• 06:44 Jan 17, 2019

Advertisement

By: पूनम शंकर, The Mobile Indian, New DelhiLast updated : June 13, 2018 4:52 pm

इंस्टाग्राम स्टोरीज के माध्यम से अब कर सकेंगे शॉपिंग

इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए एक अच्छी खबर है कि अब वो अपनी इस पसंदीदा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से शॉपिंग भी कर सकते हैं। दरअसल कंपनी ने इंस्टाग्राम के स्टोरीज सेक्शन में एक नया शॉपिंग फीचर जोड़ा है।

 

इस नए फीचर की मदद से अलग-अलग बिजनेस व स्टोर्स संबंधी लोग अपनी स्टोरी में प्रोडक्ट्स को टैग भी कर सकते हैं, जिसमें कि एडिशनल लिंक से आइटम पेज पर भी एक्सेस किया जा सकता है। इंस्टाग्राम के अनुसार 300 मिलियन से भी अधिक यूजर्स अपने स्टोरीज सेक्शन को प्रयोग करते हैं, जिसके तहत इस नए फीचर के माध्यम से यूजर्स को अपने फेवरेट ब्रांड के प्रोडक्ट यहां आसानी से मिल जाया करेंगे। इस नए फीचर से यूजर्स को न केवल प्रोडक्ट ढूंढने में आसानी होगी बल्कि वे स्टोरी में दिए गए लिंक से ही सीधा उसे खरीद भी सकते हैं।

 

instagram-shopping

 

इंस्टाग्राम के अनुसार उनके कई पार्टनर्स और बिजनेस से जुड़े लोगों ने शुरुआत से ही इस बात की इच्छा जताई थी कि अपने प्रोडक्ट्स को वे इस माध्यम से प्रमोट कर सकें। ये फीचर एडीडास, एरिटजिआ और लुई विटॉन सहित और भी कई ब्रांड्स के लिए जारी किया जाएगा। इसके तहत शॉपेबल लिंक्स अब से शॉपिंग बैग स्टिकर के साथ नजर आएंगे, जिससे कि यूजर को पता चल जाएगा कि ये उस आइटम का प्रोडक्ट पेज है।

 

इंस्टाग्राम ने अपने ब्लॉग पोस्ट में इसके बारे में कहा है कि "आज हम यूजर्स के लिए शॉपिंग एक्सपीरियंस को फीड से आगे बढ़ाकर इंस्टाग्राम स्टोरीज में भी पेश कर रहे हैं। इंस्टाग्राम स्टोरीज में जब आप एक स्टिकर शॉपिंग बैग के साथ देखेंगे तो उसपर टैप करके उस प्रोडक्ट के बारे में और भी अतिरिक्त जानकारी वहां से ले सकते हैं। 300 मिलियन लोगों के साथ जो रोज इंस्टाग्राम स्टोरीज का प्रयोग करते हैं, वो अब से वहां अपने पसंदीदा ब्रांड्स के प्रोडक्ट्स को देख व खरीद पाएंगे।"

 

इसके अलावा इंस्टाग्राम का ये भी कहना है कि "ब्रांड्स शुरुआत से ही स्टोरीज फीचर का पहले व सबसे अधिक प्रयोग करते आए हैं, उन्होंने ही अधिकतर ऐसा कंटेट इस प्लेटफॉर्म पर क्रिएट किया है जोकि सबसे अधिक देखा और लोगों द्वारा पसंद किया गया है। अब से आप इंस्टाग्राम स्टोरीज में चुनिंदा ब्रांड्स के प्रोडक्ट्स को आसानी से खरीद भी सकते हैं, जिसके साथ और भी नई चीजें जल्दी ही पेश की जाएंगी।"

 

फेसबुक पर भी टेक खबरों से जुड़े रहने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज

You might like this



Tags: इंस्टाग्राम इंस्टाग्राम स्टोरीज इंस्टाग्राम फीचर्स इंस्टाग्राम न्यू फीचर इंस्टाग्राम शॉपिंग फीचर

Advertisement