• 19:05 Feb 19, 2020

Advertisement

By: पूनम शंकर, The Mobile Indian, New DelhiLast updated : October 10, 2018 11:38 am

गूगल होम हब और पिक्सल स्लेट हुए लॉन्च

गूगल ने अपने लॉन्च इवेंट में पिक्सल 3 व पिक्सल 3 XL के अलावा दो अन्य प्रोडक्ट्स गूगल होम हब जोकि एक अस्सिटेंट डिवाइस है और नया टैबलेट पिक्सल स्लेट भी लॉन्च किया है। बता दें कि गूगल होम हब दरअसल कुछ अमेजन इको जैसा ही डिवाइस है जोकि आपके सभी कमांड्स को मानेगा। आइए जानते हैं इन दोनों के बारे में...

 

गूगल होम हब
ये दरअसल गूगल अस्सिटेंट पर आधारित डिवाइस है और वाइट, पिंक, डार्क ग्रे और ग्रीन कलर ऑप्शंस के साथ है। ये 149 डॉलर यानी लगभग 11,000 रूपए की कीमत के साथ और इसके साथ कंपनी यूट्यूब प्रीमियम का 6 महीनों का फ्री सब्सक्रिप्शन दे रही है।

 

बात करें इसके फीचर्स की तो यूजर्स इसमें यूट्यूब, मैप्स, कैलेंडर और फोटोज आदि को अपनी वॉयस के माध्यम से एक्सेस कर सकते हैं। इसके साथ ही आप चाहें तो इसके डिस्प्ले पर अपने आसपास के रेस्टोरेंट या किसी जगह के मौसम की जानकारी ले सकते हैं। इसमें होम व्यू की सुविधा दी गई है जिससे दरअसल यूजर घर के सभी स्मार्ट एप्लायंसेज को कंट्रोल कर सकते हैं।

 

गूगल पिक्सल स्लेट
ये नया टैबलेट 599 डॉलर की शुरुआती कीमत के साथ है, जिसकी अधिकतम कीमत 1499 डॉलर है। कंपनी ने इसके साथ एक नया पिक्सल स्लेट कीबोर्ड और पिक्सलबुक पैन भी लॉन्च किया है जिसमें कीबोर्ड की कीमत 199 डॉलर और पैन 99 डॉलर की कीमत के साथ है।

 

google-pixel-slate

 

बात करें इसके स्पेसिफिकेशंस की तो इसमें 12.3 इंच का मॉल्यूक्यूलर डिस्प्ले दिया गया है, जोकि 4K एक्सर्टनल डिस्प्ले के सपोर्ट के साथ है और इसकी पिक्सल डेंसिटी 293ppi है। इसके सभी मॉडल्स अलग-अलग इंटेल प्रोसेसर्स के साथ हैं जिसमें कि सेलेरॉन, कोर m3, कोर i5 और कोर i7 प्रोसेसर आदि शामिल हैं। इसमें 16GB तक रैम और 256GB तक स्टोरेज क्षमता दी गई है।

 

इस टैबलेट में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट व रियर कैमरा दिया गया है जोकि पोर्ट्रेट मोड के साथ है। इसके साथ कंपनी 3 महीनों का यूट्यूब टीवी का सब्सक्रिप्शन दे रही है। इसमें 48Wh बैटरी दी गई है जिसके लिए कंपनी का कहना है कि ये 10 घंटे तक के बैकअप के साथ है। इसके साथ कीबोर्ड को आसानी से पेयर किया जा सकता है जोकि बैकलिट खूबी के साथ है। कंपनी का कहना है कि कीबोर्ड को अलग से चार्ज करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

 

फेसबुक पर भी टेक खबरों से जुड़े रहने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज

You might like this



Tags: गूगल पिक्सल स्लेट गूगल होम हब गूगल पिक्सल स्लेट लॉन्च गूगल पिक्सल स्लेट फीचर्स गूगल पिक्सल स्लेट स्पेसिफिकेशंस गूगल पिक्सल स्लेट प्राइस गूगल होम हब लॉन्च गूगल होम हब फीचर्स गूगल होम हब स्पेसिफिकेशंस गूगल

Advertisement

You might like this