• 04:18 Feb 25, 2020

Advertisement

By: विबेक दुबे, The Mobile Indian, New DelhiLast updated : June 26, 2018 12:05 pm

iBall ने आधार वेरिफिकेशन फीचर के साथ पेश किया नया टैबलेट

जैसा कि आप जानते हैं आधार कार्ड का इस्तेमाल अब बहुत जगह होने लगा है। इस मौके को देखते हुए भारतीय कंपनी आईबॉल (iBall) ने खास टैबलेट लॉन्च किया है। इस टैबलेट को आईबॉल ने Slide Imprint 4G [स्लाइड इंप्रिंट 4G] नाम से पेश किया है और इसकी कीमत 18,999 रूपए है।

 

इस डिवाइस की सबसे बड़ी खासियत ये है कि यह इंटीग्रेटेड फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आता है। इसका सेंसर डिवाइस को अनलॉक करने के लिए नहीं है बल्कि इसका उपयोग आधार वेरिफिकेशन के लिए होता है। यह टैबलेट आधार वेरिफिकेशन के लिए STQC सर्टिफाइड है। यह टैबलेट सिर्फ स्कैन करने या डाटा को रिकॉर्ड करने के लिए ही नहीं काम आएगा बल्कि यह किसी व्यक्ति की पहचान करने में भी सक्षम है।

 

इसके अलावा, यह टैबलेट STQC सर्टिफाइड Iris स्कैनर के साथ आता है और इसे इस तरह बनाया गया है कि यह छोटे-मोटे ड्रॉप्स आदि से जल्दी टूटेगा नहीं। आईबॉल का कहना है कि Slide Imprint 4G टैबलेट को बैंक, सरकारी ऑफिस, RTO, शिक्षा स्थल, सेल्स ऑटोमेशन और B2B जैसी उन जगहों पर यूज किया जा सकता है, जहां आधार ऑथेंटिकेशन की जरूरत पड़ती है।

 

iball

 

स्पेसिफिकेशंस

इस टैबलेट में 7-इंच का IPS HD डिस्प्ले है जिसका स्क्रीन रेज्योलेशन 1024 x 600 पिक्सल है। यह डिवाइस 1.3GHz क्वाड-कोर कॉर्टेक्स A53 64-bit प्रोसेसर पर चलता है। इस टैबलेट में आपको 2GB रैम के साथ 16GB इंटरनल स्टोरेज की सुविधा मिलेगी, जिसे आप 32GB तक माइक्रोएसडी कार्ड से बढ़ा सकते हैं।

 

कैमरा की बात करें तो इसमें 5-मेगापिक्सल का रियर कैमरा LED फ्लैश और ऑटोफोकस के साथ है जबकि सेल्फी के लिए भी 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा LED फ्लैश के साथ दिया गया है। आईबॉल Slide Imprint 4G टैबलेट एंड्रॉयड 7.0 नोगट ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है और इसमें 5000mAh की बैटरी है।

 

कनेक्टिविटी के लिए इसमें डुअल सिम, 4G VoLTE, वाईफाई 802.11 a/b/g/n, ब्लूटूथ 4.0, एक माइक्रो USB पोर्ट और एक सामान्य USB पोर्ट, OTG सपोर्ट, माइक्रो HDMI, USB Tether और GPS की सुविधा है। इस टैबलेट को 22 भारतीय भाषाओं में यूज किया जा सकता है।  इसके अलावा आईबॉल का यह टैबलेट G-सेंसर, लाइट सेंसर और मैग्नेटिक सेंसर के साथ आता है।

 

फेसबुक पर भी टेक खबरों से जुड़े रहने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज

You might like this



Tags: आईबॉल टैबलेट आधार वेरिफिकेशन टैबलेट आधार आईबॉल स्लाइड इंप्रिंट 4G लॉन्च आईबॉल स्लाइड इंप्रिंट 4G आईबॉल स्लाइड इंप्रिंट 4G प्राइस

Advertisement

You might like this