• 15:01 Jul 23, 2019

Advertisement

By: TMI नेटवर्क, The Mobile Indian, New DelhiLast updated : June 25, 2019 1:08 pm

64MP कैमरा वाले रीयलमी स्मार्टफोन का फर्स्ट लुक आया सामने

Latest News

हाल ही जानकारी सामने आई थी कि रीयलमी दुनिया का पहला 64-मेगापिक्सल वाला स्मार्टफोन पर काम कर रही है। इस स्मार्टफोन में 64MP सैमसंग GW1 सेंसर होगा। अब कंपनी आगामी स्मार्टफोन के कैमरा यूनिट को पहली बार सामने लेकर आई है।

 

रीयलमी ने चीनी माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट Weibo पर स्मार्टफोन की एक टीजर इमेज पोस्ट की है। इमेज के अनुसार, रीयलमी स्मार्टफोन में क्वाड रियर कैमरा सैटअप होगा। कैमरे को वर्टिकल डिजाइन में रखा गया है। कैमरे सेंसर के ठीक बगल में फ्लैश है।

 

64-मेगापिक्सल के GW1 सेंसर टॉप में है जिसके चारों ओर येलो रिंग्स हैं। इसके अलावा, पोस्ट से यह भी पता चलता है कि यूजर्स 64-मेगापिक्सेल सेंसर का उपयोग करके 9216 x 6912 के रेज्योलेशन के साथ अल्ट्रा-हाई पिक्सल इमेज को शूट करने में सक्षम होंगे। कैमरों में AI फीचर भी होंगे। Weibo पर नए पोस्ट से पता चलता है कि स्मार्टफोन चीन में 2019 की दूसरी छमाही में पेश किया जाएगा।

 

रीयलमी इंडिया के CEO माधव शेठ ने हाल ही में पुष्टि की है कि कंपनी सैमसंग के 64-मेगापिक्सल ISOCELL GW1 सेंसर के साथ एक स्मार्टफोन पर काम कर रही है और यह 2019 की चौथी तिमाही (अक्टूबर से दिसंबर) में भारत में लॉन्च होगा। ट्वीट में माधव शेठ ने 64MP वाले कैमरा से क्लिक की गई तस्वीर भी पोस्ट की है।

 

Realme 64MP Quad Camera smartphone

 

64MP GW1 सेंसर वर्तमान के 48MP कैमरा सेंसर से बड़ा होगा। कंपनी Tetracell टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करती है जिसमें चार पिक्सल से डाटा को एक में मिक्स करने की क्षमता है। इसका मतलब है कि सेंसर एक तय समय में 16MP 1.6 माइक्रोन पिक्सल फोटो क्लिक करने में सक्षम होगा। फोटो क्लिक करने के बाद (16MP x 4 = 64MP इमेज) 64MP की तस्वीर सामने आएगी।

 

फिलहाल, आने वाले रीयलमी स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशंस के बारे में जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन हमें उम्मीद है कि कंपनी आधिकारिक घोषणा से पहले इसके बारे में अन्य जानकारी देगी।

 

फेसबुक पर भी टेक खबरों से जुड़े रहने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज

You might like this



Tags: रीयलमी 64MP कैमरा रीयलमी 64MP कैमरा स्मार्टफोन रीयलमी स्मार्टफोन्स रीयलमी

Advertisement

You might like this