन लावा Z81 नाम से लॉन्च कर दिया है। ये नया स्मार्टफोन दो वेरिएंट्स के साथ है जिसमें कि 3GB रैम व 32GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 9,499 रूपए है। वहीं कंपनी ने फिलहाल 2GB रैम वेरिएंट की कीमत की घोषणा नहीं है कि है, जिसकी जानकारी वो कुछ समय बाद देगी। इसका 3GB रैम वेरिएंट बिक्री के लिए देशभर में रिटेल स्टोर्स और ऑनलाइन माध्यम से फ्लिपकार्ट, अमेजन व स्नैपडील पर उपलब्ध होगा। ये ब्लैक व गोल्ड कलर के ऑप्शंस के साथ है।

 

इस स्मार्टफोन के साथ कंपनी ने एक खास लॉन्च ऑफर भी पेश किया है, जिसके तहत वन-टाइम स्क्रीन रिप्लेसमेंट की सुविधा इसके साथ मिल रही है। हालांकि ये ऑफर लावा Z81 पर केवल 31 जनवरी तक की खरीदी पर ही मान्य है।

 

बात करें इसके स्पेसिफिकेशंस की तो इसमें 5.7 इंच का HD प्लस IPS डिस्प्ले दिया गया है जिसपर कि कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 की सुरक्षा दी गई है। इसके साथ ही इसमें 2.0 GHz क्वाड-कोर हेलियो A22 चिपसेट, 3GB रैम और 32GB की इंटरनल स्टोरेज क्षमता है। इस स्मार्टफोन में एक खास ऑप्शन के तहत यूजर्स को SMS पढ़ने की सुविधा 15 भारतीय भाषाओं में मिलती है। ये एंड्रॉयड 8.1 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ स्टार OS 5.0 पर आधारित है। 

 

लावा Z81 स्पेसिफिकेशंस
डिस्प्ले 5.7 इंच HD प्लस IPS
प्रोसेसर हेलियो A22
मेमोरी 3GB+32GB
रियर कैमरा 13MP
फ्रंट कैमरा 13MP
ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड 8.1 ओरियो
बैटरी 3000 mAh
प्राइस 9,499 रूपए

 

बात करें इसके कैमरा की तो इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 13 मेगापिक्सल का ही फ्रंट कैमरा दिया गया है और दोनों ही फ्लैश की खूबी के साथ हैं। कंपनी के अनुसार इसके कैमरा भी आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस पर आधारित हैं जिसके साथ इसमें स्टूडियो मोड की खूबी दी गई है जोकि AI की मदद से तस्वीरों को बेहतर डैप्थ ऑफ फील्ड देता है। इसके अलावा इसके कैमरा में स्प्लैश, स्टेज लाइट, स्टेज लाइट मोनो, नैचुरल, वाइब्रेंट और कॉन्टूर जैसे अन्य लाइटिंग इफैक्ट्स भी दिए गए हैं।

 

इसमें 3000 mAh क्षमता वाली बैटरी दी गई है, जिसके लिए कंपनी का कहना है कि ये एक सिंगल चार्ज के बाद डेढ़ दिन तक आसानी से चल जाती है। इसकी बैटरी AI टेक्नॉलॉजी के सपोर्ट के साथ है जोकि फोन की बैटरी के खपत को मॉनीटर करती है। जिसके साथ ही ऐसी एप्स जिन्हें कि यूजर ने बहुत समय से प्रयोग नहीं किया है और वे बैकग्राउंड में रनिंग हैं तो उन्हें भी बंद कर देती है। इसके अलावा इसमें पावर सेवर मोड, सुपर-पावर सेवर मोड, एप इंटेलीजेंट पावर सेवर मोड और स्मार्ट क्लीन फीचर्स भी दिए गए हैं जोकि बैटरी की परफॉर्मेंस को इंप्रूव करते हैं।

 

 

फेसबुक पर भी टेक खबरों से जुड़े रहने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज

You might like this



Tags: लावा Z81 लावा Z81 लॉन्च लावा Z81 फीचर्स लावा Z81 स्पेसिफिकेशंस लावा Z81 प्राइस लावा Z81 सेल लावा Z81

Advertisement