• 13:40 Sep 25, 2020

Advertisement

By: TMI नेटवर्क, The Mobile Indian, New DelhiLast updated : June 25, 2018 7:07 pm

HP पैवेलियन x360 लैपटॉप एक्टिव पैन और 11 घंटे की बैटरी क्षमता के साथ हुआ लॉन्च

HP इंडिया ने आज एक नया लैपटॉप पैवेलियन x360 नाम से पेश किया है जोकि HP एक्टिव पैन सपोर्ट के साथ है। जिससे कि क्रिएटिव प्रोफेशनल्स और स्टूडेंट्स आदि जोकि डिजाइनिंग या इस प्रकार के कंटेंट को और भी आसानी से बना सकते हैं। ये नया लैपटॉप 50,347 रूपए की कीमत के साथ है जिसके साथ कंपनी ने एक नया ''बैक टू कैंपस'' कैंपेन भी शुरु किया है जिसमें कि डिवाइस वॉरंटी, सिक्योरिटी और डैमेज प्रोटेक्शन स्टूडेंट्स के लिए शामिल किया गया है। जिससे कि उनके लिए अपना पहला नोटबुक खरीदने का एक्सपीरियंस बेहतर और किफायती बन सके।

 

बात करें इसके स्पेसिफिकेशंस की तो इसमें 14 इंच का फुल HD IPS टचस्क्रीन एंटी-ग्लेयर डिस्प्ले दिया गया है जिसमें कि 2 मिलियन पिक्सल्स की वाइब्रेंट क्वालिटी और इसके व्यूविंग एंगल 178 डिग्री है। इसकी टचस्क्रीन क्षमता के कारण इस लैपटॉप को कंर्वेटीबल डिवाइस के रुप में प्रयोग किया जा सकता है। जिसका मतलब है कि आप इसे लैपटॉप और टैबलेट दोनों रुप से यूज कर सकते हैं, जिसके लिए इसमें 360 डिग्री हिंज भी दिया गया है।

 

इसके अलावा इसमें इंटेल का लेटेस्ट 8 जनरेशन कोर प्रोसेसर दिया गया है जोकि इसकी परफॉर्मेंस को बेहतर बनाने का काम करता है। दरअसल इस पैवेलियन लैपटॉप में इंटेल की Optane मेमोरी दी गई है जिससे कि लैपटॉप की परफॉर्मेंस एडिटिंग आदि के समय 4.1 अधिक गुना तक बेहतर हो जाती है। ये लैपटॉप केवल 1.7 किलोग्राम के वजन के साथ है जिसका मतलब है कि ये बेहतर परफॉर्मेंस के साथ और लाइटवेट भी है।

hp-pavillion-x360

बात करें इसकी स्टोरेज क्षमता की तो इसमें डुअल स्टोरेज क्षमता दी गई है जोकि 1TB HDD के साथ 8GB SSHD तक की हाइब्रिड स्टोरेज क्षमता के साथ है। इसके साथ ही इसमें NVIDIA GeForce यूजर्स की सभी ग्राफिक्स जरूरतों को पूरा करेगा। इसमें बेहतर ऑडियो आउटपुट के लिए 3D जिओमैट्रिक स्पीकर ग्रिल दी गई है। इसमें एक 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है जोकि वीडियो कॉलिंग के लिए है।

 

इस पैवेलियन नोटबुक में एक फिंगरप्रिंट रीडर भी दिया गया है जोकि विंडोज हैलो के सपोर्ट के साथ है जिससे कि यूजर लैपटॉप में तेजी से व सुरक्षित रुप से लॉग-इन कर सकते हैं। वहीं कंपनी का इसकी बैटरी के लिए कहना है कि ये एक सिंगल-चार्ज पर 11 घंटे तक आसानी से चलती है। जिसके साथ ही इसमें HP फास्ट चार्ज का सपोर्ट भी दिया गया है जोकि इस कीमत वाले बाकी लैपटॉप्स की तुलना में अधिक तेजी से चार्ज करता है। इसमें USB Type-C पोर्ट भी दिया गया है जिससे कि इसकी कनेक्टिविटी क्षमता बढ़ जाती है।

 

 

फेसबुक पर भी टेक खबरों से जुड़े रहने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज

 

You might like this



Tags: HP पैवेलियन x360 HP पैवेलियन x360 लॉन्च HP पैवेलियन x360 फीचर्स HP पैवेलियन x360 स्पेसिफिकेशंस HP पैवेलियन x360 प्राइस HP पैवेलियन x360 सेल HP पैवेलियन x360

Advertisement

You might like this