• 02:15 Nov 16, 2019

Advertisement

By: TMI नेटवर्क, The Mobile Indian, New DelhiLast updated : August 12, 2019 1:34 pm

Jio Fiber ऑफर: प्लान के साथ फ्री में मिलेगा LED टीवी और सेट-अप बॉक्स

रिलायंस इंडस्ट्रीज के CMD मुकेश अंबानी का कहना है कि Jio Fiber आधिकारिक रूप से भारत में 5 सितंबर 2019 से उपलब्ध होगा और डाटा प्लान 700 रूपए से शुरू होगा। उन्होंने आगे कहा कि जिओ फाइबर का मिक्स्ड-रियलिटी डिवाइस कम कीमत पर जल्द ही कमर्शियल खरीद के लिए उपलब्ध होगा।

 

जिओ फाइबर 5 सितंबर 2019 से कमर्शियली सभी के लिए उपलब्ध होगा। अंबानी ने कहा, "Jio Fiber टैरिफ प्लान्स चार सिद्धांतों पर आधारित हैं: टैरिफ प्लान्स को समझने में आसानी; US में औसत डाउनलोड फिक्स्ड लाइन स्पीड 90 MB प्रति सेकंड है जबकि जिओ प्लान्स 100 Mbps से शुरू होंगी और 1000 Mbps तक की होंगी। यह भारत में फिक्स्ड-लाइन डाटा की क्वालिटी में काफी सुधार करेगा। हमारी प्लान्स की कीमतें ग्लोबल प्लान्स से 1/10 कम होंगी।"

 

उन्होंने कहा, "हर बजट, हर जरूरत के हिसाब से इसकी कीमत 700-10,000 रूपए के बीच होगी। ग्राहकों को केवल एक सेवा के लिए भुगतान करना होगा, या तो वॉयस या डाटा, दोनों नहीं। वॉयस कॉल घर से किसी भी भारतीय ऑपरेटर मोबाइल या फिक्स्ड के लिए मुफ्त होगी।"

 

डील को और अधिक बेहतर बनाने के लिए, सालाना (वार्षिक) प्लान लेने वाले Jio Fiber ग्राहकों को HD 4k LED टीवी और एक सेट-अप बॉक्स मुफ्त में मिलेगा।

 

अंबानी ने आगे कहा, "जिओ फाइबर प्लान प्रीमियम OTT (ओवर द टॉप) सर्विस के साथ बंडल किए जाएंगे। प्रीमियम जिओ ग्राहक उसी दिन एक फिल्म देख पाएंगे, जिस दिन थिएटर में फिल्म रिलीज होती है। हम इसे ‘जिओ फर्स्ट डे फर्स्ट शो’ कहते हैं। हम वित्त वर्ष 2020 में इसके लॉन्च की घोषणा करेंगे।"

 

सब्सक्राइबर्स के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि, "जिओ को होम ब्रॉडबैंड सर्विस के लिए 1600 शहरों से 15 मिलियन रजिस्ट्रेशन मिले हैं।" उन्होंने अपने भाषण में कहा, "जिओ का (internet of things) IOT प्लेटफॉर्म 2020 से उपलब्ध होगा।"

 

फेसबुक पर भी टेक खबरों से जुड़े रहने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज

You might like this



Tags: जिओ फाइबर ऑफर जिओ फाइबर लॉन्च जिओ फाइबर प्लान्स Jio Fiber जिओ फाइबर फ्री टीवी रिलायंस जिओ

Advertisement

You might like this